• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Rashifal Meen (Pisces) 2020: Meen Rashifal Yearly, Meen Yearly Horoscope 2020, Meen Rashi Ka Varshik Rashifal Predictions For Career Love Life Business

राशिफल / मीन राशि के लोगों को 2020 में जमीन से जुड़े कामों में मिल सकती है सफलता, नौकरी में हैं उन्नति के योग

Rashifal Meen (Pisces) 2020: Meen Rashifal Yearly, Meen Yearly Horoscope 2020, Meen Rashi Ka Varshik Rashifal Predictions For Career Love Life Business
X
Rashifal Meen (Pisces) 2020: Meen Rashifal Yearly, Meen Yearly Horoscope 2020, Meen Rashi Ka Varshik Rashifal Predictions For Career Love Life Business

  • मीन राशि के नाम अक्षर हैं दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची, इस राशि का स्वामी है गुरु

दैनिक भास्कर

Jan 06, 2020, 03:29 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. गुरु के स्वामित्व वाली है राशि है मीन। ये ज्योतिष चक्र की अंतिम यानी बारहवीं राशि है। इसका स्वरूप मछली जैसा है। मीन राशि वाले लोग मित्रपूर्ण व्यवहार के कारण अपने कार्यालय और घर-परिवार में विशेष स्थान प्राप्त करते हैं। आप कभी अति मित्रतापूर्ण व्यवहार नहीं करते हैं, बल्कि आपका व्यवहार बहुत नियंत्रित रहता है। ये लोग आसानी से किसी के विचारों को पढ़ सकते हैं। अपनी ओर से उदारतापूर्ण व संवेदनाशील होते हैं और व्यर्थ का दिखावा और चालाकी को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। बेजान दारूवाला के अनुसार जानिए मीन राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा नया साल 2020...

  • मीन राशि के लिए साल 2020 में काफी नई संभावनाएं जन्म ले रही है। जातक करियर के मामले में काफी सफल व्यवसायी होते हैं, ये एक अच्छे फाइनेंसर व बैंकर की भूमिका भी अच्छे से निभा सकते हैं। इनमें रचनात्मकता व कलात्मकता भी खूब होती है विशेषकर संगीत के क्षेत्र में ये अच्छा नाम कमाने का मादा रखते हैं।
  • जमीन से जुड़े कारोबार में यदि हाथ आजमाएं तो सफलता हाथ लग सकती है। लेकिन, चिंता कि बात यह है कि आपके लिये यह सौभाग्यशाली समय बहुत ज्यादा समय के लिए नहीं है। राहू-केतु के राशि परिवर्तन के तीन दिन बाद ही बृहस्पति भी राशि परिवर्तन करेंगें जिससे आपकी परेशानियां फिर से बढ़ सकती हैं।
  • किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेने से पहले अच्छे से उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर विचार-विमर्श कर लें हो सके तो अनुभवी व्यक्तियों से सलाह अवश्य लें। आगे के समय में साल के अंत तक आपको ऐसे ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।
  • नौकरी

    करियर के दृष्टि से उन्नति दायक हो सकता है परंतु कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती हैं। क्योंकि मंगल मकर राशि में संचरण कर रहा है जो करियर की दृष्टि से काफी अच्छा और उन्नति दायक है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो इस वर्ष आपको पदोन्नति मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी आप प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त करेंगे। कुल मिलाकर यह वर्ष आपको मेहनत के अनुरूप कम फल देगा।

  • व्यापार

    आप अपने कामों को अंजाम तक पहुंचाने में कठिनाई का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र के कुछ प्रतिद्वंदियों के द्वारा भी रुकावट डाली जा सकती है। आपको दूसरों के लिये भी काम करना पड़ सकता है। किसी भी व्यसायिक यात्रा को करने से पहले भली भांति जांच कर लें कि वह यात्रा आपके लिए लाभकारी है या नहीं। 

  • परिवार

    बृहस्पति के गोचर के प्रभाव से आपके भाई और बहनों के जीवन में खुशहाली आएगी। वें आपके लिए मददगार भी बने रहेंगे। लेकिन शनि मे गोचर के कारण परिवार के अन्य लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है, इस कारण से आप पारिवारिक सुख के अभाव का अनुभव करेंगे। आप पर कुछ ऐसी बातों को लेकर झूठे इल्जाम लगाए जा सकते हैं, जिनमें आपका सहयोग नगण्य रहा हो।

  • सेहत

    स्वास्थ्य के लिहाज से वर्ष का अधिकांश समय अनुकूल रहेगा। इस अवधि का उपयोग आप मन को एकाग्र करने समाधि और योग क्रियाओं को करने के लिए भी कर सकते हैं। इससे आपमें उत्साह का संचार होगा और अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। लेकिन बीच बीच में छोटी मोटी बीमारियां मानसिक शांति भंग कर सकती हैं। कुछ घेरलू मामलों को लेकर मानसिक कष्ट और थकावट रह सकती है। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का खयाल रखना भी जरूरी होगा। इस अवधि में आंख की पीड़ा भी हो सकती है।

  • प्रेम और दांपत्य

    यदि आप विवाह के योग्य हैं तो इस वर्ष के प्रथम भाग में ही सगाई अथवा विवाह होने के अच्छे योग हैं। प्रेम में आपको पूरी सफलता मिलने के योग हैं। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों के लिए यह साल प्रेम को परिवार की स्वीकृति मिलने का हो सकता है। विवाहित लोगों के लिए ये साल संबंधों की प्रगाढ़ता वाला हो सकता है। 

  • धन-संपत्ति

    किसी लॉटरी या बीमा के माध्यम से भी धन लाभ होने की उम्मीद है। अगर आपने प्रार्थना की है तो इस वर्ष आर्थिक साधन व रूपया पैसा आप अवश्य प्राप्त करेंगे।

  • उपाय

    • भगवान गणेश की पूजा करें।
    • गायों की सेवा करें और अछूतों की मदद करें।
    • शुक्र मंत्र "ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:" का जाप करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना