राशिफल / गुरुवार को 2 शुभ योग बनने से कई लोगों के लिए अच्छा रह सकता है दिन

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 26 March 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 26 March 2020 Rashifal Daily Horoscope

  • आज कामकाज से जुड़ी नई योजना बन सकती है, रूका हुआ पैसा भी मिलने की संभावना है  

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 07:18 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 26 मार्च, गुरुवार यानी आज सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से इंद्र योग बन रहा है। इसके साथ ही अश्विनी नक्षत्र भी है। जिससे मानस नाम का एक और शुभ योग रहेगा। इन 2 शुभ योगों के प्रभाव से कई मामलों में दिन अच्छा रहेगा। कामकाज से जुड़ी नई योजना बन सकती है। नए आईडिया आ सकते हैं। वहीं बड़े लोगों से जरूरी कामकाज को लेकर बात हो सकती है। रूका हुआ पैसा भी आज कुछ लोगों को मिल सकता है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा वहीं अन्य 5 राशियों को दिनभर संभलकर रहना हेागा।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन  

 

मेष - पाॅजिटिव - आपके परिवार और दोस्तों का समर्थन इन कठिन समयों में काफी अच्छा होगा, और आप अपने संपर्कों की सहायता से कठिन समय से गुजरने में सक्षम होंगे। कुछ साथी व्यावसायिक व्यक्तियों से मिलने और उनसे कुछ विचार लेने के लिए यह समय अच्छा है।

नेगेटिव - आपका पूरा ध्यान घरेलू मामलों पर रहेगा, और आप मानसिक मुद्दों से निपटने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। धीमी प्रगति के कारण आप अपने करियर के मोर्चे पर बहुत कुछ नहीं कर पाएंगे। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि आप बिल्कुल परेशान न हों और चीजों को अपने आप होने दें।

लव - आपकी माता के इंकार के कारण आपका लवमेट आपसे खिन्न हो सकता है और आप दोनों एक दूसरे से अलग भी हो सकते हैं। हालांकि हम आपको यही सलाह देंगे कि शांत रहकर इस स्थिति से निपटने की कोशिश करें आपको कोई न कोई सही रास्ता अवश्य मिलेगा।

व्यवसाय - रणनीति यह होनी चाहिए कि वे अपने काम और करियर में दूसरों की मदद करें। ये लोग कुछ स्थिति हासिल करने के बाद निकट भविष्य में आपकी मदद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य - आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी बीमारियाँ हो सकती हैं, और आपकी कुल ऊर्जा का स्तर थोड़ा कम हो सकता है, और साथ ही आपकी प्रतिरक्षा शक्ति भी कमजोर होगी।

भाग्यशाली रंग: क्रीम, भाग्यशाली अंक: पांच

वृष - पाॅजिटिव - इस समय आपका परिवार आपकी प्राथमिकता रहेगा, और आपके दोस्त / रिश्तेदार आपकी वृद्धि और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। नया कौशल सीखने और नए रास्ते आज़माने के लिए यह समय उपयुक्त है, और आपको काफी सफलता मिलेगी।

नेगेटिव - आप स्वभाव से एक शर्मीले व्यक्ति हैं, लेकिन यदि आप अपनी स्थिति को बढ़ाना और सुधारना चाहते हैं, तो आपको नए लोगों से मिलना चाहिए और अपना सामाजिक दायरा विकसित करना चाहिए। आपका प्रयास होना चाहिए कि नए दोस्त बनाएं और एक सरल जीवन जीएं।  

लव - प्रेमीजन प्यार लुटाएगा। वो आपके साथ वक्त बिताने की हर संभव कोशिश करते नजर आएंगे। आप संगी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं और रोमांटिक क्षण उनके साथ बिता सकते हैं।

व्यवसाय - आने वाला समय बहुत आशाजनक नहीं है। बहुत धैर्यवान तथा आशावादी रहें और निश्चिंत रहें कि ग्रह स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा।

स्वास्थ्य - आपको इस समय अपने स्वास्थ्य का कुछ अतिरिक्त ध्यान रखना होगा।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: तीन

मिथुन - पाॅजिटिव - अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको नए विकल्प मिलेंगे। यह छात्रों के लिए एक उत्कृष्ट समय है। मेहनती उम्मीदवार शिक्षकों और अन्य लोगों पर एक महान छाप छोड़ने में सफल होंगे। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कठिन अध्ययन और तैयारी कर रहे हैं, तो यह अधिक प्रयास करने का सही समय है।

नेगेटिव - यदि आप गर्भ धारण करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको भविष्य के लिए इस योजना को स्थगित करना चाहिए। आर्थिक रूप से, यह आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण समय होगा। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए आप ढिलाई ना बरतें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।

लव - आपको प्रेमीजन की भावनाओं को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिये। विवाहित जातकों के जीवन में कुछ नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच झगड़े की वजह बन सकता है।

व्यवसाय - आप उचित शोध के बिना कुछ उपक्रमों में निवेश कर सकते हैं, और उसी के कारण आपको हानि हो सकती है। मुनाफा कमाने और स्थिति को सुरक्षित बनाने की कुंजी है, पैसा निवेश करने से पहले उचित जांच पड़ताल करना।

स्वास्थ्य - आपको चर्बी को जलाने और लचीलेपन को बढ़ाने के लिए कुछ योग-प्राणायाम में संलग्न होना पड़ेगा तथा कुछ चुनौतीपूर्ण व्यायाम में शामिल होना होगा।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: नौ

कर्क - पाॅजिटिव - आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की अतिरिक्त देखभाल करेंगे, और आप उनके बुरे तथा अच्छे समय में साथ रहेंगे! वे आपके प्रति उसी तरह से ज़िम्मेदारी निभाएँगे, और इससे आपका बंधन थोड़ा और मज़बूत हो जाएगा। यदि आप कायाकल्प और आराम करना चाहते हैं, तो यह समय ऐसा करने का एक उपयुक्त समय है।

नेगेटिव - आपको यात्रा से परहेज़ करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद नहीं होगी। आप व्यवसाय या सिर्फ मनोरंजन के लिए यात्रा करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन ऐसी किसी भी यात्रा से आपको अच्छे पुरस्कार नहीं मिलेंगे।

लव - जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं वो इस समय अपनी बात को जुबां पर नहीं ला पाएंगे। वहीं शादीशुदा जातकों के जीवन में कोई नजदीकी रिश्तेदार दूरियां पैदा करने की कोशिश कर सकता है।

व्यवसाय - आर्थिक तंगी के मामले में आपको अपने दोस्तों और परिवार से बेहतरीन सहयोग मिलेगा। समय अच्छा है यदि आप अपने पत्ते बुद्धिमानी से खेलते हैं और केवल ए-क्लास प्रतिभूतियों में निवेश करते हैं।

स्वास्थ्य - अपने स्वास्थ्य के स्तर को बनाए रखने और इसे बेहतर बनाने के लिए आपको अपने सोने के तरीके का ध्यान रखना होगा और नियमित अंतराल पर संतुलित भोजन लेना होगा।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: आठ

सिंह - पाॅजिटिव - आपका अपने परिवार के प्रति झुकाव रहेगा। आपके व्यवसाय और पेशे सहित अन्य चीजें, अभी थोड़ी पीछे रहेंगी। यह माह आपके संपर्क क्षेत्र को विकसित करने और कुछ सामाजिक गतिविधियों में संलग्न होने के लिए उपयुक्त है।

नेगेटिव - यह समय पेशेवरों के लिए सुस्त लग रहा है। यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको आक्रामक होना होगा और सभी संसाधनों का समर्थन लेना होगा। यह समय आपके भविष्य की योजना बनाने और अपने लक्ष्यों तक पहुँचने की दिशा में काम करने के लिए उपयुक्त है।

लव - रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आपको अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिये और अपने जीवनसाथी से बात करनी चाहिये। याद रखें बातों को मन में दबाकर रखने से किसी बात का हल नहीं मिलता।

व्यवसाय - आप कुछ उद्योग विशेषज्ञों से मिल सकते हैं जो उपयोगी सलाह देकर और बेहतर करने के लिए प्रेरित करके आपके करियर को और मूल्यवान बना देंगे ।

स्वास्थ्य - आपका स्वास्थ्य का स्तर अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली रंग: स्काई ब्लू,  भाग्यशाली अंक: तीन

कन्या - पाॅजिटिव - आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। कारोबार में व्यस्तता रहेगी, फिर भी परिवार को समय दे पाएंगे। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। आप बहुत सक्रिय रहेंगे। एक अच्छी बातचीत आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगी।

नेगेटिव - वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है। यदि आप दूसरों की मदद करना चाहते हैं, तो आपको वे जैसे हैं वैसे ही स्वीकार करना होगा। आपको इस समय यात्रा करने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रह अनुकूल स्थिति में नहीं हैं।

लव - जो जातक प्रेम में पड़े हैं उनके लिये यह समय अच्छा रहेगा। आप अपने संगी से शादी करने का फैसला कर सकते हैं और इस बारे में अपने घर वालों से बात कर सकते हैं।

व्यवसाय - अच्छी चीजों की भविष्यवाणी की जाती है, और आप बाजार से एक अच्छा निवेश आकर्षित कर सकते हैं। नयी मुलाकात आपके लिए समृद्ध पुरस्कार लाएगी।

स्वास्थ्य - अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के प्रयास इस दौरान कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: एक

तुला - पाॅजिटिव - आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। आपका ध्यान पढ़ाई पर अच्छा रहेगा, और इससे परीक्षा में प्रभावशाली अंक प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

नेगेटिव - यह आपके लिए अच्छा होगा यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों का समर्थन ले सकें। यह समय निवेश करने के लिए उपयुक्त नहीं है, और आपको अज्ञात लोगों के साथ गठबंधन करने से बचना चाहिए। आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहिए।

लव - कुछ जातकों का जीवनसाथी इस समय घूमने के लिये उनसे कह सकता है अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आप दोनों के संबंधों को मजबूत बनाने का अच्छा प्रयास होगा।

व्यवसाय - वित्त के मोर्चे पर एक कठिन समय है। नकदी प्रवाह आपके लिए परिचालन खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, और इसलिए, आपको अपनी बचत में से कुछ का उपयोग करना होगा।

स्वास्थ्य - इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: एक

वृश्चिक - पाॅजिटिव - यह समय आपके लिये अच्छा रहेगा जीवन में आ रही कई परेशानियां इस दौरान दूर हो सकती हैं। आपके जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति इस अवधि में होगी। इस समय मानसिक तौर पर आप मजबूत रहेंगे।

नेगेटिव - हालांकि जो लोग अपने जीवनसाथी को धोखा दे रहे हैं उन्हें कई परेशानियों का सामना इस समय करना पड़ सकता है। आप विषयों की बारीक बारीकियों को समझने के लिए संघर्ष करेंगे और केवल नियमित अभ्यास से; आप अपने विषय पर नियंत्रण हासिल करेंगे।

लव - अभी तक सिंगल हैं उन्हें किसी से रिश्ता बनाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय आपके द्वारा लिया जा सकता है।

व्यवसाय - कुछ उपयुक्त वाणिज्यिक संपत्ति में निवेश करने के लिए यह एक शानदार समय है जो आपको एक सुनिश्चित मासिक किराये की आय दे सकता है।

स्वास्थ्य - आपके पिता इस माह डायबिटीज की परेशानी से परेशान हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: दो

धनु - पाॅजिटिव - आपके मन की चंचलता इस दौरान कम होगी। घर का माहौल भी सकारात्मक होगा आपके माता-पिता के बीच यदि नोकझोक चल रही थी तो इस समय वो खत्म हो जाएगी। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं वो कोई उपलब्धि पा सकते हैं।

नेगेटिव - आपकी माता के पक्ष का कोई शख्स इस समय आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। आपको उनकी मदद करने के लिये तैयार रहना चाहिए। परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बिठाने के लिये इस समय आपको प्रयास करने चाहिये। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं।

लव - आपके जीवनसाथी और आपकी माँ के बीच संबंध अच्छे रहेंगे जिसकी वजह से आपको भी बहुत खुशी होगी। जो जातक अपने संगी से दूर रहते हैं वो फोन पर इस माह अपने संगी से घंटों बात कर सकते हैं।

व्यवसाय - धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन साथ ही उन चीज़ों पर व्यय नहीं करना चाहिए, जिनकी आवश्यकता नहीं है। आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं, और आपकी पिछली बचत आपको भविष्य में कठिन समय को पार करने में सहायता करेगी।

स्वास्थ्य - आपके घर के किसी सदस्य को इस माह कोई बड़ी बीमारी लग सकती है।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: एक

मकर - पाॅजिटिव - आपकी इच्छा शक्ति मजबूत होगी, और आपकी कार्रवाई उसी को चित्रित करेगी। आपका रवैया आपके जीवन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और आपको अपने पेशेवर करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। सारे गृह एक अनुकूल स्थिति में हैं।

नेगेटिव - अगर आप व्यापार या काम के लिए यात्रा करते हैं, तो यह आपके लिए फायदेमंद नहीं हो पाएगा, और इसके बजाय, आपको हानि हो सकती है। आप जहां भी रहें, और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं में काम करने की कोशिश करें। यात्रा के बजाय, सोशल मीडिया के माध्यम से संभावित ग्राहकों से संपर्क करें और उन्हें अपनी सेवाओं को बेचने की कोशिश करें।

लव - प्रेमीजन के व्यवहार में यदि आपको परिवर्तन नजर आता है तो तुरंत उसका कारण जानने की कोशिश करें। जो जातक प्रेम में पड़े हैं वो अपने प्रेमी के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं।

व्यवसाय - कैरियर के मोर्चे पर सुस्त नज़र आ रहा है और आपको इसके बारे में कुछ करना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपना संपर्क क्षेत्र बढ़ाते रहें, और इससे आपको अपने पेशे में एक उत्कृष्ट अवसर प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

स्वास्थ्य - तबीयत खराब होने की वजह से आपको उनकी दवाईयों पर काफी खर्चा करना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक:

कुंभ - पाॅजिटिव - भीषण समय से विराम लेने के लिए उपयुक्त है। शहर के बाहर एक छोटा सा भ्रमण करें, और यह आराम करने और कायाकल्प करने का एक शानदार तरीका होगा। यह छोटी छुट्टी भीषण और मुश्किल जीवन चक्र से छुटकारा पाने और अपने ऊर्जा के स्तर को वापस पाने का का एक शानदार तरीका है।

नेगेटिव - आप परिवार से जुड़े मुद्दों में व्यस्त रहेंगे। आपके जीवन की व्यावसायिक प्रतिबद्धताएँ और अन्य पहलू आपके लिए प्राथमिकता नहीं होंगे। आक्रामक होने से बचें क्योंकि इससे चीजें मुश्किल और जटिल हो सकती हैं। नक़दी की कमी काफी गंभीर होगी, और यह आपको बहुत प्रभावित कर सकती है।

लव - विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन सामान्य तरीके से आगे बढ़ता जाएगा। वहीं जो जातक प्रेम में हैं वो अपने घर वालों के सामने अपने दिल का राज खोल सकते हैं। 

व्यवसाय - अगर आप एक व्यवसायी हैं, तो आपको अपने क्षितिज का विस्तार करने और सही दिशा में आगे बढ़ना जारी रखना चाहिए। यदि आप कुछ बड़ी योजनाओं पर काम कर रहे हैं, तो अभी से बचना चाहिए क्योंकि ग्रह स्थिति अनुकूल नहीं है।

स्वास्थ्य - तनाव आपका नंबर एक शत्रु है, सो इसको अपने से दूर ही रखें! अपने आप को खुश करने के लिए कुछ मजेदार गतिविधियों को शामिल करें।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: आठ

मीन - पाॅजिटिव - एक छोटी छुट्टी लेना महत्वपूर्ण है ताकि आप ऊर्जा का स्तर बढ़ा सकें और कायाकल्प कर सकें। आप बहुत बेहतर महसूस करने लगेंगे, और इससे आपकी उत्पादकता बेहतर होगी। आप एक बहिर्मुखी व्यक्तित्व का प्रदर्शन करेंगे और नए लोगों से मिलना और उनके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाना पसंद करेंगे।

नेगेटिव - आपका ध्यान आपकी पढ़ाई की बजाय अन्य गतिविधियों पर अधिक रहेगा| हालांकि, यदि आप अच्छे अंकों को सुरक्षित करना चाहते हैं, तो आपको ध्यान केंद्रित करना होगा, सफलता का कोई और रास्ता और कोई शॉर्टकट नहीं है। आपको अपनी उपयुक्तता के अनुसार चीजों को प्रवाहित करने के लिए अतिरिक्त काम करना होगा।

लव - आपको किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ेगा। आपका जीवनसाथी आज काफ़ी रोमानी मिज़ाज में है। आज के दिन विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं।

व्यवसाय - वित्तीय मामलों का प्रबंधन आसानी से कर पाएंगे। अपनी योजना पर काम करें लेकिन बाद में निष्पादित करें अन्यथा आपको नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य - सभी मामलों में, आपको बहस, झगड़े और ऐसी अन्य समस्याओं से दूर रहना चाहिए, जिससे आपका मानसिक स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: चार

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना