साप्ताहिक राशिफल /जुलाई के शुरुआती 7 दिन ठीक नहीं है 7 राशियों के लिए, धन हानि और तनाव वाला रहेगा समय



weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 1 to 7 july 2019
X
weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 1 to 7 july 2019

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2019, 09:29 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. साप्ताहिक राशिफल, 1 से 7 जुलाई के बीच सूर्य-चंद्रमा पर राहु-केतु की अशुभ छाया रहेगी। जिससे ग्रहण योग बनेगा। इसके साथ ही ये ग्रह शनि की दृष्टि से भी पीड़ित रहेंगे। इस वजह से मेष, मिथुन, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का समय ठीक नहीं रहेगा। जुलाई के पहले ही हफ्ते में इन 7 राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। धन हानि और विवाद होने के योग बन रहे हैं। इन राशियों के लोग गलत फैसले भी ले सकते हैं। इनके अलावा वृष, कर्क, सिंह, कन्या और धनु राशि वाले लोगों के लिए ये 7 दिन ठीक-ठाक रहेंगे। इन 5 राशियों को सितारों का साथ मिलेगा।

 

साप्ताहिक राशिफल, 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा जुलाई का पहला हफ्ता

  • मेष

    मेष

     इस सप्ताह बिजनेस के जरूरी कामों में रुकावटें आ सकती हैं। इन दिनों में शुभ और अशुभ दोनो तरह का फल मिल सकता है। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ न कुछ बदलाव होने की पूरी संभावना है। कुछ परेशानियों का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। विवाद की स्थिति बन सकती है। जो प्लानिंग आप काफी समय से बना रहे हैं वो लीक हो सकती है।  

    इन दिनो में जोखिम का अंदाजा लगाए बिना जोश में आकर काम करेंगे तो नुकसान होने की संभावना है। विचार व्यक्त करते समय अपने शब्दों को लेकर आपको सावधान रहना होगा। भावनात्मक संतुलन का ध्यान रखें। आप भावुक भी हो सकते हैं। आसपास के लोगों का आपसे अटेचमेंट बढ़ सकता है।

  • वृष

    वृष

    नौकरी और कारोबार में पुराना निवेश इस सप्ताह आपको फायदा दे सकता है। सेविंग बढ़ने के योग हैं। आपको नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने के नए मौके भी मिल सकते हैं। जीवन की दिशा में बदलाव आना शुरू हो रहा है। इस सप्ताह बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में आपको दो तरफा इनकम होने की संभावना है। इन दिनों में आपके लिए फायदे वाली स्थिति बन सकती है। सोचे हुए काम पूरे जरूर होंगे। 

    इस सप्ताह आपको थोड़ा सोच-समझकर बोलना चाहिए। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों में भी कमी आ सकती है। सामूहिक कामों में सफलता मिलने की संभावना है। सेहत को लेकर लापरवाही भी हो सकती है।

  • मिथुन

    मिथुन

    इस सप्ताह नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। नौकरी या बिजनेस से जुड़े कुछ नए विचार आते रहेंगे। तनाव के कारण जॉब स्वीच करने का मन बन सकता है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में भागदौड़ और खर्चा थोड़ा बढ़ सकता है, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सुधरने के योग हैं। तरक्की में रुकावटें आ सकती हैं। न्यायालयीन मामले के फैसलों में उलझनें बढ़ सकती है। 

    ऐसी चीजों और लोगों से दूर होते जाएंगे, जो आपको तनाव देते हैं या आपके लिए उपयोगी नहीं हैं। इस सप्ताह अपनी बुरी आदतों पर कंट्रोल करें। किसी पुराने  लव लाइफ  ठीक रहेगी। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

  • कर्क

    कर्क

    इन दिनों में नौकरी और कारोबार के अलावा एक और जरीए से आपको इनकम हो सकती है या रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। ऑफिस के किसी ऐसे काम में सफलता मिलेगी, जिसमें कई लोग शामिल हैं। इस सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। है। आपका पूरा ध्यान अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने में रहेगा। आपकी कुछ इच्छाएं भी पूरी हो सकती है। 

    इस सप्ताह के बीच के 2 दिनों में आपका खर्चा और फालतू दौड़-भाग बढ़ सकती किसी पुराने दोस्त से मिलने या पुराने मामले को निपटाने का मौका भी आपको मिल सकता है।  नजदीकी रिश्तेदार आपके लिए खास हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में ग्रह स्थिति आपके फेवर में हो सकती हैं। आपको दोस्तों और भाइयों का सहयोग मिल सकता है। 

  • सिंह

    सिंह

    इस हफ्ते नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम जैसे भत्ते, कमीशन, इन्सेटीव आदी मिलने के योग हैं। आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ने के योग हैं।  आपके कामकाज करने के तरीके में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं। कारोबार में नए लोगों से मुलाकात के योग हैं। घर और ऑफिस में भी किसी तरह का सकारात्मक बदलाव हो सकता है। दाम्पत्य जीवन भी ठीक-ठाक रहेगा।

    इन दिनों में जल्दबाजी में कोई चूक हो सकती है। कोई बात समझने में आपसे कुछ गलती भी हो सकती है। इस सप्ताह आप सामाजिक तौर पर बहुत सक्रिय रहेंगे। सामाजिक और राजनीतिक नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।  सप्ताह के आखिरी दिनों में यात्राएं होने के योग हैं। फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है।

  • कन्या

    कन्या

    इस सप्ताह आपको बिजनेस में ज्यादा फायदा हो सकता है। अचानक धन लाभ और दो तरफा इनकम से आप खुश हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा भी इन दिनों में मिलने से आप नए निवेश की योजना बना सकते हैं। आपको करियर में आगे बढऩे के मौके मिलेंगे। कोई अच्छी खबर भी इन दिनों में मिल सकती है। 

    नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। परेशान लोगों के लिए अच्छा समय हो सकता है। गुस्से पर थोड़ा कंट्रोल रखें। ससुराल पक्ष का सहयोग आपको मिल सकता है। जीवनसाथी से आपके संबंध भी ठीक रहेंगे। सेहत में भी थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

  • तुला

    तुला

    इस सप्ताह आप अपने मन की बातें किसी से शेयर न करें। खर्चे और अपनी बातों पर नियंत्रण रखें। जरूरी कामों के लिए कर्जा लेना पड़ सकता है। आपको विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है।  

    इसके अलावा ज्यादातर मामलों में उलझनें बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में भी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आगे बढ़ने के रास्ते मिल सकते हैं। नौकरी और बिजनेस से जुड़ी कोई अनचाही खबर आज आपको मिल सकती है। आते पैसे को देखकर उत्साहित न हों। इन दिनों में आपको बिजनेस और नौकरी दोनों मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। 

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    इस सप्ताह आप कामकाज में ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं। आप मेहनत भी ज्यादा करेंगे। सप्ताह के बीच में खर्चा करने में सावधानी रखें। आपका पैसा कहीं फंस भी सकता है। सेहत के मामलों में संभलकर रहें। नौकरी या कारोबार में आगे बढऩे की कोशिशों में तेजी आ सकती है। इन दिनों आप उत्साह और सकारात्मकता से भरे रहेंगे। कुछ बदलाव आपके फेवर में हो सकते हैं और कुछ के कारण आप परेशान हो सकते हैं। अपने जीवन लक्ष्यों के बारे में जीवनसाथी के साथ विचार विमर्श भी आप कर सकते हैं। ऑफिस में काम अच्छा होगा, लेकिन काम समय पर न होने से खुद से भी नाराज हो सकते हैं। इस तरह ये सात दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए मिले-जुले हो सकते हैं। 

  • धनु

    धनु

    इस सप्ताह नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वाहन खरीदने का विचार भी  बन सकता है। आपकी सैलेरी बढ़ सकती है। आपको आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। किसी खास इंसान के साथ कोई नया बिजनेस शुरू करने का भी मन बन सकता है, लेकिन आप जल्दबाजी में कोई फैसला न करें।

    इन दिनों में आप परेशानियों के बावजूद आगे बढ़ सकते हैं। करियर में प्रोग्रेस होने के योग हैं। आपके काम की शुरुआत थोड़ी सुस्त हो सकती है। समस्याओं का सामना हिम्मत के साथ करना होगा। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। दोस्तों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। जोखिम भरे निवेश न करें तो बेहतर रहेगा। बात-बात पर गुस्सा होने से बनता काम बिगड़ सकता है।

  • मकर

    मकर

    इस सप्ताह आपको नौकरी में सावधानी रखनी होगी। बिजनेस के कुछ मामले उलझ सकते हैं। एक्स्ट्रा मेहनत और दौड़-भाग भी हो सकती है। विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। सप्ताह के इन दिनों में तनाव बढ़ने की संभावना है।  आत्मविश्वास भी डगमगा सकता है। जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। इस राशि के अविवाहित लोगों को शादी के ऑफर मिल सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। मेल-मिलाप से फायदा होगा।

    लोग या परिस्थितियों के कारण आप ऐसा काम कर सकते हैं जिसको करने की आपकी इच्छा नहीं है। जोश दिखाने के बजाए अपने व्यक्तित्व और क्षमताओं को सामने आने का मौका दें। इस सप्ताह के कुछ दिनों में ग्रह-स्थितियां आपको परेशान भी कर सकती हैं। 

  • कुंभ

    कुंभ

    इन दिनों में धन हानि हो सकती है। आपका पैसा कहीं उलझ सकता है। कोई गोपनीय बात भी उजागर होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में आपकी  समस्याएं बढ़ सकती हैं। योजनाएं अधुरी रह सकती हैं। पिछले नुकसान की भरपाई भी इन दिनों में नहीं हो पाएगी। आपका कामकाज और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। पुरानी परेशानियाें की वजह से कामकाज में भी आपका मन नहीं लगेगा। आने वाला समय आपके लिए और भी अच्छा हो सकता है।  

    किसी भी चीज के लिए थोड़ी कोशिशें करेंगे, तो कामकाज की मुश्किलें खत्म हो सकती हैं। बदलती परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश में नुकसान हो सकता है। ज्यादा ही उत्साह से कामकाज बिगड़ सकते हैं। संभलकर रहें। 

  • मीन

    मीन

    इस सप्ताह कामकाज में व्यस्तता बढ़ेगी। आपका ध्यान काम-काज में कम ही रहेगा। इस सप्ताह नौकरी या कारोबार में तो फायदा नहीं मिल पाएगा। विवादों में उलझनें बढ़ सकती हैं। कई समस्याओं में आप उलझ सकते हैं। इन सात दिनों में जो योजनाएं बनाएंगे वो पूरी नहीं होने से आप दुखी हो सकते हैं।।   

    सहयोग और समझौते का मन बनाएंगे तो आप आसानी से किसी काम में सफल हो सकते हैं। इन दिनों में नया काम सावधानी से शुरू करें। संतान से सुख मिल सकता है। इन दिनों में कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना