साप्ताहिक राशिफल /11 से 17 नवंबर तक 7 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ



weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 11 to 17 November 2019
X
weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 11 to 17 November 2019

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 01:15 AM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 11 से 17 नवंबर के बीच 7 राशियों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस हफ्ते सूर्य, बुध, बृहस्पति और शुक्र की स्थिति से कई लोगों के रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। धन लाभ के योग बनेंगे और तरक्की के मौके मिलेंगे। इसके साथ ही इन 7 दिनों में कामकाज में बड़े और सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है। वहीं अन्य 5 राशियों के लिए ये हफ्ता ठीक नहीं कहा जा सकता है। 

  • मेष

    ये हफ्ता शुभ रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। इन सात दिनों में आपको धन लाभ भी हो सकता है। संतान से सुख मिलेगा। दोस्त और साथ काम करने वाले लोग मदद करेंगे। आमदनी बढ़ने के योग हैं। दुश्मनों पर जीत मिलेगी। इन सात दिनों में मिलने वाली सफलता से आप खुश हो सकते हैं। नए आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। बहुत से पेंडिंग काम इस हफ्ते पूरे हो सकते हैं। कोई व्यक्ति भूल से आपका विरोध भी कर सकता है, लेकिन उसकी अव्यावहारिकता खुलकर सामने आ जाएगी। आपके रोजमर्रा के काम समय से पूरे होंगे। आपको सहयोग मिलेगा।

  • वृष

    इस सप्ताह की शुरुआत गोचर कुंडली के खर्च के भाव में स्थित चंद्रमा से होगी। कोई नया काम करने का विचार बन सकता है। न्यायालयीन मामलों मे विजय मिल सकती है, तनाव खर्चा और भागदौड़ भी रहेगी। शरीर में दर्द या किसी तरह की तकलीफ हो सकती है। घर और परिवार के खास मामलों को लेकर आपको टेंशन हो सकती है। मेहनत से आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा जरूर हो सकता है। खरीददारी और निवेश के सवालों पर विचार हो सकता है। पैसों के क्षेत्र में आपके ज्यादातर फैसले सही हो सकते हैं। आपको धन लाभ के मौके मिल सकते हैं।

  • मिथुन

    इस सप्ताह की कुंडली में चंद्रमा लाभ भाव से आपकी राशि तक जाएगा। सप्ताह के लगभग 5 दिन आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। इन दिनों में आपके दिमाग में नए विचार आते जाएंगे। आपको नए ऑफर्स भी मिल सकते हैं जिनका सीधा संबंध पैसों से है, नया काम शुरू करें। इन दिनों में आप खुश रहेंगे। किसी खास मामले को लेकर टेंशन भी खत्म हो सकती है। जो बदलाव हो रहा है उसे स्वीकार करें। बड़े और प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों से निपटने में आप काफी हद तक सफल भी हो सकते हैं। परिवार में किसी के बीमार होने से परेशानी हो सकती है। संतान का सहयोग मिलता रहेगा। 

     

  • कर्क

    सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग वाले साथी का सहयोग मिल सकता है। संभल कर काम करना होगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में आपको अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने का मौका मिल सकता है। नजदीकी रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। लिखित पुरानी चीजें, पुराने मेल या चेट आपके लिए बहुत कारगर रहेंगे। आपके कारण साथ के कुछ लोगों में सकारात्मकता बढ़ सकती है। संभलकर रहें कठोर वाणी आपको मुश्किल में डाल सकती है। गरीब को अन्न का दान करें।

  • सिंह

    आमदनी बढ़ने के योग हैं। इस सप्ताह करीबी लोगों से फायदा हो सकता है। व्यापारियों को नए कॉन्टैक्ट से फायदा होगा। इन दिनों में जो काम आप करना चाहते हैं उसके लिए थोड़ी तैयारी करके चलें। ये सात दिन किस्मत के मामलों में आपके लिए शुभ रहेंगे। कोई नया काम भी सामने आ सकता है। प्लानिंग से किए गए काम समय से पूरे हो सकते हैं आपकी मुलाकात प्रसिद्ध और बड़े लोगों से हो सकती है। यात्रा और उच्च शिक्षा की योजनाओं में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस हफ्ते विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आपको दोस्तों, भाइयों और साथ काम करने वाले कुछ लोगों से सहयोग मिल सकता है।

     

  • कन्या

    इस हफ्ते आप जिस काम को करने की सोच लेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। बड़े काम और बड़े सपने पूरे करने की कोशिश में लगे रहेंगे। इसके लिए भी आपका समय अच्छा है। करियर में आगे बढ़ने के नए मौके भी इस हफ्ते मिल सकते हैं। इस सप्ताह आप गुस्से पर कंट्रोल करें। अचानक कुछ नया करने का मन बनेगा, लेकिन अन्य कामों में बिजी होने के कारण सोचे हुए काम पूरे होने में समय लग सकता है। दोस्तों और परिवार से मदद मिल सकती है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। पुराने दोस्तों से भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी जरूर हो सकती है। माता-पिता और संतान के साथ संबंधों को लेकर उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। 

  • तुला

    काम में मन नहीं लगने से परेशान हो सकते हैं। मेहनत भी ज्यादा होगी। कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने में सावधानी रखें। टेंशन और काम नहीं होने से चिड़चिड़ापन रहेगा। दोस्त या परिवार वालों ने आपसे कोई वादा किया हो तो हो सकता है वो पूरा न हो। करियर में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक फायदा भी होगा, लेकिन धन जितनी तेजी से आएगा वैसे ही खर्च भी हो जाएगा। परिजन या किसी  करीबी व्यक्ति की तबीयत बिगड़ सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है।  

     

  • वृश्चिक

     ये सात दिन थोड़े उतार-चढ़ाव वाले हो सकते हैं। आपको अचानक फायदा और नुकसान दोनों हो सकता है। इन दिनों में किसी भी खास काम में जोखिम न लें और जल्दबाजी से भी आपको बचना होगा। आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर फालतू गुस्सा न करें। कामकाज में व्यस्त रहेंगे। इन दिनों में लोगों का सहयोग कुछ कम ही मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा का मौका भी इन दिनों में मिल सकता है। ऑफिस में चला आ रहा काम निपट सकता है। इन दिनों में आपको लेकर किसी को गलतफहमी भी हो सकती है। इस हफ्ते आखिरी दिनों में आपको योग्यता और प्रतिभा से ही सफलता मिल सकती है। पैसों या संपत्ति के मामलों से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। 

     

  • धनु

    इस हफ्ते धन लाभ के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी संबंधी खास मामले पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। लव लाइफ से जुड़े कुछ खास फैसले भी होने के योग बन रहे हैं। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। कहीं घूमने की योजना बन सकती है।  इनकम के साथ आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। कामकाज निपटाने के लिए दौड़-भाग होने के योग बन रहे हैं, लेकिन काम पूरे होंगे और उनसे फायदा भी होगा। मांगलिक कार्यक्रमों का योग बन रहा है। समाज में सम्मान मिलेगा। इस हफ्ते आपको किसी तरह की गलतफहमी भी हो सकती है। राशि  स्वामी शुक्र की स्थिति देखते हुए महिलाएं अपने परिचितों के बीच सौंदर्य का बखान न करें।  

  • मकर

    सोचे हुए कुछ काम निपटाने में सफलता मिलेगी। कामकाज तो बढ़ेगा, लेकिन सफलता भी मिल सकती है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं होने से सावधान रहना चाहिए। आपको छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। भावनाओं में बहकर अपने लिए समस्या पैदा कर सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा। ऑफिस या फिल्ड के सोचे हुए कुछ काम पूरे नहीं होने से आपका मूड खराब हो सकता है। कुछ लोगों का मन कामकाज में नहीं लगेगा। अपने मन को जितना हो सके संतुलित रखने की कोशिश करें।

  • कुंभ

    इस सप्ताह किसी काम को लेकर रुकी हुई बात भी पूरी हो सकती है। आपको कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं मिल सकती है। ऑफिस में कोई काम आपकी मदद से सुलझेगा और आपकी तारीफ भी हो सकती है। कोई आपको चुनौती दे, तो धैर्य रखें। इन दिनों में फालतू झमेलों में पड़ने से बचें। संभलकर काम करें। जोखिम भरे कामों को टालने की कोशिश करें। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आपको नुकसान नहीं होगा। कामकाज और बिजनेस के लिहाज से इस सप्ताह के आखिरी दो-तीन दिन आपके लिए ज्यादा सकारात्मक हो सकते हैं।   

  • मीन

     इस सप्ताह की शुरुआत धन भाव के चंद्रमा से होगी। जिससे अापको  बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है। आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। भोग विलास के साधनों पर भी खर्चा बढ़ सकता है। दाम्पत्य जीवन का सुख मिलेगा। महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको एक्टिव रहना होगा। इन दिनों में भाग-दौड़ भी रहेगी। आपको नई जानकारियां मिलेंगी। किसी मीटिंग में आप बहुत सफल रहेंगे। आप हर काम को बारीकी से निपटाने की कोशिश करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना