टैरो कार्ड्स / करियर को लेकर कोई बड़ी सूचना मिलने, अपनी योग्यता को पहचान कर आगे बढ़ने का है दिन

Aaj ka tarot rashifal today horoscope 14 February 2020 hindi rashifal
X
Aaj ka tarot rashifal today horoscope 14 February 2020 hindi rashifal

  • मेष राशि वालों के लिए किसी लंबी दूरी की यात्रा के योग बन सकते हैं
  • वृष राशि वालों को खुद की काबिलियत पर भरोसा रखकर काम करने
  • मिथुन राशि वालों के लिए कुछ विपरीत परिस्थितियों से मुकाबला करने के संकेत 

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 06:45 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार, 14 फरवरी 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन कई नई संभावनाओं वाला हो सकता है। वहीं, 5 राशियों के लिए दिन सामान्य या मिलेजुले परिणाम देने वाला होगा। मेष राशि वालों के लिए किसी लंबी दूरी की यात्रा के योग बन सकते हैं, वृष राशि वालों को खुद की काबिलियत पर भरोसा रखकर काम करने, मिथुन राशि वालों के लिए कुछ विपरीत परिस्थितियों से मुकाबला करने के संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष

आज आपको काम के सिलसिले में कोई बड़ी सूचना मिल सकती है। आपकी लंबी दूरी की यात्रा या किसी अन्य देश की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपको अपनी बातों में स्पष्टता रखनी होगी। अन्यथा आपको किसी तरह की विवादित स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको पाचन तंत्र से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा।

  • वृषभ

आज अपने आप की तुलना औरों से न करें। यह या तो आपमें अहं की वृद्धि करेगा या आत्मविश्वास की कमी क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अपने आपमें अद्वितीय होता है। अपनी तुलना औरों से करेंगे तो आज आपका फोकस खराब होगा और इसका असर आपके काम और निजी ज़िन्दगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

  • मिथुन

आज आपके सामने कोई ऐसी परिस्थिति उभर कर आ सकती है जिसका आपने सोचा नहीं था। हो सकता है यह किसी परेशानी के रूप में हो किन्तु इसका आंकलन करेंगे तो आपको इसमें निहित वरदान समझ आयेंगे। आज आपको आध्यात्मिक प्रगति करने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अपने जीवन में अपने अलावा दूसरों की भलाई करने में भी लगाएं।

  • कर्क

अपने विचारों में स्थिरता लाने का प्रयास करें। यह या तो आपमें अहं की वृद्धि करेगा या आत्मविश्वास की कमी क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अपने आपमें अद्वितीय होता है। अपनी तुलना औरों से करेंगे तो आज आपका फोकस खराब होगा और इसका असर आपके काम और निजी ज़िन्दगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढायें और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

  • सिंह

आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। दैवीय कृपा से आपको बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। जब तक इससे दूर भागते रहेंगे तब तक जीवन में असंतोष की भावना बनी रहेगी।

  • कन्या

आज अपना स्वभाव अड़ियल न रखें। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से बाख सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

  • तुला

अपने कार्य करने के तरीकों को समय के साथ बदलना समझदारी रहेगी। परिस्थिति प्रतिकूल हो सकती है आज किन्तु अपना संयम बनाएं रखें। दिन के पहले भाग में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन दिन का दूसरा भाग बहतर रहेगा। आज धन सम्बन्धी कोई बुरी खबर मिल सकती है। किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है, सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें और यदि कोई उधार लिया हुआ है तो उसे जल्द से जल्द उतारने का प्रयास करें। आज किसी प्रकार का दान अवश करें।

  • वृश्चिक

किसी नए व्यक्ति से मिलना हो सकता है जो निजी एवं व्यवसायी रूप में आपकी सहायता करेगा। कुछ पुराने रिश्ते यदि दूर जा रहे हैं तो निराश न हों, इसमें भी आपकी ही भलाई है। यदि किसी चीज़ को जकड़ के रखने का प्रयास करेंगे तो दर्द आपको ही होगा। अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का प्रयास करें। बदलाव जीवन का एक अहम् हिस्सा है और यह आपके लिए भी हितकारी है। धना लाभ के अवसर बन रहे हैं। विदेश यात्रा होने के आसार हैं। घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

  • धनु

यदि किसी के लिए मन में भावनाएं हैं तो उन्हें व्यक्त करें किन्तु अपने आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, उचित समय का इंतज़ार करें। दूसरों के विचारों और बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी सेहत पर असर हो। कुछ समय से चली आ रही परेशानी जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ रहा है, उसका हल जल्द ही मिल जाएगा। पूजा पाठ, इबादत या मेडिटेशन नियमित रूप से करें।

  • मकर

छोटी छोटी बातों को दिल पर न लें। बीती बातों को याद करके अपने वर्तमान के रिश्तों को खराब न होने दें। परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

  • कुंभ

आज के दिन आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आँखें फेर लेने से कोई  लाभ नहीं है। किसी भी परिस्थिति में औने बारे में अवश्य सोचें और  निर्णय लेते समय गिल्टी न महसूस करें। कभी कभी एक अच्छे भविष्य के लिए निर्भयता से कदम उठाने चाहिए।

  • मीन 

आज का दिन करियर के लिहाज से आपके लिए खास रह सकता है। आपके नेतृत्व को लेकर किसी के मन में कोई संशय नहीं रहेगा। आप अभी सकारात्मक, रचनात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और आसानी से उन समस्याओं के समाधान पा सकते हैं, जिनके बारे में अन्य लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था। आपकी गहरी सोच और प्राथमिकता तय करने की क्षमता के कारण ये संभव हो पाएगा।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना