• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Rashifal Saptahik Horoscope February 3th Week 2020 Aries Mesh Vrishab Mithun Leo Virgo Libra Scorpio

साप्ताहिक राशिफल / 2 अशुभ योग बनने से 16 फरवरी तक परेशान हो सकते हैं 7 राशि वाले

Rashifal Saptahik Horoscope February 3th Week 2020 Aries Mesh Vrishab Mithun Leo Virgo Libra Scorpio
X
Rashifal Saptahik Horoscope February 3th Week 2020 Aries Mesh Vrishab Mithun Leo Virgo Libra Scorpio

  • इस हफ्ते कुछ लोगों को धन हानि हो सकती है और विवाद की संभावना भी बन रही है

दैनिक भास्कर

Feb 09, 2020, 06:43 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 10 से 16 फरवरी के बीच में चंद्रमा सिंह से वृश्चिक राशि तक जाएगा। जिससे चंद्रमा पर शनि और राहु की दृष्टि पड़ेगी। इनके प्रभाव से विषयोग और ग्रहण योग बनेंगे। इन 2 अशुभ योगों के प्रभाव से विवाद और धन हानि होती है। वहीं कुछ लोग जॉब और बिजनेस में गलत फैसले भी ले सकते हैं। इस सप्ताह सितारों की अशुभ स्थिति के कारण कुछ लोगों की सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। 

आपकी राशि के लिए कुछ ऐसे रहेंगे आने वाले 7 दिन

  • मेष

    इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। पदोन्नति के योग हैं। इसके लिए आपके नाम की सिफारिश भी हो सकती है। मेहनत और भाग-दौड़ बढ़ सकती है। अचानक फायदा भी हो सकता है। रुका हुआ पैसा या प्रॉपर्टी के जरूरी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ यात्रा हो सकती है। बिजनेस बढ़ेगा। इस सप्ताह सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नए कामों की शुरुआत होगी। पैसा और सेविंग बढ़ जाएगी। दोस्तों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है।

  • वृष

    इन दिनों में कुछ चिंताएं खत्म हो सकती है। समय भी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप लेन-देन और पैसों के मामलों में भाग्यशाली हो सकते हैं। बिजनेस में अचानक तेज उछाल आ सकता है। आपको मेहनत का पूरा नतीजा भी मिल सकता है। आपकी आदतों में बदलाव के योग बन रहे हैं। आपको समय के साथ बदलना होगा। इन दिनों में आप कुछ न कुछ नया कर लेंगे। इस सप्ताह आपका खर्चा बढ़ सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में मानसिक शांति मिलेगी। धन लाभ के योग हैं और आपकी  सेविंग भी बढ़ सकती है।

  • मिथुन

    सप्ताह की शुरुआत अच्छे से होगी। गोचर कुंडली के ग्यारहवें भाव में चंद्रमा होने से आपको फायदा होगा। इन सात दिनों में ज्यादा पहचान और सम्मान मिल सकता है। आप बहुत व्यावहारिक रहेंगे। प्रमोशन भी हो सकता है। बिजनेस बढ़ने के योग हैं। बड़े फायदे हो सकते हैं। प्रेमी या जीवनसाथी पर होने वाले खर्चे भी बढ़ सकते हैं। आपको धन संबंधित मामलों में महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। शेयर, जमीन, जायदाद आदि में फायदा होने की संभावना बन रही है। किस्मत का साथ भी मिल सकता है। कई मामलों में आप लकी हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में तनाव बढ़ सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।

  • कर्क

    सोचा हुआ कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। भाइयों से भी मदद मिल सकती है। पुरानी समस्या या दौड़-भाग खत्म होने के योग हैं। आपका मूड पहले से थोड़ा ठीक रहेगा। नए काम शुरू कर सकते हैं। ऑफिस में होने वाले खास काम में थोड़े बदलाव भी होने के योग हैं। इन दिनों में किस्मत का साथ मिल सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। बातचीत के भी योग बन रहे हैं। यात्राओं में खर्चा हो सकता है। परिवार के साथ यात्रा हो सकती है।

  • सिंह

    पुराने दोस्तों से मिलेंगे या बातचीत हो सकती है। इन दिनों में किस्मत आपका साथ देगी। करियर में नए मौके मिल सकते हैं। पुराने किसी काम या निवेश का फायदा हो सकता है। आसपास के लोगों के साथ महत्वपूर्ण मामलों में बातचीत के योग हैं। कामकाज समय से पूरे हो जाएंगे। पैसों के मामले में कोई नई योजना बन सकती है। इस सप्ताह आपको कोई समझौता करना पड़ सकता है। ऑफिस की पुरानी अनबन या विवाद खत्म होने के योग हैं। वाहन से सावधान रहें, चोट भी लग सकती है। किसी का दिल दु:खाने वाली बात न करें।

  • कन्या

    इन दिनों में ईमानदारी से ही ज्यादातर काम निपटाएं। लोगों का ध्यान आपकी गलतियों पर हो सकता है। कुछ लोगों को आपसे जलन हो सकती है। किसी बात को बढ़ाचढ़ाकर पेश करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में आपके लिए समय अच्छा हो सकता है, लेकिन सप्ताह के बीच में आपकी राशि का चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा। इस समय आपको सावधान रहना होगा। काम पूरी लगन से करेंगे। सप्ताह के कुछ दिन सेहत ठीक नहीं रहेगी। अपने राज की बात किसी से शेयर न करें। चोट या दुर्घटना से भी नुकसान हो सकता है।

  • तुला

    ये सप्ताह आपके लिए मिला-जुला रहेगा। विवाद और फालतू खर्चा होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों को धन लाभ भी हो सकता है। भूमि-भवन या कोई भी वाहन खरीदने से बचें। पैतृक काम भी सामने आएंगे। फिजूलखर्ची न करें। थोड़ी बचत कर लें। आपके लिए यह सप्ताह काफी उथल-पुथल वाला हो सकता है। कुछ निजी मामले आपको परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी वाणी पर थोड़ा कंट्रोल रखना होगा। घर-मकान से संबंधित कोई बड़ा फैसला करने से बचें। दूर स्थान के लोगों से कॉन्टैक्ट अच्छे हो सकते हैं। इन दिनों में वर्क प्लेस पर अपोजिट जेंडर से सावधान रहना होगा। सप्ताह के बीच में पार्टनर से पूरा सहयोग भी मिल सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। दाम्पत्य जीवन भी अच्छा हो सकता है।

  • वृश्चिक

    इन दिनों में संभलकर रहें। बेरोजगार लोग परेशान हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोग किसी भी तरह की रिस्क न लें। कामकाज में लापरवाही से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। स्टूडेंट्स तनाव के कारण परेशान हो सकते हैं। विवाद के भी योग बन रहे हैं। तरक्की और सफलता भी मिलने के योग हैं। आप अपने कामकाज सफलता से निपटा लेंगे। आप गंभीर रहेंगे। बिल्कुल सटीक फैसले भी आप कर सकते हैं। किसी यात्रा की योजना बन सकती है। इन दिनों में किस्मत का साथ भी आपको कम ही मिल पाएगा। कुछ जरूरी कामों में रुकावटें आने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। सप्ताह के बीच में लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है। रोजमर्रा के काम भी समय से पूरे हो सकते हैं। धैर्य रखें। इस सप्ताह आप किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का मन भी बना सकते हैं।

  • धनु

    यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम पूरे होने में कठिनाई आ सकती है। सप्ताह के बीच में परेशानियां कुछ कम होने के योग बन रहे हैं। अधिकारियों से संबंध सुधर जाएंगे। रुके हुए बड़े काम पूरे हो सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। उलझे हुए काम सुलझ सकते हैं। बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों की योजनाएं सफल हो सकती हैं। नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है। कुछ फैसलों में किस्मत का साथ मिल सकता है। इन दिनों में आप प्लानिंग और मेहनत से काम करेंगे। जिससे धन लाभ होगा और आप सफल भी हो सकते हैं। आस-पास के लोगों से मदद मिल सकती है। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

  • मकर

    इस सप्ताह बिजनेस और नौकरी के मामले में आपको किसी न किसी तरह की टेंशन हो सकती है। करियर में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आप कोई एक्स्ट्रा या नया काम भी करने का मन बना सकते हैं। परिवार के साथ समय बीतेगा। कोई धार्मिक आयोजन हो सकता हैं। सप्ताह के बीच में रुके हुए काम पूरे होने के योग हैं। भूमि-भवन संबंधी खर्चा हो सकता है। सुख में भी कमी आ सकती है। घर और मकान को लेकर नई प्लानिंग हो सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में वाहन सावधानी से चलाएं। परिवार में शांति रहेगी। इस सप्ताह पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

  • कुंभ

    चंद्रमा इन दिनों में कुंडली के धन भाव से चौथे भाव तक जाएगा। नकारात्मक विचारों से भी आपको मुक्ति मिल सकती है। इन दिनों में आप किसी खास व्यक्ति को अपने फेवर में कर सकते हैं। कोई अधिकारी या बड़ा आदमी आपसे प्रभावित हो सकता है। काम का दबाव रहेगा। ऑफिस में कुछ बड़ा बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आपकी दिनचर्या में भी इस सप्ताह थोड़ा बदलाव हो सकता है। ऑफिस में कोई नया काम शुरू हो सकता है। आपको ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के योग हैं। परिवार के साथ समय बीतेगा। मान-सम्मान मिलने के योग हैं।

  • मीन

    इन दिनों में करियर के विकल्प आपकी इच्छानुरूप नहीं हो पाएंगे। आप दूसरों के कामों में दखल न दें। अपनी मेहनत और कोशिशों को लेकर अपकी बेचैनी बढ़ सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में किस्मत आपके फेवर में हो सकती है। बहुत समय से रुकी हुई कोई बात इस सप्ताह बन सकती है। रुकावटें खत्म होने की संभावना भी है। अटका हुआ काम बन जाएगा। इस सप्ताह आप थोड़े भावुक और संवेदनशील भी रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में नौकरी और बिजनेस के मामलों में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दें। खर्चा बढ़ने के भी योग बन रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना