शुक्रवार का राशिफल / 2 शुभ योग बनने से आज 7 राशियों को मिल सकता है किस्मत का साथ

Today, with the formation of auspicious yoga, 7 zodiac signs can get lucky
X
Today, with the formation of auspicious yoga, 7 zodiac signs can get lucky

  • सितारों की शुभ स्थिति से आज मिल सकते हैं जॉब एवं बिजनेस में तरक्की के मौके

दैनिक भास्कर

Dec 26, 2019, 03:12 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 27 दिसंबर, शुक्रवार यानी आज सूर्य और चंद्रमा की स्थिति से ध्रुव नाम का शुभ योग बन रहा है। वहीं पूर्वाषाढ़ नक्षत्र होने से वर्धमान नाम का एक और शुभ योग भी रहेगा। इनके प्रभाव से कई लोगों को सितारों का साथ मिल सकता है। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे और जॉब एवं बिजनेस में तरक्की के मौके भी मिल सकते हैं। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा वहीं अन्य 5 राशियों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

  • एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन
  • मेष

    पॉजिटव - आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। धार्मिक आयोजनों में शामिल हो सकते हैं। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो कि लाभदायक रहेगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। घर का वातावरण अच्छा रहेगा।
    नेगेटिव - अधिक परिश्रम से सफलता मिलेगी, लेकिन परिवार में कलह और संबंधियों से अनबन के योग रहेंगे। परिजनों के साथ घूमने जाएं और शांतिपूर्ण दिन व्यतीत करना बेहतर रहेगा। आपका आंतरिक ज्ञान कमाल का रहेगा। जरूरत है तो अपनी योग्यता को बाहर प्रदर्शित करने की।
    लव - आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। आज का दिन प्रेम प्रसंग दाम्पत्य जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। विवाह या सगाई के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। प्रेमीजन के प्रति शंसय न करे।
    व्यवसाय - व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। स्त्री मित्रों से सहयोग मिलेगा। नये कार्यों की शुरुआत करने के लिए अच्छा समय है। धनलाभ के योग बन रहे हैं।
    स्वास्थ्य - कोई गंभीर बीमारी होने के योग नहीं हैं अत: आपको अधिक चिंतित होने की आवश्यकता भी नहीं है।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 4

  • वृष

    पॉजिटव - आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्य में सफलता भी मिलेगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आय में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों से भरपूर मदद मिलेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक आयोजन कर सकते हैं। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। 
    नेगेटिव - मनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता लेकिन लगातार मेहनत करते रहना होगा। आपका पूरा प्रयास परिजनों को बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध करने में रहेगा। आपका यह प्रयास काफी हद तक सफल भी रहेगा लेकिन बीच-बीच में परिवार के कुछ सदस्यों का बर्ताव विशेष कर छोटे भाई का बर्ताव आपको अच्छा नहीं लगेगा।
    लव - आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य पीडित रह सकता है। बेहतर होगा कि प्यार में छोटी मोटी बात का बतंगड़ न बनाएं।
    व्यवसाय - व्यापार में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। कर्म स्थान के स्वामी की बेहतर स्थिति के कारण बडे कामों के प्रस्ताव मिलेंगे। कई बड़े कामों में आपको सफलता मिलेगी।
    स्वास्थ्य - रक्त और त्वचा से संबंधित रोगों के पनपने की संभावना है।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 1

  • मिथुन

    पॉजिटव - आपकी वाणी प्रभावशाली होगी। आपमें किसी विषयवस्तु को सीखने की अद्भुद क्षमता होगी। आप किसी भी परिस्थिति को अपने प्रयासों द्वारा संभाल सकने में सक्षम हैं। आप पूर्ण ईमानदारी और लगन के साथ अपने परिवार का खयाल रख सकते हैं।
    नेगेटिव - आपकी मेहनत के अनुसार आपको फल नहीं मिल पाएगा। आपका प्रयास यही होना चाहिए कि अपनी विषय वस्तु पर पूरी तरह से ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रयासरत रहें। आपने थोड़ी विनम्रता और थोड़ी समझदारी से काम लिया तो पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।
    लव - जिनका प्रेम अंतर्जातीय है उन्हें गणेश जी थोड़ी सी सावधानी रखने की सलाह देते है। यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशानियां सम्भव हैं।
    व्यवसाय - शनि के साथ राहु की युति के कारण कुछ झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव भी सामने आ सकते हैं। अत: बड़े निर्णय लेने या विकास की योजनाओं पर अमल करने से पहले पूरी जांच परख आवश्यक होगी।
    स्वास्थ्य - इस समय आपकों खान-पान पर भी नियंत्रण रखने की आवश्यकता है क्योंकि पेट से संबंधित कुछ परेशानियां भी हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 6

  • कर्क

    पॉजिटव - बचत करने में भी आप सफल रहेंगे। पुराने मित्रों और स्नेहीजनों से मुलाकात हो सकती है। छोटे प्रवास पर जाना हो सकता है। देवगुरु बृहस्पति के प्रभाव के कारण न केवल पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, बल्कि घर परिवार में किसी शुभ कृत्य का आयोजन हो सकता है।
    नेगेटिव - लेकिन यदि आप जुआं, लाटरी आदि के माध्यम से कमाई करते हैं तो इनमें बडा निवेश करने से बचें। साथ ही पैसों की सुरक्षा को लेकर चिंतन करें अन्यथा कुछ धन व्यर्थ में खर्च हो सकता है या खो सकता है। कुछ घरेलू सामानों जैसे कि वाशिंग मसीन और फ़्रीज आदि की खरीददारी में भी धन खर्च हो सकता है।
    लव - आपका प्रेम संबध किसी उच्च कुलीन या धनवान से हो सकता है। लेकिन ध्यान यह रखना है कि आधुनिकता के अन्धानुकरण में आप अपने पुराने सच्चे प्रेम को नजरअंदाज कर नए की तलाश में न लगें।
    व्यवसाय - आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। किसी सोची हुई यात्रा पूरी करने से बड़ा लाभ होगा। अप्रत्यासित ढंग से भी धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। 
    स्वास्थ्य - मन में अनजानी आशंका से आप स्वयं को डरा अनुभव करेंगे। कभी-कभी भ्रम की स्थितियां भी उत्पन्न हो सकती हैं।
    भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 9

  • सिंह

    पॉजिटव - आपकी आमदनी में बढोत्तरी सम्भव है। कोई अप्रत्यासित लाभ भी मिल सकता है। हालांकि आप किसी धार्मिक कार्य में कुछ खर्चे कर सकते हैं अथवा परिवार के सदस्यों तथा अन्य लोगों के हित में भी यह व्यय हो सकते हैं। दूर जाकर शिक्षा लेने वालों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।
    नेगेटिव - परिवार के लोगों के साथ विवाद से गृहस्थ वातावरण को हानी पहुंच सकती है। छात्रों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद में पड़ सकते हैं। यात्रा पर जाने से बचें। यदि आपके थोड़ा सा विनम्र होने से संबंध बेहतर होते हैं तो विनम्र बनें। संतान के साथ भी कुछ मनमुटाव हो सकता है। 
    लव - नए-नए युवा हो रहे लोगों को उनकी तलाश में कामयाबी मिलेगी। पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढता आएगी लेकिन घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से बचें।
    व्यवसाय - आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा और नौकरी में तरक्की मिल सकती है। कारोबार अच्छा रहने से मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।
    स्वास्थ्य - शरीर की गर्मी के कारण आप फोड़े- फुसिंयों भी पनपेंगी। खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 4

  • कन्या

    पॉजिटव - आमदनी के किसी नए श्रोत के मिलने की उम्मीद है। कहीं से अचानक कोई बडा लाभ भी हो सकता है। यह भी एक कारण होगा आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का। यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है तो थोडे से प्रयास से उसकी प्राप्ति हो सकती है।
    नेगेटिव - कडी मेहनत करने वालों को उत्तम परिणामों की प्राप्ति होगी लेकिन अध्ययन में लापरवाही करने वालों को रुकावट का सामना करना पड सकता है। परिवारजनो से उत्तम रिश्ते बनाए रखने का प्रयास करें। उनसे की गई बेवजह बहसबाजी आपको परेशानी में डाल सकती है।
    लव - यदि आप दो नावों पर सवार होना चाहते हैं यह सही नहीं हैं। इसलिए अच्छा यही होगा कि सही निर्णय लेने का प्रयास करें। अपने आचरण में शांति और धैर्य का भाव रखें।
    व्यवसाय - आप अपने लक्ष्य से भ्रमित नहीं होंगे और अपने काम को पूरा करके ही रहेंगे। यदि पदोन्नति होने वाली है तो यह पदोन्नति मनोनुकूल रहेगी। कार्य-व्यवसाय के लिए यह समय अच्छा रहेगा।
    स्वास्थ्य - परेशानियां कुछ समय के लिए हो सकती है और शीघ्र ही ठीक भी हो जाया करेंगी।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 6

  • तुला

    पॉजिटव - आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। लेकिन हो सकता है कि आप कोई बैंक बैलेंस न बना पाएं। क्योंकि आप कोई सम्पति खरीद सकते हैं। घर की वस्तुओं चल अचल सम्पती आदि पर व्यय हो सकता है। किसी ने व्यापार या व्यवसाय को शुरु करने में खर्चे हो सकते हैं।
    नेगेटिव - आप साहसी व्यक्ति हैं लेकिन कभी-कभी आपमें क्रोध की अधिकता देखने को मिल सकती है। इस समय किसी भी व्यसायिक यात्रा को करने से पहले भली भांति जांच करलें कि वह यात्रा आपके लिए लाभकारी है या नहीं। धैर्य के साथ काम करते रहें, लेकिन अधिक परेशानी होने की स्थिति में विवाद के स्थान पर स्थान-परिवर्तन के बारे में चिंतन करें।
    लव - यदि आपने पूर्व में कुछ संबंधों को बहुत हल्के ढंग से लिया है तो उसका परिणाम अब भुगतना पड़ सकता है। अपनी वाणी पर पूरा नियंत्रण रखें अन्यथा आपके घनिष्ट मित्र भी आपसे दूरियां बनाने लगेंगे।
    व्यवसाय - सरकारी अफसरों, वरिष्ठ लोगों का सहयोग भी आपको मिल सकता है जिससे आपके कामों में लाभ का इजाफा हो सकता है। कुछ प्रतिस्पर्धी अडचने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे।
    स्वास्थ्य - संयमित दिनचर्या जरूरी होगी और स्वास्थ्य को स्वस्थ बनाए रखने के लिए जहां तक सम्भव हो गैर जरूरी यात्राओं से बचें।
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 1

  • वृश्चिक

    पॉजिटव - आप प्रखर बुद्धि और समझदार व्यक्ति हैं। आप आर्थिक रूप से सम्पन्न होंगे और एशोआराम की चीजों को वरीयता देंगे। आप धार्मिक स्वभाव के भाग्यशाली व्यक्ति हैं। आप स्वभाव से स्पष्टवादी हो सकते हैं । स्थितियां बेहतर होंगी और आपको पदोन्नति के योग मजबूत होंगे।
    नेगेटिव - अपनी उपलब्धियों से आप कुछ हद तक असंतुष्ट रह सकते हैं। यदि आप अपने धर्य को और अधिक मजबूत कर लें तो जीवन पथ और सुगम हो जाएगा। अधिक भाग दौड़ के कारण आप परिजनों को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। राहु और शनि निजी जीवन में कुछ हद तक कटुता घोलने का प्रयास कर सकते हैं।
    लव - मित्रों का सहयोग अपेक्षाकृत कम मिलेगा जिससे आपका मन अशांत रह सकता है। लेकिन यदि आप शादी शुदा हैं तो वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।
    व्यवसाय - मालिक या किसी सत्ताधारी से संबंध बिगड जाने के कारण व्यापार या कार्यक्षेत्र प्रभावित रह सकता है। काम धंधा अच्छा नहीं चलेगा। लेन देन के व्यापार में हानि होने की भी संभावना है।
    स्वास्थ्य - आपके स्वास्थ्य में बेहतरी आएगी।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 5

  • धनु

    पॉजिटव - आर्थिक मामले में बेहतर उपलब्धियां आपके हिस्से में आ सकती हैं। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी लाटरी या बीमा के माध्यम से भी धनार्जन होने के योग हैं। धन संचय करने में भी आप सफल रहेंगे। आप कोई बड़ा फायदा दिलाने वाली डील कर सकते हैं।
    नेगेटिव - संयम और समझदारी से काम लेकर आप परेशानियों को टाल सकते हैं। कुछ पारिवारिक कार्य ऐसे भी होंगे जिन्हें करेगें तो आप लेकिन श्रेय किसी और को मिल सकता है। इस समय आत्म निर्भरता बहुत जरूरी होगी क्योंकि मित्र और सहयोगी जन आपको उतना समय नहीं दे पाएंगे जितना आप उम्मीद कर रहे हैं।
    लव - किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने के मौके मिलेंगे।
    व्यवसाय - कुछ व्यवसायिक और अनुभवी व्यक्तियों से मिलकर आप अपनी कार्यशैली को और अधिक सुधार पाएंगे। व्यापार में बदलाव या नौकरी की पदोन्नति की संभावना है।
    स्वास्थ्य - आपके स्वास्थ्य को नरम-गरम रख सकता है अत: खान-पान पर संयम रखना बहुत जरूरी होगा क्योकि आपके स्वास्थ्य को सबसे ज्यादा खतरा फूड पाइजनिंग के कारण होगा।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 3

  • मकर

    पॉजिटव - कुछ नए कामों की शुरुआत करने के कारण आपको अपने संचय किए हुए धन को खर्च करना पड़ सकता है। आपके काम का कोई संबंध विदेश से है तो वहां से कमाई हो सकती है। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के भी योग बनेंगे। परिवार के विरोध दूर होंगे।
    नेगेटिव - आप स्वयं में आत्मविश्वास की कमी का अनुभव करेंगे। यात्राओं से भी कोई विशेषलाभ नहीं होने वाला है अत: व्यर्थ की यात्राओं से बचें। हो सकता है कि आप किसी पारिवारिक व्यक्ति के बर्ताव में कुछ अंतर महसूस करें। अत: आत्म निर्भर रहना ही ठीक होगा।
    लव - प्रेम प्रसंगों में मनमुटाव पैदा हो सकता हैं। किसी खास वजह से जीवनसाथी नाराज रह सकता है। अत: किसी भी मुद्दे को लेकर जरूरत से ज्यादा जिद न करें।
    व्यवसाय - कार्यक्षेत्र से सम्बंधित कुछ न कुछ परेशानियां आपको सदैव घेरे रहेंगी। इन कारण के चलते इस अवधि में किसी नए काम के बारे में सोचना या नए काम की शुरुआत करना जोखिम भरा काम होगा।
    स्वास्थ्य - आपमे उत्साह का संचार होगा और अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने में कामयाब रहेंगे।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

  • कुंभ

    पॉजिटव -राशिफल के दृष्टिकोण से आय के लिए अनुकूल है। यानी कि इस समय आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। निरंतर हो रही आमदनी के कारण आप बचत करने में भी सफल रहेंगे। यदि आपके पास कोई पुराना कर्ज है तो साल के पहले भाग में उसे चुकाने की कोशिश करें।
    नेगेटिव - जरूरत से ज्यादा तर्क वितर्क करने से भी बचें अन्यथा परिवारिक जनों को आपकी निष्ठा और आपके पारिवारिक स्नेह पर संदेह होने लगेगा। कुछ अन्य पारिवारिक सदस्यों के बीच भी मतभेद हो सकता है या संतान को लेकर कुछ चिंताए रह सकती हैं।
    लव - जिनकी उम्र विवाह की हो चली है उनकी सगाई हो सकती है। साथ ही विवाह होने के भी योग प्रबल हो रहे हैं। प्रेम में और अधिक प्रगाढ़ता आएगी। हालांकि शनि के पंचम भाव में होने के कारण बीच-बीच में छोटे-मोटे मौखिक विवाद हो सकते हैं।
    व्यवसाय - आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। किसी नए काम को शुरु करने के लिए बडा निवेश करने से बचें अन्यथा धन व्यर्थ हो सकता है। लेकिन इस वर्ष अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।
    स्वास्थ्य - पुरा दिन आपके स्वास्थ्य पर अनुकूलता बनाए रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 8

  • मीन

    पॉजिटव - आप बुद्धिमान, स्मृति में अच्छे और मुद्दे को तथ्यों के साथ निपटने में सक्षम रहेंगे। जो लोग विदेश या दूर जाकर पढ़ाई करना चाह रहे हैं उनके लिए समय अधिक अनुकूल रहेगा। घर में कुछ मांगलिक कार्यों के होने की भी सम्भावनाएं है।
    नेगेटिव - हो सकता है कि आपको अपने परिवार से ज्यादा सुख न मिल पाए। गुरूजनों और माता पिता से संबंध बहुत अच्छे नहीं रहेंगे। आपके भीतर कुछ अहंकार युक्त भावनाएं पनप सकती हैं जिससे घर-परिवार में आपकी जनप्रियता घट सकती है। बेहतर होगा आप अपनी अन्तर्दृष्टि से स्वयं को परखें।
    लव - आपको चाहिए कि प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं। यानी यदि आप इनसे बच पाए तो प्रेम प्रसंगों के लिहाज़ से शुभ रहेगा।
    व्यवसाय - यदि आप जुआं, लाटरी आदि के माध्यम से कमाई करते हैं तो इनमें बडा निवेश करने से बचें।
    स्वास्थ्य - मौसम जनित किसी बीमारी से आपको कष्ट होता भी है तो वह जल्द ही दूर भी हो जाएगा।
    भाग्यशाली रंग: , भाग्यशाली अंक: 8

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना