भविष्यफल /साप्ताहिक राशिफल, 11 से 17 फरवरी के बीच शनि और राहु-केतु से परेशान रहेंगे ये 6 राशि वाले



weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 11 to 17 february 2019
X
weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 11 to 17 february 2019

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 07:15 AM IST

साप्ताहिक राशिफल, 11 से 17 फरवरी के बीच चंद्रमा पर शनि और राहु-केतु का अशुभ असर रहेगा। इन ग्रहों के कारण वृष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन 6 राशियों के नौकरीपेशा लोगों के काम बिगड़ सकते हैं। बिजनेस करने वालों का पैसा भी उलझ सकता है। विवाद आैर अनबन की स्थिति बनेगी। वहीं गलत फैसले भी हो सकते हैं। इन राशियों के अलावा मेष, कर्क, कन्या और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए समय शुभ है। वहीं मकर और मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह मिला-जुला रहेगा।

 

साप्ताहिक राशिफल, 11 से 17 फरवरी तक का समय कुछ ऐसा रहेगा आपकी राशि के लिए

  • मेष

    मेष

    नौकरी और बिजनेस के लिए सप्ताह के शुरुआती दिन में मिले-जुले रहेंगे। ऑफिस या फील्ड में कॉम्पिटीशन बढ़ेगा और बुद्धि से आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह के कुछ दिन मानसिक तनाव में बीत सकते हैं। कुछ काम पूरे होते-होते रुक भी सकते हैं। थोड़ा धैर्य रखें सप्ताह के आखिरी में स्थिति थोड़ी सुधर जाएगी। धन लाभ भी हो सकता है। इस सप्ताह आप अपनी मेहनत और किए गए कामों के परिणामों से खुश रहेंगे और आपका कोई नुकसान भी नहीं होगा। किसी मामले को लेकर आप कोई बड़ी जिद भी कर सकते हैं।

  • वृष

    वृष

    सप्ताह के शुरुआती दिनों में किसी भरोसेमंद व्यक्ति से भी धोखा मिल सकता है। वाणी पर कंट्रोल रखें। भावुक हो कर कोई फैसला लेने से बचें। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपकी सेविंग से कुछ पैसा खर्च हो सकता है। आप रुके हुए काम निपटाने की कोशिश कर सकते हैं, इसमें आपको सफलता कम ही मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक नहीं है। बिजनेस में नुकसान होने की संभावना बन रही है। इस सप्ताह एक-दो मामलों में आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आपको सामने नजर आने वाली चीज, स्थिति, बात आदि पर आंख बंद कर भरोसा नहीं करना चाहिए। इसके बजाय उसके कारण तक जाना होगा। जल्दबाजी के फैसले परेशानी पैदा कर सकते हैं। सावधान रहें।  

  • मिथुन

    मिथुन

    इस सप्ताह आर्थिक फायदा कुछ कम ही होगा। परिवार में किसी से विवाद हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज बढ़ सकते हैं। खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। फालतू खर्चा और टेंशन बढ़ सकती है। रुका हुआ पैसा और उलझ भी सकता है। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। इन दिनों में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती हैं। उनसे आप बाहर निकलना चाहते हैं या किसी भी तरह के तनाव और विवादों को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको अपनी बात की रट लगाने के बजाए दूसरों की बात सुनने पर ध्यान देना होगा। दूसरों की बात सुनने के बाद जब आप अपना पक्ष रखेंगे, तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा। इन दिनों में आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए। दाम्पत्य जीवन के लिए समय ठीक है। 

  • कर्क

    कर्क

    इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव से बारहवें भाव तक रहेगा। सोचे हुए काम इन सात दिनों में पूरे हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार के बड़े और अनुभवी लोगों की बात मानेंगे तो अच्छा रहेगा। आगे जाकर आपको इसका फायदा भी मिलेगा। मांगलिक कार्यक्रमों में जाने के योग बन रहे हैं। लोगों की मदद करने में जरा भी संकोच न करें। ये सात दिन कर्क राशि वाले लोगों के लिए अच्छे हो सकते हैं। धन संबंधी मामलों में थोड़ी सावधानी रखें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। मौसमी बीमारियों से बचकर रहना होगा।

  • सिंह

    सिंह

    ये सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान कोई परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। आपको बिजनेस और नौकरी में मिलने वाले इशारों को ठीक से समझने में गलती हो सकती है। किस्मत का साथ कम मिलेगा और आपकी इनकम पर असर पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। थोड़ी नीरसता भी रहेगी। परिवार के किसी सदस्य के साथ कहासुनी हो सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपकी कुछ योजनाएं भी बिगड़ सकती हैं। इन दिनों में आप सिर्फ अपने ही मन के काम करने से बचें। कोई बड़ा काम सबकी मदद और सलाह लेकर करें।
     

  • कन्या

    कन्या

    चंद्रमा के प्रभाव से बिजनेस में धन लाभ हो सकता है। परिवार के सदस्यों में सामंजस्य रहेगा। पैसों से जुड़े कुछ सुधार इन दिनों में हो सकते हैं। इन दिनों में पैसों को लेकर किसी व्यक्ति पर हमेशा के लिए आपका विश्वास बढ़ जाएगा। सप्ताह के बीच मे सेहत से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती है। धन संबंधित जोखिम में फायदा होगा। इन दिनों में कोई बड़ा काम भी शुरू हो सकता है। सप्ताह के कुछ दिन आपको संभलकर काम करना होगा। नौकरी और बिजनेस में बड़े फैसले जल्दबाजी में नहीं लेने चाहिए। खर्चा बढ़ सकता है। गलत फैसले होने की भी संभावना बन रही है। न चाहते हुए भी किसी को उधार पैसा देना पड़ सकता है। धीरे-धीरे स्थिति बदल सकती है।

  • तुला

    तुला

    इस सप्ताह आपके सोचे हुए काम पूरे होने में समय लग सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। दाम्पत्य जीवन ठीक-ठाक रहेगा। किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन भी हो सकती है। अपनी वाणी पर संयम रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य है। बिजनेस में पुरानी योजनाओं पर काम करने की कोशिश करेंगे। इस सप्ताह नौकरी या बिजनेस की कोई बात खुल कर सामने आ सकती है। आपको उस पर ध्यान जरूर देना होगा। तुला राशि वालों को इन दिनों में वाहन से सावधान रहना चाहिए। सप्ताह के बीच के दिनों में धन हानि और कुछ जरूरी काम बिगड़ने की भी संभावना बन रही है। परिवार और दोस्तों से सहयोग कम मिलेगा।

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    विवादों से सप्ताह की शुरुआत होने के योग बन रहे हैं। किसी व्यक्ति या संगठन से जुड़ने के मामले पर कन्फ्यूजन बना रह सकता है। नौकरी और बिजनेस को लेकर टेंशन बनी रह सकती है। इन दिनों में कुछ घटनाओं या बातों के कारण आपका आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। सोचे हुए कामकाज पूरे होने में परेशानियां आ सकती है। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिन ठीक-ठाक रहेंगे। कामकाज और मेहनत ज्यादा रहेगी। प्रोफेशनल लाइफ के लिए समय ठीक नहीं कहा जा सकता। वैचारिक उथल-पुथल रहेगी। किसी न किसी तरह की छोटी-मोटी परेशानियां बनी रह सकती है। सेहत के मामलों में समय ठीक-ठीक ही रहेगा। 

COMMENT