साप्ताहिक राशिफल /10 से 16 जून के बीच बढ़ सकती है 5 राशियों की मुश्किलें, बाकी लोगों के लिए शुभ रहेगा ये हफ्ता



weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 10 to 16 june 2019
X
weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 10 to 16 june 2019

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2019, 07:40 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. साप्ताहिक राशिफल, 10 से 16 जून के बीच चंद्रमा सिंह से वृश्चिक राशि तक जाएगा। इस हफ्ते के कुछ दिनों में चंद्रमा पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी और राहु-केतु की दृष्टी भी चंद्रमा पर पड़ेगी। इस वजह से ग्रहण और विषयोग बनेगा। इन 2 अशुभ योगों के कारण कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लोग गलत फैसले ले सकते हैं। कोई अनजाना डर भी इनको परेशान कर सकता है। इस सप्ताह इन 5 राशि वालों को धन हानि भी हो सकती है। वहीं इन दिनों चंद्रमा पर बृहस्पति और मंगल का प्रभाव होने से 7 राशियों के लिए समय शुभ रहेगा। जिससे मेष, वृष, मिथुन, कन्या, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को धन लाभ और किस्मत का साथ मिलने लगेगा।

 

साप्ताहिक राशिफल, आने वाले 7 दिनों में कुछ ऐसा रहेगा आपका समय

  • मेष

    मेष

    इन दिनों में कामकाज या बिजनेस संबंधित किसी योजना का नतीजा आपके सामने आ सकता है। इसी के साथ आपको आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी क्षमता में सुधार करने की भी जरूरत है, इसका ध्यान रखें। जिम्मेदारी और ज्यादा मेहनत करने से आपकी इमेज अच्छी हो सकती है। अनुभवी लोगों की मदद भी आपको मिल सकती है। इनकम के नए सोर्स के लिए योजना बना सकते हैं। आप पर अधिकारियों का भरोसा बढ़ेगा।

    कामकाज ज्यादा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के काम पर अधिकारियों की नजर रहेगी। आपके कामकाज में कुछ लोग गलतियां निकाल सकते हैं। इससे आपका कॉन्फिडेंस भी कम हो सकता है। किसी तरह का कन्फ्यूजन और शक होने से आपके कुछ काम अधूरे हो सकते हैं।  इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।

  • वृष

    वृष

    इस सप्ताह छिटपुट उपायों से आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में नया काम या महत्वपूर्ण बदलाव करने की कोशिश न करें। बिजनेस और नौकरी में अच्छी सफलता मिल सकती है। किसी बड़े समूह के साथ जुडऩे का मौका भी मिल सकता है। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। इन दिनों में दिल और दिमाग भी आपके साथ रहेगा।

    चंद्रमा इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में गोचर कुंडली के चौथे भाव में रहेगा। इन दिनों में कामकाज, सफलता और उपलब्धियों पर आपका ध्यान रहेगा। आप शैक्षणिक, कानूनी या राजनैतिक मामलों में भी उलझ सकते हैं। प्रगति में रुकावटें आ सकती हैं। धैर्य रखें। ऑफिस में अपना बकाया काम निपटाना आपके लिए जरूरी रहेगा। आप दिमाग के उपयोग और मीठा बोलकर काम पूरे करवा सकते हैं। धन और मान-सम्मान मिलने के योग हैं।

  • मिथुन

    मिथुन

    ये बदलते सात दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। सफलता मिलने के योग भी बन रहे हैं। नौकरी और बिजनेस में हालात आपके अनुकूल रहेंगे। बिजनेस में समझौते फायदेमंद हो सकते हैं। अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। कोई जिम्मेदारी इन दिनों में आपको मिल सकती है। आप अपने लॉजिक या प्रेजेंटेशन से बॉस को प्रभावित कर सकते हैं। इन दिनों में आपकी जीवनशैली में बदलाव हो सकता है। परिजनों से भी मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। सप्ताह के बीच में चौथा चंद्रमा चलते कामों में अचानक कुछ रुकावटें पैदा कर सकता है, लेकिन सप्ताह के आखिरी दिनों में अच्छा समय शुरू हो सकता है। 

  • कर्क

    कर्क

    इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के धन भाव से पांचवें भाव तक जाएगा। इस वजह से नौकरी में अधिकारियों से अनबन हो सकती है। खर्चे बढ़ सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आप परेशान हो सकते हैं। नए सामाजिक रिश्ते बन सकते हैं। जॉब और बिजनेस में सावधानी रखनी होगी।  

    कोई काम शुरू न करें। आपसे कोई गलत फैसला भी हो सकता है। सावधान रहना चाहिए। साथ काम करने वालों और निचले वर्ग के लोगों की चिंता करनी होगी। गुप्त बातों और रहस्यमयी विद्याओं में रुचि बढ़ सकती है। सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आप परेशान भी रहेंगे।

  • सिंह

    सिंह

    ये सात दिन आपकी राशि के लिए ठीक नहीं है। इस सप्ताह आपको संपत्ति संबंधी मामलों में नुकसान हो सकता है। इस संबंध में कोई बड़ा फैसला न करें। निवेश करने से भी बचें। अनजाना डर और टेंशन बना रह सकता है। कोई लंबा काम मिल सकता है। जिसके लिए आपको एक्स्ट्रा समय देना पड़ेगा। मेहनत का फल नहीं मिल पाएगा। चोट या दुर्घटना हो सकती है। इन दिनों में सेविंग खत्म होगी। बिना सोचे समझे बोलने से विवाद हो सकता है। लोगों से संबंध बिगड़ सकते हैं। आपकी कोई राज की बात भी उजागर हो सकती है।  

    इन दिनों में आपको धैर्य और संयम से काम करना होगा। सही वक्त का इंतजार करेंगे तो सफल हो सकते हैं। कहीं पैसा निवेश किया है, तो धन हानि की संभावना बन रही है। गाड़ी सावधानी से चलाएं। इन दिनों में दिखावा करना आपके लिए अच्छा नहीं है। इससे आपकी ही मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

  • कन्या

    कन्या

    इन दिनों में जो फैसले लेंगे, उनका असर लंबे समय तक हो सकता है। रिश्तों की समस्याएं भी सुलझ सकती हैं। इन दिनों में आपके काम मेहनत से पूरे हो सकते हैं। उच्च पद वाले लोगों से धन लाभ के योग बन रहे हैं। परेशानियां खत्म हो सकती है। इन दिनों में आप कुछ राज की बातें जानने की कोशिश कर सकते हैं। मेहनत से खास नतीजा मिल सकता है। नई नौकरी के ऑफर भी इन दिनों में आपको मिल सकते हैं। लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। कन्या राशि वालों को कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। यात्रा हो सकती है। पुराने दोस्तों से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं।

  • तुला

    तुला

    इनकम में उतार-चढ़ाव होने से टेंशन और परेशानी हो सकती है। कामकाज या रहने के स्थान में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में गुप्त रूप से दुश्मन एक्टिव हो सकते हैं। सावधानी रखें। इस सप्ताह आपको बिजनेस संबंधित कोई जोखिम भरा फैसला लेने से भी बचना होगा। सेहत संबंधी समस्या हो सकती है। जॉब और  बिजनेस को लेकर टेंशन बढ़ सकती है। अधिकारियों से मदद नहीं मिलेगी। साथ काम करने वालों से विवाद हो सकता है। 

    राज की कोई बात उजागर हो सकती है। कोई भी बड़ा और जरूरी काम निपटाने में आपको पूरी तरह सावधान रहना होगा। करियर, पैसा, परिवार और लव लाइफ में अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं। इन दिनों में बड़े लोगों से अनबन या बहस होने की भी संभावना है। आप अपनी सेहत को लेकर ज्यादा अवेयर रहें।

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    इस सप्ताह जल्दबाजी से बचें और किसी भी तरह का जोखिम न लें। घरेलू सामानों पर खर्चा बढ़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें। फालतू विवादों से बचकर रहें। कोई नया काम शुरू न करें तो ही ठीक है। आपका पैसा उलझ सकता है। बड़ा निवेश न करें। किसी को उधार न दें। अधिकारियों से बहस या अनबन हो सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग परेशान हो सकते हैं।

    फालतू यात्राओं का योग बन रहा है। सेविंग खत्म हो सकती है। खर्चा बढ़ेगा।  सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। सैलेरी अटक सकती है। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। संबंधों में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। इन दिनों में आप कॉन्फिडेंस और उत्साह की कमी रहेगी। आपके बहुत से काम अधूरे भी रह सकते हैं। योजनाओं को पूरा करने और फैसले लेने के लिहाज से ये दिन ठीक नहीं है।

  • धनु

    धनु

    इन दिनों में आराम और खुद के सुख पर ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। नौकरी और कारोबार के कामों को सावधानी से निपटाएं। मेहनत ज्यादा होगी लेकिन उसका फायदा नहीं मिल पाएगा। बहुत से मामलों में किस्मत साथ नहीं देगी। आपकी कोई राज की बात उजागर हो सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत ज्यादा हो सकती है। ऑफिस में खींचतान जैसी स्थिति बन सकती है। कामकाज में भी कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। आप गुस्से पर कंट्रोल रखें, वरना काम बिगड़ सकता है।

    सेहत को लेकर सावधान रहें। फालतू खर्चा हो सकता है। इन दिनों में आप कोई गलत फैसला भी ले सकते हैं। सजने संवरने और दिखावे पर पैसा खर्च हो सकता है। माता से अनबन या बहस हो सकती है। लव लाइफ के लिए समय ठीक नहीं है। माता की सेहत को लेकर सावधानी रखें।  जिसकी वजह से आने वाले दिनों में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। तनाव वाला समय है।

  • मकर

    मकर

    इन दिनों में चंद्रमा की स्थिति से आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी करते हैं, तो अधिकारियों से तारीफ मिलेगी। नौकरी या कारोबार में नए ऑफर मिल सकते हैं। करियर में आपके पास एक से ज्यादा ऑफर हो सकते हैं। बिजनेस करते हैं, तो मुनाफे के साथ आगे बढ़ने की संभावनाएं हैं। समय अच्छा कहा जा सकता है। इम्प्रेशन जमाने का टाइम रहेगा। आने वाले दिनों में नई जिम्मेदारी और कोई बड़ा पद मिल सकता है। नई नौकरी या पैसों के रास्ते खुल सकते हैं। आपके कामकाज से लोग प्रभावित हो सकते हैं। सामाजिक संपर्कों से जरूरी सूचनाएं मिल सकती है। फैसले सही साबित हो सकते हैं। किस्मत का मिलने के योग हैं। काम करने के स्टाइल में बदलाव कर सकते हैं। 

  • कुंभ

    कुंभ

    आपकी राशि के लिए ये सप्ताह मिला-जुला हो सकता है। पार्टनर और रोजमर्रा के संबंध में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। धन लाभ और बचत बढ़ सकती है। आमदनी में उतार-चढ़ाव होने से सप्ताह के कुछ दिन मूड भी खराब हो सकता है। सप्ताह के बीच में सावधान रहें। अचानक हानि हो सकती है। व्यापार और नौकरी वाले लोगों के कामों में रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में आप सफल भी होंगे। नौकरी में सहयोगियों से मन-मुटाव के योग बन रहे हैं। दुश्मनों से सावधान रहें। इन दिनों में आपको कर्जा लेना पड़ सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य में रहेगा। इससे आपको फायदा और सफलता मिल सकती है। अधिकारियों या बुजुर्गों से बातचीत आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आपको मार्गदर्शन मिलेगा। पुराना बकाया काम निपटाने की कोशिश करें। 

  • मीन

    मीन

    बिजनेस में कोई लंबा-चौड़ा काम इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं। काम निपटाने में लगे रहेंगे। इन दिनों में खुद की काबिलियत के दम पर अपना दमखम दिखाने की कोशिश करें। आप अपनी योग्यता से ही सफलता हासिल कर सकते हैं। करीबी लोग आपकी मदद कर सकते हैं। इन दिनों में पैसा आते ही खर्चा हो सकता है। खर्चे पर नियंत्रण रखें। आप फालतू विवादों में भी फंस सकते हैं, लेकिन चंद्रमा की स्थिति से आप  दुश्मनों पर भारी पड़ सकते हैं। आपको करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। आस-पास और साथ के लोगों के लिए आप  बहुत उदारमन रहेंगे। सप्ताह के आखरी दिनों में आठवां चंद्रमा परेशान कर सकता है, लेकिन सावधानी रखें। खुद को संभालने की कोशिश करें। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना