साप्ताहिक राशिफल / 6 राशियों के लिए ठीक नहीं है दिसंबर का पहला सप्ताह

First week of December is not good for 6 zodiac signs
X
First week of December is not good for 6 zodiac signs

2 से 8 दिसंबर के बीच चंद्रमा पर शनि और राहु की अशुभ छाया पढ़ने बढ़ सकती है मुश्किलें

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2019, 05:45 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 2 से 8 दिसंबर के बीच चंद्रमा मकर से मेष राशि तक जाएगा। इन 7 दिनों में चंद्रमा पर शनि और राहु की अशुभ छाया रहेगी। जिससे ग्रहण और विषयोग बनेंगे। इन 2 अशुभ योगों के प्रभाव से 6 राशियों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। सितारों की अशुभ स्थिति के प्रभाव से इस हफ्ते जॉब और बिजनेस में गलत फैसले हो सकते हैं। विवाद और धन हानि होने की भी संभावना है। वहीं अन्य 6 राशियों के लिए ये सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा।

  • आने वाले 7 दिन कुछ ऐसे रहेंगे आपकी राशि के लिए 
  • मेष

    आपके लिए ये 7 दिन ठीक नहीं कहे जा सकते। इस हफ्ते पैसा रुक सकता है। कुछ मामलों में किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। फालतू यात्राओं के योग बन रहे हैं। साझेदारी के बिजनेस के लिए समय ठीक नहीं कहा जा सकता है। कानूनी विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। नौकरीपेशा लोग पुरानी गलतियां न दोहराएं। अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखने में हिचकिचाहट हो सकती है। राजनैतिक कामों में पैसा और समय खर्च हो सकता है। नौकरी, बिजनेस, करियर और सेहत के मामलों में जोखिम न लें। किसी भी तरह की लापरवाही से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। नए कामकाज की योजनाएं बन सकती हैं। कर्जे से छुटकारा पाने की कोशिश करेंगे। किसी भी तरह के तनाव में बड़ा फैसला न लें। खुद को संभालें। थोड़ी-सी चूक आपको आने वाले दिनों में परेशान कर सकती है।

  • वृष

    इन दिनों में कामकाज और इनकम को लेकर तनाव बढ़ सकता है। आपके मन में उथल-पुथल रहेगी। मन में आते विचारों को नियंत्रण में रखें। नौकरीपेशा लोगों को बड़े और जिम्मेदारी वाले काम मिल सकते हैं। इन दिनों में गुस्से पर कंट्रोल करें। आपको कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं। कामकाज ज्यादा रहेगा। किसी नए बिजनेस को लेकर भी विचार बन सकता है। मकान खरीदने या बेचने का मन बनेगा। आपको छोटा-मोटा कर्जा लेना पड़ सकता है। दोस्तों और भाइयों के सहयोग से सफलता मिलेगी। लेन-देन सोच-समझकर करें। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिलने के योग हैं।

  • मिथुन

    आपका बिजनेस बढ़ सकता है। करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। आप करियर संबंधी सही फैसले लेने में भी सफल हो सकते हैं। शुरुआती दिनों में खर्चा बढ़ेगा, लेकिन ध्यान दिया जाए तो पैसों की समस्या खत्म हो सकती है। छोटी यात्रा होने के भी योग बन रहे हैं। पुरानी कोशिशों का फायदा इन दिनों में मिल जाएगा। नई तकनीक अपनाएंगे या तकनीकी कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। पुरानी समस्याएं निपटा लेंगे। बिजनेस में नए लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। उनसे फायदा भी होगा, लेकिन किसी पर आंख बंदकर के भरोसा न करें। गुस्से पर कंट्रोल करें। सप्ताह के आखिरी दिनों में धन लाभ हो सकता है। इन दिनों में जॉब या बिजनेस में कोई नई शुरुआत होने के योग बन रहे हैं।

  • कर्क

    ये 7 दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। करियर के लिए की गई कोशिशों पर पूरा ध्यान दें। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। नौकरी और बिजनेस में सही फैसले लेने से फायदा होगा। आपकी इज्जत बढ़ेगी। अपने कामकाज का तरीका बदल सकते हैं। अविवाहित लोगों को वैवाहिक संबंध के प्रस्ताव मिल सकते हैं। पुराने दोस्तों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में फायदा हो सकता है। विवादों में जीत मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। प्रेम प्रस्ताव भी सफल हो जाएंगे।

  • सिंह

    रुके हुए जरूरी काम पूरे होने से बड़ी सफलता मिल सकती है। बिजनेस करते हैं, तो एक्स्ट्रा इनकम के चक्कर में न पड़ें। कार्यक्षेत्र में आप अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। सोच-समझकर आगे बढ़ें क्योंकि कुछ मामलों को लेकर किसी से आपका विवाद भी हो सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में खर्चे बढ़ सकते हैं। सेहत पर ध्यान दें और गंभीरता भी रखें। कुछ जरूरी कामों में रुकावटें आ सकती हैं। विरोधी आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप अपनी बुद्धि से समस्या सुलझा लेंगे। नौकरी में बदलाव का मन बन सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में थोड़ी दौड़-धूप हो सकती है।

  • कन्या

    इन दिनों में  चंद्रमा किस्मत के घर से चल कर व्यय भाव में आ जाएगा। किस्मत का भी साथ मिलेगा। आपकी सेहत में सुधार हो सकता है। काम में मन लगाने की कोशिश करते रहें। कोई बात कहने के पहले हर बात की पुष्टि कर लें। फायदेमंद निवेश के मौके मिल सकते हैं। कामकाज का पुरस्कार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आसपास के लोग मदद करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मामूली खटपट होने के योग बन रहे हैं। खर्चा और दौड़-भाग रहेगी। जिसका असर आपकी सेहत पर भी होगा।

  • तुला

    महीने के आखिरी दिन आपके लिए मिले-जुले हो सकते हैं। कामकाज बढ़ाने की योजना बनेगी। ऑफिस में सब ठीक-ठाक रहेगा। मन के कुछ भाव आपके लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं। किसी खास मामले में कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। कुछ लोग आज आपको गलत सलाह भी दे सकते हैं। सोच-समझकर आगे बढ़ें। लोगों की बातों में न आएं। भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पारिवारिक तनाव कम हो सकता है। इस सप्ताह कोई बड़ा काम होने से आप खुश रहेंगे। किस्मत की मदद से फायदा होगा। रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं।

  • वृश्चिक

    वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए ये 7 दिन मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा के प्रभाव से आपका सुख बढ़ेगा और जीवनसाथी से संबंधों में मजबूती आएगी। अधिकारियों से होने वाली मुलाकात आपके लिए  महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको लीडरशिप मिलने के योग हैं। इन दिनों में थोड़ी भाग-दौड़ और परेशानियां भी रहेंगी। खर्चा बढ़ सकता है। सहयोगियों से किसी बात पर मामूली विवाद होने के योग बन रहे हैं। बच्चों की सेहत का पूरा ध्यान भी रखें।

  • धनु

    इन दिनों में साझेदारी और रोजमर्रा के काम समय से पूरे होंगे। इनसे आपको फायदा भी होगा। कई तरह से धन लाभ होने की संभावना बन रही है। इनकम बढ़ेगी। फायदा होगा। समाज, परिवार और दोस्तों से आपको तारीफ और कामकाज में मदद मिलेगी। जो काम काफी समय से अटके हुए हैं, उनमें गति आएगी। इसके अलावा दुश्मनों से परेशानी हो सकती है, लेकिन जीत आपकी होगी। फालतू चीजों पर भी खर्चा बढ़ सकता है। नए दोस्त बनेंगे। सप्ताह के बीच में समय सामान्य से थोड़ा अच्छा रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में यात्रा हो सकती है। इन दिनों में संभलकर रहें।

  • मकर

    चंद्रमा के प्रभाव से आपको रोजमर्रा के कामों में फायदा हो सकता है। इन दिनों सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। फायदे का सौदा होगा। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। सोचे हुए काम समय पर पूरे हो सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए हर तरह से फायदेमंद हो सकता है। इन दिनों में विदेशों और दूर स्थानों से आपके कॉन्टैक्ट्स अपडेट हो जाएंगे। आपकी इमेज भी अच्छी रहेगी। आपकी कोई खास प्लानिंग सक्सेस हो सकती है। इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। दुश्मनों पर भी जीत मिलेगी। 

  • कुंभ

    इस सप्ताह संभलकर रहें। इन सात दिनों की शुरुआत में सकारात्मक और आश्चर्यजनक घटनाएं हो सकती हैं। अपने टैलेंट के दम पर आप बिजनेस या नौकरी का कोई नया रास्ता भी निकाल सकते हैं। बीच के दिनों में चुनौतीपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं। फालतू खर्चा बढ़ सकता है। आलस्य के कारण आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। महत्वपूर्ण मामलों में धन संबंधित रुकावटें आ सकती हैं। आप कॉन्फिडेंस और दिमाग से काम लेंगे तो बहुत कुछ कर सकते हैं। सप्ताह के बीच में किसी बड़े काम की प्लानिंग आप कर सकते हैं।

  • मीन

    कुछ खास कामों में किस्मत का साथ मिल सकता है। करियर में आगे के रास्ते खुल सकते हैं। कोई प्रभावशाली व्यक्ति आपकी मेहनत से खुश होगा पिछले नुकसान की भरपाई इस सप्ताह हो सकती है। इन दिनों में आपको सोच-समझकर निवेश करना होगा। सेहत के मामले में समय ठीक-ठाक है। संतान संबंधी चिंता बढ़ सकती है। पारिवारिक मामले सुलझ सकते हैं। बच्चों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। सबका सम्मान करें। सप्ताह के आखिरी दिनों तक नई नौकरी की कोई बात या मौके आपके सामने आ सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना