टैरो कार्ड्स / सेहत और रिश्ते दोनों के लिए दिन शुभ, परिस्थितियों के मुताबिक ढलने से होगा लाभ



Tarot rashifal 11 September 2019 aaj ka tarot rashifal sheelaa m bajaj daily horoscope in hindi
X
Tarot rashifal 11 September 2019 aaj ka tarot rashifal sheelaa m bajaj daily horoscope in hindi

  • मेष राशि वालों को बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा करने से बचना होगा 
  • वृष राशि वालों को काम की अधिकता को करना होगा नियंत्रित 
  • मिथुन राशि वालों के लिए मित्रों से मुलाकात का दिन 

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 07:07 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. बुधवार, 11 सितंबर 2019 को टैरो कार्ड्स के अनुसार 12 में से 8 राशियों के लिए दिन कई मामलों में शानदार रहेगा। कुछ लोगों के लिए सेहत और रिश्ते दोनों के लिए दिन शुभ, कुछ राशि वालों के लिए परिस्थितियों के मुताबिक ढलने से होगा लाभ। वहीं, 4 राशि वालों के लिए दिन सामान्य फल देने वाला रहेगा। मेष राशि वालों को बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा करने से बचना होगा, वृष राशि वालों को काम की अधिकता को करना होगा नियंत्रित, मिथुन राशि वालों के लिए मित्रों से मुलाकात का दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।   

 

  • मेष

यदि किसी ने दिल दुखाया है तो उसे आज माफ़ करें। बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें। आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आंखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और आपका नुकसान हो सकता है। अपने वातावरण के प्रति सचेत रहें। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। अपने परिवार से अपनी कोई बात न छुपायें नहीं तो उन्हें किसी और से पता चलेगा तो ठेस पहुंचेगी।

 

  • वृष

उतना ही काम करें जितनी ज़रुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा। रिश्तों में आपके जीवन में कई खुशियाँ हैं, उन्हें संजोयें। जिस चीज़ की कमी है उस पर ही ध्यान देंगे तो कभी भी खुशियाँ नहीं मिलेंगी। आज आपमें भावुकता अधिक बनी रहेगी। ऐसी मनःस्थिति में भविष्य से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें नहीं तो गलती हो सकती है। किसी शुभचिंतक से सलाह लें।

 

  • मिथुन

मित्रों से मेलजोल करने का मौका मिलेगा फिर भी मन में एक खालीपन सा महसूस हो सकता है। आज कुछ नाय अवश्य सीखें। थोड़ा समय मेडिटेशन में बिताएं, इससे आपके मन को शान्ति मिलेगी और अध्यात्मिक प्रगति के लिए भी यह एक अच्छा कदम है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है। कम्पटीशन परीक्षा के लिए थोड़ी और मेहनत की ज़रुरत है।

 

  • कर्क

आपके मन में तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है। मन में बहुत से विचार चल रहे हैं किन्तु उन्हें लागू नहीं कर पा रहे हैं जिस कारण दुविधा हो सकती है। दूसरों पर भरोसा करना सीखें। परफेक्शन पर इतना ध्यान न दें की उससे आपके स्वास्थ्य, मन की शान्ति और रिश्तों पर भी नकारात्मक असर हो। सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें।

 

  • सिंह

किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। आज दान अवश्य करें किन्तु ऐसे व्यक्ति को जिसे ज़रुरत हो। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें। 

 

  • कन्या

किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। किन्तु चिंता से किसी भी बात का हल नहीं मिलता। उसके लिए समय आने पर प्रयास करेंगे तो परेशानी अपने आप हल हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में किसी जानकार के साथ अपनी योजनाएंतब तक न बाटें जब तक उनपर कोई कदम न उठालें।

 

  • तुला

आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, किन्तु जिस प्रकार की सफलता आप ढूंढ रहे हैं उसके लिए अपने कौशल से सबका भला करें, उसे अपने तक सीमित न रखें। इसके लिए नम्रता भरा व्यवहार बनाएं रखें, अहंकार की भावना से रखने से आपका नुकसान हो सकता है। यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई कमजोर नहीं समझेगा। 

 

  • वृश्चिक

अपनी परेशानियों के कारण अपनी कुंठा अपने परिवारजनों पर न निकालें। भविष्य की चिंता में अपने वर्तमान को खराब न करें। इतना ज्यादा भविष्य के लिए सोचना और चिंतित रहना यह दर्शाता है की आपको उस सर्वव्यापी इश्वर पर भरोसा नहीं की वह आपका सदा ख़याल रखेगा। व्यर्थ की चिंताओं के कारण मन में तनाव बढेगा और काम से फोकस हटेगा। इस कारण निजी जीवन में भी रिश्तों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। इसलिए अपनी सोच पर नियंत्रण रखें। जो हो गया उससे सीख लेकर आज में जियें।

 

  • धनु

अपने आप पर पूरा ध्यान दें, आज अपने लिए भी थोड़ा समय ज़रूर निकालें। किसी बात को लेकर परेशान हैं तो उसका जल्द ही हल मिलेगा। अपनी कमियों की बजाय अपनी खूबियों पर ध्यान दें। अपने वातावरण की नकारात्मकता से बचें, केवल अच्छी बातों पर ध्यान दें, यदि आपको कोई नीचा दिखाने का प्रयास करे तो उससे प्रभावित न हों। अपने आप पर भरोसा रखें। आप अपने आप में पूर्ण हैं और योग्य हैं। किसी भी बात में जल्दबाजी न करें आज। समय के साथ सब ठीक हो जाएगा।

 

  • मकर

आज पुरानी यादों में न खो कर वर्तमान में रहें। आपको बहुत से नए अवसर मिल रहे हैं जिनसे आपके जीवन में उन्नति होगी और अध्यात्मिक रूप से आपकी वृद्धि होगी। किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज़ हैं तो उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें। किसी भी कार्य या रिश्ते में अत्यधिक प्रयास करने की बजाय उसे समय के साथ सँभालने का मौका दें।

 

  • कुम्भ

प्रोफेशनल रूप से आपकी उन्नति का मार्ग खुलेगा। प्रमोशन होने के योग हैं। व्यापार में जिस टेंडर या प्रोजेक्ट का कुछ समय से इंतज़ार था वह आपको मिल जाएगा। किसी भी बात की जल्दबाजी न करें। पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा। नए लोगों से मेल जोल बढेगा जिससे आपके जीवन में एक नयापन और नए अवसर मिलेंगे प्रगति के। अपने मन में स्थिरता और संयम बनाएं रखें।प्रोफेशनल वातावरण में उस स्पेशल व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

 

  • मीन

यदि अपने काम से ऊब गए हैं तो जिस काम में रूचि हो उसके लिए नियमित रूप से थोड़ा समय अवश्य निकालें, इससे मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा और नए लोगों से भी मिलने का मौका मिलेगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ने से व्यवसाय में भी लाभ होगा और निजी रिश्तों में नयापन आएगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना