टैरो होरोस्कोप / रिश्तों में फिर से शुरुआत करने और नकारात्मक सोच से दूर रहने का है दिन



Tarot Rashifal today 21 September 2019 aaj ka tarot rashifal hindi horoscope sheelaa m bajaj
X
Tarot Rashifal today 21 September 2019 aaj ka tarot rashifal hindi horoscope sheelaa m bajaj

  • मेष राशि वालों को लोगों की गलतियों को माफ करके बढ़ना होगा आगे 
  • वृष राशि वालों के लिए मनपसंद काम में समय लगाने का दिन 
  • मिथुन राशि वालों के लिए दूसरों की सहायता करने का समय

Dainik Bhaskar

Sep 20, 2019, 06:43 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 21 सितंबर 2019 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन किसी ना किसी मामले में शुभ साबित हो सकता है। कुछ राशि वालों को रिश्तों में नई शुरुआत या किसी नए रिश्ते की शुरुआत का मौका मिल सकता है। वहीं, कुछ राशि वालों को नकारात्मक सोच से दूर रहने से सफलता मिल सकती है। मेष राशि वालों को लोगों की गलतियों को माफ करके बढ़ना होगा आगे, वृष राशि वालों के लिए मनपसंद काम में समय लगाने का दिन, मिथुन राशि वालों के लिए दूसरों की सहायता करने का समय। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

 

  • मेष

यदि किसी रिश्ते से आप खुश नहीं हैं तो उससे भागने की बजाय यह जानने का प्रयास करें कि वह रिश्ता आपके जीवन में क्यों आया। कोई पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है जिससे कुछ लेन -देन बाकी हो। यदि किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ़ ज़रूर करें। इससे आपकी सेहत बेहतर होगी और आपके कर्म अच्छे होंगे। व्यर्थ चिंता न करें। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल ही जाएगी। परिस्थिति के प्रति अनासक्ति का भाव रखें, इससे आपको लाभ होगा। नकारात्मक सोच से बचें और नकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्तियों से भी दूर रहें। किसी भी स्थिति में निर्णय लेने से पहले थोड़ा इंतज़ार करलें तो अच्छा रहेगा।

 

  • वृष

यदि अपने काम से संतुष्ट नहीं हैं तो वह काम करिए जिसमे आपको ख़ुशी मिलती हो। आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। दैवीय कृपा से आपको बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। जब तक इससे दूर भागते रहेंगे तब तक जीवन में असंतोष की भावना बनी रहेगी।

 

  • मिथुन

आपके जीवन में कोई नवयुवक स्वावलंबी बन रहा है और अपने जीवन में जिम्मेदारियां उठाने के लिए तैयार है। उसे पूरा सहयोग दें।  किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। आज दान अवश्य करें किन्तु ऐसे व्यक्ति को जिसे ज़रुरत हो। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें। 

 

  • कर्क

दिन में करने योग्य बहुत कुछ है जिस कारण आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा।  अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है नहीं तो मन इधर उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष कि भावना उत्पन्न हो सकती है जो कि तनाव और बढ़ा सकती है। 

 

  • सिंह

आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। उसका जल्द ही हल मिलेगा। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

 

  • कन्या

रिश्तों में आज मधुरता बनी रहेगी। दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। किसी नए व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। भावनाओं में अपना फोकस न खोने दें। किसी करीबी प्रियजन से आज कुछ मतभेद हो सकता है। अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें।

 

  • तुला

आज का दिन यदि किसी व्यक्ति के बुरे व्यवहार के कारण आपको ठेस पहुँची है, उसे माफ़ करदें। यह आपके लिए अच्छा कर्म बनाने का सुअवसर है। माफ़ी का मतलब है अपने मन में कोई कड़वाहट न रखना लेकिन जिसने ठेस पहुंचाई थी, उससे सावधान रहें। आज पूजा पाठ में थोड़ा समय अवश्य बिताएं। 

 

  • वृश्चिक

यदि किसी रोग से जूझ रहे हैं तो उससे संबंधित भाव जैसे गुस्सा, भय, निराशा आदि का इलाज करने से जल्द ही लाभ मिलेगा। सकारात्मक सोच बनाएं रखें।। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आपके यश में भी वृद्धि होगी। विदेश से कोई अच्छा समाचार मिलेगा। किन्तु अपने काम में इतने व्यस्त न हो जाएँ की जीवन के और दूसरे अहम् पहलुओं को अनदेखा कर दें। अपने निजी जीवन और स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

 

  • धनु

आज अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है। परिस्थिति में यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो वह जल्द ही हल हो जाएगी। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें।  काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। इसका पूरा फायदा उठाएं। परिस्थिति में अपने आपको स्थिर बनाएं रखें।

 

  • मकर

आपमें किसी बात की कमी नहीं है। अपने लिए भी थोड़ा समय निकालें। आज का दिन फलदायक भी साबित हो सकता है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। बड़ों की सलाह को नज़रंदाज़ न करें किन्तु अपने निर्णय लेने का प्रयास करें। अपने आस पास की नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित न हों। घर में कपूर जलाएं, इससे घर और मन दोनों से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

 

  • कुम्भ

किसी ग्रुप एक्टिविटी में भाग लेने से मन भी लगेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा और कोई जश्न मनाने का मौका मिलेगा। आज आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी हुई है जिस कारण आपके काम जल्द ही बनेंगे। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराएं नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। इस ऊर्जा का उपयोग परेशानियों से बाहर निकलने में करें। रिस्क लेने से न कतराएं।

 

  • मीन

आज आपका मन काम में नहीं लगेगा। अपने जीवन की दिशा को लेकर मन में कुछ असमंजस बना रह सकता है। आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। यदि आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज कोई कदम अवश्य उठाएं चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना