टैरो कार्ड्स / सकारात्मक नजरिए से सोचने और अपने मन की बातों को जाहिर करने का है दिन



Tarot Rashifal today 14 September 2019 aaj ka tarot rashifal hindi horoscope sheelaa m bajaj
X
Tarot Rashifal today 14 September 2019 aaj ka tarot rashifal hindi horoscope sheelaa m bajaj

  • मेष राशि वालों के लिए जीवन में मनचाहे बदलाव का समय 
  • वृष राशि वालों के लिए समय के साथ चलने का दिन 
  • मिथुन राशि वालों के लिए अपने मूड पर नियंत्रण रखना जरूरी

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 06:52 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 14 सितंबर 2019 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 9 राशियों के लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है। दिन कुछ लोगों के लिए सकारात्मक नजरिया रखने के लिए होगा, जो लोग अपने मन में कई तरह की बातें पाले हुए हैं उन्हें गलतफहमियों से बचने के लिए उन बातों को जाहिर करना होगा। मेष राशि वालों के लिए जीवन में मनचाहे बदलाव का समय, वृष राशि वालों के लिए समय के साथ चलने का दिन, मिथुन राशि वालों के लिए अपने मूड पर नियंत्रण रखना जरूरी। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।  

 

  • मेष

आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। उसका जल्द ही हल मिलेगा। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

 

  • वृष

परिस्थितियां इतनी बुरी नहीं जितना आप सोच रहे हैं। किसी और के दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें, आपको एक अलग ही तस्वीर दिखेगी। अपनी ज़रूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। यह सोचिये की आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे किसी के जीवन में खुशियां आएं। अपने अलावा किसी और के बारे में भी सोचें। हर परिस्थिति को लेन -देन  के नज़रिए से न देखें।

 

  • मिथुन

अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने भावों और विचारों को खुल कर व्यक्त करें। उन्हें जितना दबायेंगे उतना ही वे रोग का कारण बनेंगे। किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें। सब कुछ जानते बूझते हुए चुप न रहें नहीं तो इससे आपका और आपके प्रियजनों का नुकसान हो सकता है। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें। आज अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें।

 

  • कर्क

आज अपना स्वभाव अड़ियल न रखें। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से बाख सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

 

  • सिंह

आज यदि किसी की बात या नियत पर शक हो तो अपने अंतर्मन की आवाज़ अवश्य सुनें और उस पर अमल करें। किसी की बातों में न आयें, किसी और की बात पर सोच विचार कर के ही भरोसा करें नहीं तो आपको धोखा हो सकता है। अपना काम में फोकस बनाएं रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

 

  • कन्या

दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा लेकिन सफलता को अपने अहं का कारण न बनाने दें।। लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। किन्तु अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। जो भी परेशानी हो उसका सामना करें, जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी।

 

  • तुला

 किसी की बात को इतना दिल पर न लगायें की वह आपके रोग का कारण बन जाए। आपके लिए जीवन में उन्नति के लिए कई नए अवसर लेकर आएगा। अपने आप को परिस्थितयों में स्थिर बनाएं रखें। किसी की बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी स्थिरता पर असर पड़े। दूसरों के विचारों को सुनें पर ग्रहण वाही करें जो आपको उचित लगता हो। मन में आपके बहुत सी इच्छाएं हैं, इन्हें नकारने की बजाय स्वीकार करें, तभी मन में शान्ति की भावना आएगी नहीं तो यह द्वंद्व बना रहेगा। 

 

  • वृश्चिक

अपने कार्य करने के तरीकों को समय के साथ बदलना समझदारी रहेगी। परिस्थिति प्रतिकूल हो सकती है आज किन्तु अपना संयम बनाएं रखें। दिन के पहले भाग में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन दिन का दूसरा भाग बहतर रहेगा। आज धन सम्बन्धी कोई बुरी खबर मिल सकती है। किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है, सावधानी बरतें। आज किसी को उधार न दें और यदि कोई उधार लिया हुआ है तो उसे जल्द से जल्द उतारने का प्रयास करें। आज किसी प्रकार का दान अवश करें।

 

  • धनु

आज कार्यभार अधिक रहेगा। करने योग्य बहुत कुछ है जिस कारण आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा।  अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है नहीं तो मन इधर उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष कि भावना उत्पन्न हो सकती है जो कि तनाव और बढ़ा सकती है। 

 

  • मकर

परिस्थिति चाहे जितनी भी प्रतिकूल हो, आपकी मेहनत और विश्वास से आप उसमे भी निहित वरदान ढून्ढ सकते हैं। वर्तमान में जीने का प्रयास करें, ऐसा न हो की आप आज के सुन्दर पलों को गवा दें और जीना ही भूल जाएँ। अपने जीवन में आज अपने वरदान को देखने का प्रयास करें। आपके चारों ओर निहित आशीर्वाद और वरदान पहचानें, आपको बहुत से सुन्दर अवसर मिल रहे हैं जीवन में उन्नति के लिए, उन्हें जाने न दें। 

 

  • कुम्भ

आज कार्यों में अचानक बाधा उत्पन्न होने के कारण काम का समापन में विलम्ब हो सकता है। जल्दबाजी न करें न ही किसी बात पर जिद्दी रवैया अपनाएँ नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। काम अपने समय के अनुसार अपने आप बनेंगे। अपना फोकस बनाएं रखें और व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कुछ नया सीखने को मिलेगा।

 

  • मीन

किसी नए व्यक्ति से मिलना हो सकता है जो निजी एवं व्यवसायी रूप में आपकी सहायता करेगा। कुछ पुराने रिश्ते यदि दूर जा रहे हैं तो निराश न हों, इसमें भी आपकी ही भलाई है। यदि किसी चीज़ को जकड़ के रखने का प्रयास करेंगे तो दर्द आपको ही होगा। अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का प्रयास करें। बदलाव जीवन का एक अहम् हिस्सा है और यह आपके लिए भी हितकारी है। धना लाभ के अवसर बन रहे हैं। विदेश यात्रा होने के आसार हैं। घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना