टैरो कार्ड्स / 9 राशियों के लिए नए लोगों से मुलाकात, करियर में तरक्की और सफलता देने वाला रहेगा शुक्रवार

rashifal today aaj ka tarot rashifal 6 March 2020 daily horoscope in hindi
X
rashifal today aaj ka tarot rashifal 6 March 2020 daily horoscope in hindi

  • मेष राशि वालों के लिए कुछ नए रिश्तों की शुरुआत होने का समय
  • वृष राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम मिलने का रह सकता है दिन 
  • मिथुन राशि वालों के लिए मनचाहे परिणाम मिलने के है संकेत 

दैनिक भास्कर

Mar 05, 2020, 06:49 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार, 6 मार्च 2020 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 9 राशियों के लिए दिन करियर के लिहाज से काफी सकारात्मक परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों को बिजनेस या निजी मामलों में नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। 3 राशियों के लिए समय थोड़ा धैर्य के साथ आगे बढ़ने का हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए कुछ नए रिश्तों की शुरुआत होने का समय, वृष राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम मिलने का रह सकता है दिन, मिथुन राशि वालों के लिए मनचाहे परिणाम मिलने के है संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष - Knight of Pentacles

आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों से भरा हो सकता है, जो आपके लिए काफी परेशानी भरा होगा। आप समस्याओं को सकारात्मक तरीके से लें। इसमें आपकी सफलता के कुछ सूत्र छिपे हो सकते हैं। यह आपके लिए भविष्य में लाभकारी रहेगा। आप चुनौतियों से बेहतर तरीके से निपट पाएंगे। नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा।  आपको अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर कोई कदम उठाना पड़ेगा। 

  • वृष - Nine of Coins

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष परिस्थितियों वाला हो सकता है। आपको कुछ परिणामों के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। आपको धैर्य का सकारात्मक फल मिलने के संकेत हैं। देरी आपको थोड़ा बेचैन कर सकती है। जल्दबाजी न करें न ही किसी बात पर जिद्दी रवैया अपनाएं, नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। काम अपने समय के अनुसार अपने आप बनेंगे।  कुछ नया सीखने को मिलेगा।

  • मिथुन - Strength

आज आप अपने तरीकों में कुछ सकारात्मक बदलाव करने के बारे में विचार कर सकते हैं। कुछ पुराने तरीके आपको मनचाहा परिणाम देने में सक्षम नहीं होंगे। बदलाव का संकेत कार्ड्स पर है। ये बदलाव आपके लिए काफी सकारात्मक परिणाम भी ला सकता है। रिश्तों में भी यदि खुश नहीं हैं, तो अपने आपको इस बंधन में बांधने की बजाय अपने अस्तित्व के लिए कुछ करें, इससे आपके रिश्तों में भी सुधार होगा।

  • कर्क - Queen of Swords

आज आपको अपना पूरा फोकस काम पर ही रखना होगा। कुछ लोग आपके सामने चुनौती हो सकते हैं, जो आपको अपने लक्ष्य से भटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको इन बातों को नजरअंदाज करना होगा। ये आपके लिए काफी लाभप्रद स्थितियों का निर्माण कर सकती है। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें, क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

  • सिंह - The Fool

आज आप कुछ गलतफहमियों से घिरे रह सकते हैं। ये आपको नुकसान पहुंचा सकती है। अपनी मानसिक स्थिति को स्थिर रखें और किसी के बहकावे में ना आएं। अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाए रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। यह बदलाव का समय है। इस बदलाव को खुले दिल से अपनाने का प्रयास करें। 

  • कन्या - The Hierophant

आज का दिन आपको निवेश से लाभ मिलने का है। स्थायी संपत्ति में किया गया कोई पुराना इंवेस्टमेंट आपके लिए लाभकारी हो सकता है। आपको आज कुछ पुराने अटके काम भी फिर से शुरू करने का मौका मिल सकता है। कुछ लोग आपके ईगो को ठेस पहुंचा सकते हैं, लेकिन आपको स्वयं पर नियंत्रण रखकर आगे बढ़ना होगा। आपके आसपास आज कुछ नकारात्मकता भी रह सकती है, जो आपको प्रभावित करने का प्रयास करेगी। 

  • तुला - The Hanged Man

आज का दिन आपके लिए खुद को किसी बंधन में पाने जैसा होगा। आप पर हो सकता है किसी मामले में मिथ्या आरोप भी लगे लेकिन आपको किसी भी तरह से हार नहीं मानना है। निराशा को अपने ऊपर हावी ना होने दें। किसी भी तरह से अपने को मोटिवेटेड और उत्साहित रखें। कोई ऐसा फैसला ले सकते हैं, जिससे आपको भविष्य में पछताना पड़ सकता है। इसलिए, आज आप अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें और विवादों से बचे। 

  • वृश्चिक - The Moon

आज का दिन आपके लिए बिजनेस की बेहतरीन योजनाओं पर काम करने वाला हो सकता है। आपको अपने विचारों को योजना में बदलने का मौका मिल सकता है। आपके विचार दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं। सकारात्मक रवैया रखें। अपनी आर्थिक स्थिति के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। अपने अलावा दूसरों के बारे में भी सोचें। हर परिस्थिति को लेन-देन  के नज़रिए से न देखें।

  • धनु - Four of Swords

आज का दिन आपके लिए किसी तरह के मामले में खुद बचाकर चलने का है। आपको सावधानी से काम करना होगा। कोई दूसरा व्यक्ति अपनी गलती का आरोप आप पर मढ़ सकता है। अपने आसपास की परिस्थितियों पर पूरी तरह नजर रखें। आपके मन में संतोष की भावना बढ़ेगी और स्वास्थ्य लाभ भी होगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। आज किसी प्रकार से दान ज़रूर करें।

  • मकर - King of Pentacles

आज का दिन आपके लिए अपने और परायों की पहचान करने वाला हो सकता है। आपके लिए दिन कुछ चीजों में एकदम से फैसला लेने वाला भी हो सकता है। आपको अचानक कुछ कड़े फैसले भी लेने पड़ सकते हैं। आप बिना झिझक अपने साथी से अपने दिल की बातें बता सकते हैं। आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, किन्तु जिस प्रकार की सफलता आप ढूंढ रहे हैं उसके लिए अपने कौशल से सबका भला करें, उसे अपने तक सीमित न रखें।

  • कुम्भ - Ten of Swords

आज का दिन आपके लिए परिस्थितियों में अपने मुताबिक कुछ बदलाव करने का हो सकता है। आपको अचानक कोई ऐसा मौका मिल सकता है, जो आपको एक महत्वपूर्ण और कुशल इंसान के रूप में उभरने के लिए प्रेरित कर सकता है। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए आज से ही अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। जल्द ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। आज कुछ लोगों को अपने लिए नए टारगेट्स सेट करने होंगे। 

  • मीन - The Tower

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रह सकता है। बिना गहन सोच विचार के कोई निर्णय न लें। किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से सलाह करें। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है को आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। अपनी अंतरात्मा की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना