टैरो राशिफल / धैर्य के साथ काम करने, नए लोगों से मुलाकात होने का संकेत दे रहा है शुक्रवार



Tarot Horoscope aaj ka tarot rashifal 13 September hindi horoscope sheelaa M bajaj
X
Tarot Horoscope aaj ka tarot rashifal 13 September hindi horoscope sheelaa M bajaj

  • मेष राशि वालों को बचना होगा कुछ लापरवाहियों से 
  • वृष राशि वालो की मुलाकात होगी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से 
  • मिथुन राशि वालों के लिए है परिस्थितियों में बदलाव का समय

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:51 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार, 13 सितंबर 2019 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 7 राशियों के लिए दिन कई तरह से अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। मेष, वृष सहित 5 राशियों को थोड़ा धैर्य और सावधानी से काम करना होगा अन्यथा नुकसान होने के योग हैं। कुछ राशि वालों की किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। मेष राशि वालों को बचना होगा कुछ लापरवाहियों से, वृष राशि वालो की मुलाकात होगी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से, मिथुन राशि वालों के लिए है परिस्थितियों में बदलाव का समय। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज (tarot@sheelaa.com) से।   

 

  • मेष

आज लापरवाही से बचें नहीं तो पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। अपना काम और अपनी जिम्मेदारियों को न टालें नहीं तो परिस्थिति को बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। अपना काम पूरे फोकस से करते रहें। आज कोई लापरवाही न करें। अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। कुछ समय से चला आ रह काम आज संपन्न हो सकता है। थोड़े और धैर्य की आवश्यकता है। 

 

  • वृष

काम में मन नहीं लगेगा। अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें नहीं तो हाथ में आया हुआ कोई अवसर खो देंगे। यदि किसी निर्णय का इंतज़ार कर रहे हैं तो हो सकता है उसमें और विलम्ब हो। जल्दबाज़ी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा। कार्य के क्षेत्र में किन्ही नए व्यक्तियों से मुलाकात होगी  होने के योग हैं। धैर्य और सहनशीलता इस समय  लाभदायक रहेंगे।

 

  • मिथुन

यह बदलाव का समय है। कुछ अप्रत्याशित करें जिससे आपके मन को ख़ुशी मिले। किन्तु ध्यान रहे की ऐसा न हो की कोई ऐसा नुकसान हो जाए जिसके लिए आपको पछताना पड़े। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की भी बात के कारण इतना प्रभावित न हों की आपके आत्मविश्वास में कमी हो। अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। 

 

  • कर्क

किसी भी काम को इतना गंभीरता से न लें कि वह बोझ बन जाए। यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो अपना दृष्टिकोण बदलने का प्रयास करें, परेशानी अवसर में बदल जाएगी। परिस्थिति इतनी बुरी नहीं जितना आपके भय के कारण आपको प्रतीत हो रही है। अपने विचारों और सोच को सकारात्मक बनाएं रखें। पारिवारिक मेलजोल के लिया अच्छा दिन है।

 

  • सिंह

अपनी क्षमता पर संदेह न करें। आपमें कोई कमी नहीं है। अपनी भावनाओं को खुल कर व्यक्त करें। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। अपने आप में धीरज रखें और अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें। आज कोई भी बात सोच समझ कर ही बोलें ताकि आपकी बात से अनजाने में किसी को चोट न पहुंचे। काम काज में वृद्धि के आसार हैं, किन्तु किसी भी निर्णय को लेकर अड़ियल न हों। रिश्तों के मामले में आज किस्मत देगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

  • कन्या

अपने लिए रोज़ की दिनचर्या में थोड़ा समय अवश्य निकालें। रचनात्मक विचार दिमाग में आएंगे, इन्हें उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ साथ आज यह भी आवश्यक है की आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें।

 

  • तुला

ऐसे दोस्तों से नाता न रखें जो केवल आपका इस्तेमाल करते हों। जल्द ही तरक्की होने के आसार हैं। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें नहीं तो ऐसी मनःस्थिति में लिए हुए निर्णय गलत हो सकते हैं। अपने समय को महत्त्व दें, आज उसे दोस्तों के साथ व्यर्थ के वार्तालाप में नष्ट न करें। यदि कोई व्यवसाय आरम्भ करने जा रहे हैं तो उससे संबंधित दस्तावेज़ अच्छे से जांच लें।

 

  • वृश्चिक

अपने विचारों में स्थिरता लाने का प्रयास करें। यह या तो आपमें अहं की वृद्धि करेगा या आत्मविश्वास की कमी क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अपने आपमें अद्वितीय होता है। अपनी तुलना औरों से करेंगे तो आज आपका फोकस खराब होगा और इसका असर आपके काम और निजी ज़िन्दगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढायें और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

 

  • धनु

मेडिटेशन से मन में शान्ति बनी रहेगी और व्यर्थ चिंता करने की आदत में भी सुधार होगा। अपने परिवार को अपनी ज़रूरतों को समझें। आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी, डांस, कुकिंग इत्यादि। इससे आपके मन में संतोष की भावना बढ़ेगी और स्वास्थ्य लाभ भी होगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। आज किसी प्रकार से दान ज़रूर करें। जो कार्य आरम्भ किया है उसे समाप्ति तक अवश्य ले जाएं।

 

  • मकर

तनाव में आराम होगा और नया दृष्टिकोण मिलेगा। किसी भी रिश्ते में आत्मसम्मान बना कर रखें नहीं तो उस रिश्ते में कडवाहट उत्पन्न हो सकती है। आज का दिन अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है। मेडिटेशन अवश्य करें, जिन मुश्किलों और सवालों के जवाब आप ढून्ढ रहे हैं, वे जल्द ही मिल जाएंगे।

 

  • कुम्भ

आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। दैवीय कृपा से आपको बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। जब तक इससे दूर भागते रहेंगे तब तक जीवन में असंतोष की भावना बनी रहेगी।

 

  • मीन

आपके जीवन में ऐसी कोई कमी नहीं है जिससे आपको चिंतित होने की आवश्यकता हो। सही समय पर आपके पास आपकी ज़रुरत के संसाधन प्राप्त हो जाते हैं। कमी केवल इस विचार में है की जीवन में आप जो पान चाहते हैं उसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और कमी हो सकती है। इस विचार को छोड़कर यदि मेहनत करेंगे तो सफलता जल्द ही प्राप्त होगी। अपने विचारों को कमी की बजाय सम्पन्नता पर फोकस रखें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना