राशिफल / 2 शुभ योग बनने से जॉब और बिजनेस में हो सकता है फायदा, 7 राशियों के लिए शुभ है दिन

Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 27 January 2020 Rashifal Daily Horoscope
X
Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 27 January 2020 Rashifal Daily Horoscope

वरीयान और अमृत योग बनने से कुछ लोगों को मिल सकता है रुका हुआ पैसा

दैनिक भास्कर

Jan 26, 2020, 05:46 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 27 जनवरी, सोमवार यानी आज सूर्य और चंद्रमा से वरीयान नाम का शुभ योग बन रहा है। इस शुभ योग में किया गया कार्य सफलता देता है। इसके साथ ही आज शतभिषा नक्षत्र होने से अमृत नाम का शुभ योग बन रहा है। इन 2 शुभ योगों के प्रभाव जॉब और बिजनेस में फायदा मिलेगा, वहीं कुछ लोगों को रूका हुआ पैसा भी मिल सकता है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ है वहीं अन्य 5 राशियों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  • मेष

    पॉजिटिव - आर्थिक दृष्टि से स्थितियां सुदृढ़ हो सकती हैं। आपके सगे संबंधियों से रिलेशन सामान्यतः शुभ रहेगा। धन-धान्य अचल संपत्ति की स्थिति बेहतर होगी। यदि आप विद्यार्थी हैं और पढ़ाई लिखाई से संबंधित किसी तरह की कोई तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। 
    नेगेटिव - आप कोशिश करें कि किसी तरह के अनावश्यक उलझन में न पड़ें। अपने कार्य को सही दिशा देने का प्रयास करें। कार्य क्षेत्र को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। कामकाज को विस्तार देना या किसी तरह के कार्यों को गति देना सामान्य हो सकता है।
    लव - प्रेमीजन से अच्छा संबंध होने के साथ-साथ अच्छा सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। यदि आप अपने मन की बात शेयर करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है।
    व्यवसाय - साहस और पराक्रम में वृद्धि तो होगा ही साथ ही साथ यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्ति में भी वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है।
    स्वास्थ्य - आरोग्य में वृद्धि होगी और आपको पुरानी बिमारी से निजात मिलती दिख सकती है।

  • वृष

    पॉजिटिव - विपरीत परिस्थितियों में भी आपका प्रयास सफल हो सकता है। शत्रु आपको अंदरुनी समस्या उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे परंतु सफलता उन्हें नहीं मिलेगी। आप सूझ बूझ के साथ किसी भी कार्य को करते हैं तो समय के अनुसार अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है।
    नेगेटिव - घर परिवार में आपसी मतभेद भी उत्पन्न हो सकता है। इसलिए समय के अनुसार आपसी सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक होता है। संतान संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं तथा पढ़ाई लिखाई में व्यवधान उत्पन हो सकता है।
    लव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने से आपके कामकाज के क्षेत्रों में तथा बाहर की यात्रा इत्यादि में भी सहयोग प्राप्त हो सकता है।
    व्यवसाय - यदि किसी कार्य योजनाओं को लेकर बाहर की यात्रा करने की कोशिश की जाती है तो वह सफल हो सकती है।
    स्वास्थ्य - स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। अतः स्वास्थ्य का ख्याल रखना अनिवार्य है।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: सात

  • मिथुन

    पॉजिटिव - कुछ बिगड़े हुए काम बनने की संभावना पाई जाती है। अपने पुरुषार्थ एवं पराक्रम से उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। क्योंकि शुक्र स्वयं मिथुन राशि का गोचर में संचरण कर रहा है जो आत्मविश्वास से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है।
    नेगेटिव - यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपके सहकर्मियों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। तथा कुछ अधिकारियों के साथ भी तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए मन को एकाग्रचित कर अपने कार्य को करने का प्रयास करें। संतान संबंधी चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं।
    लव - आपसी सामंजस्य बेहतर होने से भाग्य उन्नति का योग भी अच्छा पाया जाता है। आप अपने जीवनसाथी के सहयोग से किसी भी कार्य को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं।
    व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। कार्य क्षेत्र में उतार चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती हैं। धन अचल संपत्ति के दृष्टि से यह बेहतर हो सकता है।
    स्वास्थ्य - आरोग्य अच्छा रहेगा, कोई समस्या आज दिख नही रही है।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक:

  • कर्क

    पॉजिटिव - आपको इस दौरान किसी सरकारी क्षेत्र या सरकारी कर्मचारी से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने विरोधियों पर विजय हासिल करने कामयाब रहेंगे। आप अपनी संवाद शैली सुधार करेंगे। इस दौरान किसी विशेष छोटी यात्रा पर जानें का अवसर मिल सकता है।
    नेगेटिव - ग्रहीय गोचर कार्य व्यवसाय के लिए तथा भाग्य उन्नति के लिए बहुत अच्छा नहीं है। इसलिए जिस किसी कार्य को कर रहे हैं उसे ही मेंटेन करने का प्रयास करें। यदि आप शिक्षार्थी हैं और शिक्षा प्राप्ति का प्रयास कर रहे हैं तो उच्च शिक्षा प्राप्ति में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।
    लव - प्रेम संबंध मधुर होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो उससे इजहार करने का मौका आपको इस समय में मिल सकता है। आपको मौके का फायदा जरूर उठाना चाहिए।
    व्यवसाय - किसी नवीन कार्य की योजना बन सकती हैं। धन अचल संपत्ति की दृष्टि से स्थिति सामान्य रहेगी। पोजीशन प्राप्ति में विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकता है।
    स्वास्थ्य - कान में दर्द या रसी कि समस्या हो सकती है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: पांच

  • सिंह

    पॉजिटिव - आपके जीवनसाथी को अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपको अपनी अच्छी शिक्षा के माध्यम से समाज में मान-सम्मान मिलेगा व अपनी संतान द्वारा सहयोग प्राप्त हो सकता है। कार्य क्षेत्र के लिए भी समय बेहद अनुकूल समय है आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी।
    नेगेटिव - सफलता हासिल करने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी होगी तभी परिणाम आपके पक्ष में आएगा। इससे आपको भी मानसिक तनाव जैसी स्थिति से दो-चार होना पड़ सकता है। पढ़ाई लिखाई से संबंधित बाधा उत्पन्न हो सकती है।
    लव - यदि आपको अपने दिल की बात शेयर करने का अवसर प्राप्त हो तो अपने प्रेमीजन से जरूर करना चाहिए। इस माह में आप अपने प्रेमीजन के साथ मिलकर किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं।
    व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे। लेन-देन से बचें।
    स्वास्थ्य - शरीर पर चोट की संभावना है, संभलकर चले।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: दो

  • कन्या

    पॉजिटिव - आपकी संतान आपको सहयोग देगी जिससे आपको लाभ और सुख की प्राप्ति होगी। इस दौरान उन्हें कोई उपहार देकर उन्हें खुश कर सकते हैं इससे आपको भी अंदरूनी ख़ुशी का एहसास होगा। हालाँकि कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों को लाभ मिलेगा।
    नेगेटिव - आर्थिक नुकसान न हो इसके लिए ध्यान रहे कि गलत संगति तथा गलत कार्यों से समस्या उत्पन्न हो सकती है। आपको सचेत रहने से कोई समस्या नहीं होगी। किसी तरह की विवाद में उलझने की कोशिश न की जाए। संतान संबंधी चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं।
    लव - आपको अपने प्यार के साथ-साथ कामकाज के क्षेत्रों में भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। आपकी पढ़ाई लिखाई तथा करियर जो कुछ भी है उसमें आपको सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन रही है।
    व्यवसाय - साहस और उत्साह से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। अपने सहकर्मियों तथा उच्च वर्ग के अधिकारियों से बेहतर संबंध होने से बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है।
    स्वास्थ्य - मानसिक अशांति तथा तनाव पूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: तीन

  • तुला

    पॉजिटिव - आपको सरकारी क्षेत्र से कोई लाभ भी मिल सकता है। आपके ज्ञान में वृद्धि करेगा जिससे आप अपने सुख संपत्ति के साधनों की बढ़ोतरी कर पाएंगे। अचानक आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखी जायेगी। जो जातक मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करते हैं उन्हें इस गोचर से सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा।
    नेगेटिव - सोची समझी रणनीति के तहत किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। शत्रुपक्ष तनाव उत्पन्न कर सकता है परंतु आपका प्रयास उनकी मंसूबों पर पानी फेर सकता है। तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न करेगा। इसलिए इस समय में किसी तरह की महत्वपूर्ण कार्यों को करना वर्जित है।
    लव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। अनावश्यक बातों को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। जिसके कारण एक दूसरे के साथ कहासुनी होने से विवाद बढ़ जाएगा। जिससे कि आपसी सामंजस्य बिगड़ने की संभावना हो जाएगी।
    व्यवसाय - व्यावसायिक दृष्टि से यह आपके लिए उन्नति दायक रहेगा। व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। उत्साह और सौभाग्य में वृद्धि होगी।
    स्वास्थ्य - आर्थिक उलझनों के कारण मन चिंतित रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: चार

  • वृश्चिक

    पॉजिटिव - आपके पिता को आर्थिक लाभ मिलेगा। हालाँकि इस दौरान आपकी यात्रा की संभावना है। इस दौरान आपकी मेहनत और लगन की खुद विरोधी भी तारीफ करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने का प्रबल योग बन रहा है। आपके जीवनसाथी के जीवन में खुशियों का आगमन होगा। 
    नेगेटिव - आर्थिक स्थितियां विपरीत दिशा में हो सकती हैं। धन प्राप्ति के लिहाज से किया गया प्रयास सफल होने में समय लग सकता है। तथा समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। प्रयास करने से उन्नति होने की संभावना पाई जाती है। निजी जीवन में आपको थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
    लव - जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास ही बेहतर हो सकता है। अन्यथा आपके कामकाज के साथ साथ आपके बाहर की यात्रा इत्यादि में भी व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।
    व्यवसाय - व्यवसाय में उतार चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिलेंगे। इसलिए सावधानी पूर्वक और सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करने की आवश्यकता होगी। जल्दबाजी में किसी तरह की अनावश्यक यात्रा के कारण समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - आरोग्य में सुधार होगा, सर्जरी की नोबत आई थी वह टल सकती है।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक:

  • धनु

    पॉजिटिव - आर्थिक पहलु सामाजिक जीवन में भी इस दौरान आपको अच्छे फल मिलेंगे और आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। आपके कारोबार की स्थिति इस दौरान सुधरेगी। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है। आपकी मुलाकात समाज की कुछ नामचीन हस्तियों से हो सकती है।
    नेगेटिव - आर्थिक मामलों को लेकर स्थिति या प्रतिकूल हो सकती हैं। पैसों की लेनदेन में सावधानी रखना अत्यंत आवश्यक है। किसी भी व्यक्ति को धन देने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा धन को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। जिससे घरेलू विवाद भी उत्पन्न हो सकता है। 
    लव - घर परिवार में कलह कलत्र बढ़ने से कामकाज के क्षेत्र में भी समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसलिए एक दूसरे के साथ मधुर संबंध बनाए रखना आवश्यक है।
    व्यवसाय - कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो इस आपको परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। किसी उच्च पद प्राप्ति में विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकता है।
    स्वास्थ्य - इस समय आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है।
    भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: एक

  • मकर

    पॉजिटिव - इस समय आपके खर्चों में वृद्धि होगी लेकिन आपको इनसे ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा और आप जिंदगी का आनंद उठाएंगे। इस राशि के कुछ जातक इस दौरान किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। आपका खोया हुआ मान सम्मान वापस लौटेगा।
    नेगेटिव - इस दौरान मन पर नियंत्रण करने में आपको परेशानी हो सकती है। इस समय आप किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में पड़ सकते हैं। इस दौरान सामाजिक स्तर पर आपके मान सम्मान में कमी आ सकती है। आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयासों से सफलता प्राप्त हो सकती है। परंतु समय लग सकता है।
    लव - यदि आप किसी को प्यार करते हैं तो इस माह में प्रपोज करने की कोशिश ना करें या अपने मन की बात कोई शेयर ना करें। अंयथा बात बिगड़ सकती है और एक दूसरे से अलग होने की संभावना हो सकती है।
    व्यवसाय - कारोबार में कई तरह की उतार-चढ़ाव व अन्य परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। परिश्रम व दौड़-धूप अधिक हो सकता है। समय के अनुसार स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - इस वक्त आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: पांच

  • कुंभ

    पॉजिटिव - आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। उन लोगों को सफलता दिला सकता है जो नौकरी की तलाश में लगे हैं। पारिवारिक जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी। आप जलीय स्थानों पर घूमने जा सकते हैं। लोगों ने आपको लेकर अपने मन में जो गलत धारणाएं बनायीं थीं वो दूर हो जाएंगी।
    नेगेटिव - यह समय थोड़ा असहज होगा आपका मन इस वक्त बेचैन हो सकता है। अगर शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। वाद-विवाद की स्थिति में आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरुरत है।
    लव - कहीं बाहर घूमने के उद्देश्य से प्लानिंग कर रहे हैं तो अभी स्थगित करें क्योंकि समस्या और बढ़ सकती है। एक दूसरे से सहयोग की भावनाएं हो सकती हैं। इसलिए मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें।
    व्यवसाय - साहस और उत्साह में वृद्धि होने से कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। व्यावसायिक उतार-चढ़ाव के बावजूद भी आपके प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती हैं।
    स्वास्थ्य - शादीशुदा लोग इस दौरान चिंतित रहेंगे उनका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।
    भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: नौ

  • मीन

    पॉजिटिव - आपका मन पढ़ाई में लगेगा और आप पूरी लगन से पढ़ाई कर पाएंगे। इस राशि के लोगों की मानसिक परेशानियां इस वक्त कम हो जाएंगी। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं उन्हें इस दौरान सफलता मिल सकती है। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे।
    नेगेटिव - जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस दौरान आपको व्यर्थ के वाद-विवाद से बचना होगा। पारिवारिक जीवन में आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकती है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति से आपका लंबा वाद विवाद हो सकता है।
    लव - यदि किसी तरह का कोई अपेक्षा इस माह में आप अपने प्रेमीजन से करते हैं तो आपको इंतजार करना चाहिए और अभी नहीं करना चाहिए। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं।
    व्यवसाय - सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने की आपको पूरी उम्मीद है। यदि आप व्यापार वृद्धि की योजनाओं पर काम कर रहे हैं तो अभी उन सभी पर अल्प विराम लगाने की ज़रूरत होगी।
    स्वास्थ्य - मानसिक शांति बहाल होगी। मन एकाग्रचित रहने की संभावना पाई जाती है।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: चार
     

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना