• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Rashifal Kark (Cancer) 2020: Kark Rashifal Yearly, Kark Yearly Horoscope 2020, Kark Rashi Ka Varshik Rashifal Predictions For Career Love Life Business

कर्क राशि के लोगों को 2020 में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, अलर्ट रहकर करना होगा काम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जीवन मंत्र डेस्क. ज्योतिष के राशि चक्र की चौथी राशि है कर्क। इस राशि के नाम अक्षर ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो है। इस राशि का स्वरूप केकड़ा है और राशि स्वामी चंद्रमा है। इस राशि के लोग कल्पनाशील होते हैं। ये लोग उपदेशक बन सकते हैं। व्यक्ति श्रेष्ठ बुद्धि वाला और मातृभक्त होता है। केकड़ा जब किसी चीज या जीव को अपने पंजों में जकड़ लेता है तो उसे आसानी से छोड़ता नहीं है। इसी तरह ये लोग भी अपने लोगों को और अपने विचारों को आसानी से छोड़ते नहीं हैं। बेजान दारूवाला के अनुसार जानिए कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल 2020...

  • वर्ष 2020 में अपने लक्ष्यों को पाने की खातिर कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है। वर्ष 2020 की शुरुआत से ही इन्हें वक्त की कसौटी पर खरा उतरने के लिये कड़ी परीक्षाओं से होकर गुजरना पड़ सकता है। अपने करियर के लिये कौन-सा क्षेत्र सही रहेगा, कुछ जातक इस सवाल को लेकर असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं।
  • जो जातक सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिये बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जो जातक पहले से सरकारी या निजी क्षेत्र में रोजगार पा चुके हैं, उन पर भी काम का दबाव रहने की संभावना है। कार्य-स्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ मतभेद भी पैदा हो सकते हैं। जनवरी के अंत से लेकर अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक तो बहुत ही सावधान रहना होगा दरअसल शनि के कारण बनते हुए काम के बिगड़ने के आसार बन सकते हैं। इस दौरान आपकी प्रतिष्ठा को भी हानि पंहुच सकती है।
  • जो जातक स्वयं का कारोबार करते हैं, उन्हें भी थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता है। यदि अपने व्यवहार में कुछ ज़रूरी परिवर्तन करने पड़े तो उन्हें अवश्य करें। इस समय प्रतिस्पर्धियों के हावी होने के आसार बन सकते हैं। आपको अपने संघर्ष का पूरा परिणाम मिलने के योग हैं। आपको किसी भी मामले में अपने श्रम के पीछे नहीं हटना है।