टैरो राशिफल / बड़े फैसले लेने का सही समय, चिंताओं से मुक्ति और सफलता के संकेत दे रहा है मंगलवार



Tarot rashifal 17 September 2019 aaj ka tarot rashifal sheelaa m bajaj daily horoscope in hindi
X
Tarot rashifal 17 September 2019 aaj ka tarot rashifal sheelaa m bajaj daily horoscope in hindi

  • मेष राशि वालों को नए लोगों से मुलाकात करने का मिलेगा मौका 
  • वृष राशि वालों के काम में आ सकती है कुछ बाधा 
  • मिथुन राशि वालों को बदलनी पड़ सकती है अपनी दिनचर्या

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 06:30 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. मंगलवार, 17 सितंबर को टैरो कार्ड्स के मुताबिक दिन 12 में से 8 राशियों के लिए बेहतरीन रह सकता है। कुछ लोगों के लिए  बड़े फैसले लेने का सही समय और कुछ लोगों को चिंताओं से मुक्ति और सफलता के संकेत मिल सकते हैं। वहीं, 4 राशि वालों को थोड़ा धैर्य के साथ काम करने की सलाह है। मेष राशि वालों को नए लोगों से मुलाकात करने का मिलेगा मौका, वृष राशि वालों के काम में आ सकती है कुछ बाधा, मिथुन राशि वालों को बदलनी पड़ सकती है अपनी दिनचर्या। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज ([email protected]) से। 

 

  • मेष

यदि किसी प्रकार का निर्णय लेने कि सोच रहे हैं तो यह उसके लिए उचित समय है। आपको अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर कोई कदम उठाना पड़ेगा। शुरुआत में इससे कुछ परेशानियां हो सकती हैं किन्तु यह आपके लिए भविष्य में लाभकारी रहेगा। नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा।

 

  • वृष

आज कार्यों में अचानक बाधा उत्पन्न होने के कारण काम का समापन में विलम्ब हो सकता है। जल्दबाजी न करें न ही किसी बात पर जिद्दी रवैया अपनाएँ नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। काम अपने समय के अनुसार अपने आप बनेंगे। अपना फोकस बनाएं रखें और व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कुछ नया सीखने को मिलेगा।

 

  • मिथुन

अपनी दिन चर्या को बदलने का प्रयास करें। जीवन में यदि बंधा हुआ महसूस कर रहे हैं तो यही उचित समय है अपने जीवन को एक नई दिशा देने का। भेड़ चाल में न पड़ें, वह करें जो आपको अच्छा लगता हो, जिससे आपको ख़ुशी और संतुष्टि मिले। रिश्तों में भी यदि खुश नहीं हैं तो अपने आपको इस बंधन में बांधने की बजाय अपने अस्तित्व के लिए कुछ करें, इससे आपके रिश्तों में भी सुधार होगा।

 

  • कर्क

किसी बात पर तनाव हो सकता है। छोटी छोटी बातों को दिल पर न लें। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

 

  • सिंह

कोई ऐसा नुकसान हो जाए जिसके लिए आपको पछताना पड़ सकता है। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और किसी की भी बात के कारण इतना प्रभावित न हों की आपके आत्मविश्वास में कमी हो। अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। यह बदलाव का समय है। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं। किसी रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।

 

  • कन्या

किसी रिश्तेदार या प्रियजन पर अपने आपको इतना न्योछावर न करें की वे आपका महत्त्व ही भूल जाएँ। कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। पुराने किये हुए निवेश से आज धन लाभ होने के योग हैं। उतना ही काम करें जितनी ज़रुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा। रिश्तों में आपके जीवन में कई खुशियाँ हैं, उन्हें संजोयें। 

 

  • तुला

अपना मन खराब न करें, किसी व्यर्थ की बहस में न पड़ें। परिस्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी। आपको दुनिया वही देगी जो आप उसे देंगे। आपके विचार और आपकी ऊर्जा आपकी परिस्थिति निर्धारित करते हैं इसलिए अच्छी और सकारात्मक सोच बनाएं रखें। आज रिश्तों में कोई ऐसा निर्णय न लें जिसके लिए आपको जीवन भर पछताना पड़े। घर और कार्यस्थल में श्री यंत्र की स्थापना करवाएं, इससे हर प्रकार से आपको लाभ मिलेगा, आर्थिक भी और आध्यात्मिक भी। 

 

  • वृश्चिक

नकारात्मक सोच से बचें। चीजों को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें। अपनी ज़रूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। यह सोचिये की आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे किसीके जीवन में खुशियाँ आयें। अपने अलावा किसी और के बारे में भी सोचें। हर परिस्थिति को लेन -देन  के नज़रिए से न देखें।

 

  • धनु

आपके फोकस में कुछ कमी हो सकती है, अपने मूड स्विंग नियंत्रण में रखें। आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी, डांस, कुकिंग इत्यादि। इससे आपके मन में संतोष की भावना बढ़ेगी और स्वास्थ्य लाभ भी होगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। आज किसी प्रकार से दान ज़रूर करें।

 

  • मकर

आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच विचार करलें, किसी एक्सपर्ट की सलाह लेने में भलाई है। यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई कमजोर नहीं समझेगा। अपनी परेशानी व्यक्त करना शक्ति का सूचक है। आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, किन्तु जिस प्रकार की सफलता आप ढूंढ रहे हैं उसके लिए अपने कौशल से सबका भला करें, उसे अपने तक सीमित न रखें।

 

  • कुम्भ

जीवन में उन्नति करना चाहते हैं और लक्ष्य भी बनाएं हुए हैं, परन्तु प्रयास की कमी है जिस कारण आपको कई बार निराश होना पड़ा है। यह दिन आपके लिए कई बदलाव ला रहा है। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए आज से ही अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। जल्द ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं।

 

  • मीन

बिना गहन सोच विचार के कोई निर्णय न लें। किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से सलाह करें। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है को आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। अपनी अंतरात्मा की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें। 

 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना