राशिफल / 5 से 25 दिसंबर तक बुध रहेगा वृश्चिक राशि में, कई लोगों के लिए रहेगा फायदे वाला समय

Mercury Transit Scorpio from 5 to 25 December Rashifal Budh Rashi Parivartan Horoscope
X
Mercury Transit Scorpio from 5 to 25 December Rashifal Budh Rashi Parivartan Horoscope

बुध के कारण 12 में से 6 राशियों की जॉब और बिजनेस में हो सकते हैं अच्छे बदलाव

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 08:12 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क.  5 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में आ जाएगा और 25 दिसंबर तक इसी राशि में रहेगा। इससे पहले 23 अक्टूबर को बुध ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया था लेकिन वक्री होकर 7 नवंबर को तुला राशि में चला गया था। अब बुध फिर से 25 दिसंबर तक वृश्चिक राशि में रहेगा। मंगल की राशि में बुध होने से कई लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

ज्योतिषाचार्य पं प्रवीण द्विवेदी के अनुसार बुध गणितज्ञ, लेखाकार, लेखक, ज्योतिषी, व्यापार, कम्युनिकेशन व कम्युनिकेशन के साधनों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, कंप्यूटर्स, इंटरनेट, टेक्नोलाॅजी, काॅमर्स, ट्रेड व इंडस्ट्री, वित्त और बैंक से जुड़े लोगों को प्रभावित करता है। बुध के राशि परिवर्तन से इन क्षैत्रों से जुड़े लोगों के जीवन में ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। 

  • 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा बुध का राशि परिवर्तन
  • मेष

    इन दिनों गोचर कुंडली में बुध आपकी राशि से अष्टम भाव में रहेगा। जॉब और बिजनेस में आपके लिए उतार -चढ़ाव वाला समय रहेगा। पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की दिक्कतें आ सकती हैं। बुध के प्रभाव से आपको धन लाभ तो होगा वहीं आपको कार्यक्षेत्र में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। सेहत के लिए समय ठीक नहीं है, इसलिए लापरवाही न करें। इन दिनों में अचानक यात्रा के योग भी बन सकते हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। 

  • वृष

    आपको साझेदारी के व्यापार में लाभ मिल सकता है। पारिवारिक मामलों में भी आपके लिए समय शुभ रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। लाइफ पार्टनर से भी मदद मिल सकती है। बुध के राशि बदलने से आपको सेहत संबंधी परेशानी तो आ सकती है, लेकिन जॉब और बिजनेस में आपको फायदा मिलने की संभावना है। बुध के राशि बदलने से नई योजनाएं बनेंगी। कामकाज बढ़ेगा और उसमें सफलता भी मिलने के योग बन रहे हैं।

  • मिथुन

    बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है। इसके प्रभाव से जॉब और बिजनेस में मेहनत बहुत होगी। आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। करियर में चुनौतियां आपको मिल सकती है। बुध के कारण सेहत को लेकर सावधान रहें। लापरवाही न करें। कानूनी विवादों की संभावना भी बन रही है। दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए सोच-समझकर ही कोई फैसला लें।

  • कर्क

    गोचर कुंडली में बुध की स्थिति आपके लिए ठीक-ठाक ही रहेगी। वृश्चिक राशि में बुध के आ जाने से आपकी लव लाइफ तो अच्छी रहेगी, लेकिन संतान संबंधी समस्याएं आ सकती है। बुध के कारण जॉब और बिजनेस में आप कुछ क्रिएटिव और नया नहीं कर पाएंगे। हो सकता है आप खुद के काम से संतुष्ट भी न रहें। बुध के कारण इन दिनों में आपकी बौद्धिक क्षमता प्रभावित हो सकती है। आपको आगे बढ़ने के मौके तो मिलेंगे, लेकिन आप उनका पूरा फायदा नहीं उठा पाएंगे।

  • सिंह

    बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ रहेगा। बुध के प्रभाव से आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जो लोग शारीरिक रुप से परेशान हैं उनके लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। सेहत में सुधार होने के योग बन रहे हैं। बुध के प्रभाव से आप जॉब और बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। खुद के कामकाज से संतुष्ट भी रहेंगे। इन दिनों में आप वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आपको सम्मान भी मिलेगा। माता की सेहत में सुधार हो सकता है।

  • कन्या

    बुध के राशि परिवर्तन से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपकी जॉब और बिजनेस में बदलाव होने के भी योग बन रहे हैं। किसी खास उद्देश्य को लेकर आपको छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। कार्यक्षैत्र में आपको तरक्की मिल सकती है। आप पूरे जोश के साथ कामकाज निपटाएंगे। नए और बड़े लोगों से मुलाकात होने के योग बनेंगे। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए भी समय शुभ कहा जा सकता है। इन दिनों में आपको कुछ लोगों की मदद भी मिल सकती है।

  • तुला

    आपकी जॉब और बिजनेस के लिए बुध का राशि परिवर्तन शुभ हो सकता है। बुध के प्रभाव से आपकी इनकम के सोर्स बढ़ सकते हैं। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक मामलों के लिए भी आपका समय शुभ रहेगा। लव लाइफ में भी सितारों का साथ मिल सकता है। बुध के प्रभाव से आपकी सेविंग बढ़ेगी। सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा। कोई पुराना कर्जा है तो इन दिनों में आपको उससे मुक्ति मिल सकती है।

  • वृश्चिक

    आपकी ही राशि में बुध का शुभ नहीं कहा जा सकता है। इससे आपकी मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। सेहत के मामले में समय ठीक नहीं कहा जा सकता है। लापरवाही न करें। परिवार और आसपास के लोगों से विवाद होने की संभावना बन रही है। साथ काम करने वाले लोगों से भी आपको संभलकर रहना होगा। मेहनत ज्यादा होगी, लेकिन उसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा।

  • धनु

    गोचर कुंडली के बारहवें भाव में बुध होने से आपका खर्चा बढ़ सकता है। लेन-देन और निवेश में आपको सावधान रहना होगा। पैसों से जुड़े फैसले सोच-समझकर ही लें। बुध के कारण यात्राओं का योग बन रहा है। जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आपकी किसी योजना या बात से विवाद की स्थिति भी बन सकती है। किसी को भी बिना मांगी सलाह न दें।

  • मकर

    बुध के राशि परिवर्तन होने से नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी बढ़ने की संभावना है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। नए काम शुरू होने की संभावना है। इनकम के नए सोर्स भी इन दिनों में आपको मिल सकते हैं। उधार दिया पैसा इन दिनों में आपको मिल सकता है। साथ काम करने वाले और आसपास के लोगों से भी आपको मदद मिल सकती है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर मकर राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा है।

  • कुंभ

    गोचर कुंडली के दसवें भाव में वृश्चिक राशि के साथ बुध का होना आपके लिए ठीक नहीं है। इससे जॉब और बिजनेस में आपकी मेहनत बढ़ सकती है और मेहनत का फल भी आपको कम मिलेगा। आप अपने कामकाज को लेकर निराश हो सकते हैं। कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर भी समय ठीक नहीं है। इन दिनों में आपको तंत्रिका तंत्र संबंधी परेशानी होने की संभावना है। संतान संबंधी चिंता भी आपको परेशान कर सकती है।

  • मीन

    बुध के प्रभाव से आपको धन लाभ हो सकता है। जॉब और बिजनेस के लिए समय शुभ है। परिवार के साथ तीर्थ यात्रा करने जा सकते हैं। इसके साथ ही आपकी मेहनत भी बढ़ेगी। वहीं आपका खर्चा बढ़ सकता है। एक समय में एक से ज्यादा योजनाएं आपके दिमाग में चलती रहेंगी। इन दिनों में ऐसी स्थिति भी बन सकती है जब आपको अपने सिद्धांतों के साथ समझौता करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर आपको संभलकर रहना होगा। किस्मत के भरोसे न रहें तो ही अच्छा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना