साप्ताहिक राशिफल /12 से 18 अगस्त तक ठीक नहीं रहेगी ग्रह-स्थिति, संभलकर रहें 6 राशियां



weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 12 to 18 August 2019
X
weekly rashifal weekly horoscope in hindi saptahik rashifal 12 to 18 August 2019

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 01:45 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 12 से 18 अगस्त के बीच चंद्रमा धनु से कुंभ राशि तक जाएगा। इन दिनों की शुरुआत में चंद्रमा शनि और राहु-केतु से पीड़ित रहेगा। इसके अलावा सप्ताह के बीच में चंद्रमा पर बुध और शुक्र की दृष्टि रहेगी। वहीं सप्ताह के आखिरी दिनों में शनि की टेढ़ी नजर के साथ राहु की दृष्टि भी चंद्रमा पर रहेगी। ग्रहों की इस स्थिति का अशुभ असर 12 में से 6 राशियों पर रहेगा। इस सप्ताह के ग्रह-नक्षत्र कई लोगों की परेशानियां बढ़ा सकते हैं।

 

12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा ये हफ्ता

  • मेष

    मेष

    इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करें। किसी काम में जरूरत से ज्यादा जल्दबाजी न करें। ज्यादा जोश के कारण नुकसान हो सकता है। अधिकारियों या बड़े लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। कुछ काम मन मार कर भी करने पड़ेंगे। 

    मेष राशि वालों के लिए सप्ताह मिला-जुला रहेगा। आप काफी समय से जिस काम को करने की सोच रहे थे, वह शुरू कर दें। आर्थिक लाभ होगा, लेकिन आने वाले कई दिनों के लिए आपका खर्चा बढ़ सकता है। रोजमर्रा के काम पूरे हो सकते हैं। इन दिनों में कोई नया प्रस्ताव आपको मिल सकता है। पुराने रुके हुए काम सप्ताह की शुरुआत में पूरे हो सकते हैं। बिजनेस में भी अचानक फायदा हो सकता है। सेहत के मामले में समय अच्छा है। 

  • वृष

    वृष

    इस सप्ताह का समय आपके लिए बड़े काम करने का है। इन दिनों में नियमित काम से हटकर कुछ नया करने की इच्छा हो सकती है। जो योजना आपने बनाई थी उस पर काम शुरू कर दें। आपको छिटपुट तनाव से मुक्ति मिलेगी। चल रही समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे। 

    इन दिनों में पुरानी बातों में न खोए रहें, बल्कि भविष्य पर ध्यान दें। मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। व्यापारिक यात्रा हो सकती है। सप्ताह के बीच में साझेदार से अनबन होने के योग हैं। इस सप्ताह परिवार में खुशियों का वातावरण बनेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें, मौसमी बीमारियां हो सकती हैं।

  • मिथुन

    मिथुन

    ये सात दिन आपके लिए अच्छे हो सकते हैं। इस सप्ताह ऑफिस में कामकाज का कंट्रोल आपके हाथों में रहेगा। आपको आर्थिक लाभ होगा। इन दिनों में आप ज्यादा चतुराई करने से बचें। पैसों से जुड़े बड़े फैसले लेने में सावधानी रखें। 

    आज आप परिवार और जीवनसाथी के कामों में व्यस्त रहेंगे। सप्ताह में बीच में कोई चिंताजनक स्थिति बन सकती है। कामकाज धीमी गति से होगा। सेहत संबंधी समस्या होने के योग हैं। एसिडिटी और पेट के रोग हो सकते हैं। मेहनत ज्यादा हो सकती है। पारिवारिक काम के लिए समय निकालना पड़ेगा।

  • कर्क

    कर्क

     ये सप्ताह आपके लिए शुभ है। इन दिनों में आपके सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। नई योजनाएं बनेंगी। समय के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। काम पूरे होंगे। बिजनेस बढ़ेगा। आपका कोई काम साझेदारी का है तो उससे भी फायदा हो सकता है। जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। ऑफिस या आसपास के लोगों से सम्मान और तारीफ मिलेगी। परिवार, समाज और ऑफिस किसी जगह आपकी डिमांड बढ़ सकती है।

  • सिंह

    सिंह

    सप्ताह की शुरूआत में योजनाओं से धन लाभ होगा। भविष्य को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। इन दिनों में आप पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां भी आ सकती हैं, लेकिन आपको कोई खास काम या जिम्मेदारी मिल सकती है। सेहत का ध्यान रखें। कोई छोटा ऑपरेशन भी करवाना है, तो सावधान रहें।
    आपको किसी करीबी इंसान से मदद मिल सकती है। वर्तमान समस्याओं से बाहर निकालने का रास्ता मिल सकता है। बिगड़ती बातें संभल जाएंगी। लंबे चलने वाले मामलों में समझौता हो सकता है। थोड़ा समझौता करके आप स्थिति को काफी हद तक संभाल लेंगे। परेशानी और आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। कोई नया काम सावधानी से शुरू करें। 

  • कन्या

    कन्या

    सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के कारण परेशानी जरूर रहेगी, लेकिन सप्ताह के बीच में आपको फायदा भी हो सकता है। इन दिनों में आर्थिक फायदा होगा। काम भले ही कम हो, लेकिन योजनाएं लंबी बनेंगी। नए संपर्कों से नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आपका मनोबल और प्रभाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में तारीफ होगी। नए काम की योजनाएं बनेंगी।

    नए लोग और नए विचारों से इस सप्ताह आपको फायदा मिल सकता है।  सकारात्मकता बढ़ सकती है। आनंद और खुशियों के अवसर सप्ताह के आखिरी में मिलेंगे।  लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। यात्राओं के योग बन रहे हैं। संतान से अच्छी खबर भी मिल सकती है।

  • तुला

    तुला

    इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के पराक्रम भाव से शुरू होकर पांचवें भाव तक जाएगा। जिससे आपके कामों की तारीफ हो सकती है। आपको आसपास के लोगों से फायदा होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है। नए करियर के बारे में सलाह करेंगे या सलाह देंगे। नौकरी बदलने का इरादा छोड़ दें।

    ये सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती है।  इन दिनों में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। स्वार्थ से दूर रहें। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें और कार्यक्षेत्र में किसी पर दबाव न बनाएं। दोस्तों और परिवार के साथ यात्रा हो सकती है। किसी काम की टेंशन भी रहेगी। जल्दी ही समाधान हो जाएगा। संतान संबंधी चिंता दूर हो सकती है।

  • वृश्चिक

    वृश्चिक

    इस हफ्ते आप दूसरों की काफी मदद कर सकते हैं।  पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आपको अपनी प्लानिंग में बदलाव करने पड़ेंगे। भूमि, भवन, वाहन से फायदा हो सकता है। यात्राएं होंगी। धन लाभ के योग भी है। बिजनेस करने वालों के लिए यह सप्ताह शुभ है।

    किसी समस्या में करीबी इंसान आपकी मदद कर सकता है। इससे आपका नजरिया बदल सकता है। खुद को अकेला न समझें, कोई न कोई आपकी मदद जरूर करेगा। इन दिनों में  नए लोगों से दोस्ती होगी।  संतान की सेहत को लेकर लापरवाही न करें। नए विचारों से अधिकारियों को सहमत करवाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। किसी खास इंसान से संबंधों में खींचतान भी हो सकती है।  

  • धनु

    धनु

    सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा और गोचर कुंडली के तीसरे घर तक जाएगा। इस हफ्ते बिजनेस में फायदा हो सकता है। जमीन जायदाद के मामले भी आपके फेवर में होंगे। लाभ होने के योग बन रहे हैं। समस्याओं को आप आसानी से हैंडल कर लेंगे। इन दिनों में आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र के साथ-साथ योजनाओं में भी महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। सोचे हुए काम समय पर होने से आप खुश रहेंगे। 

    अचानक होने वाली घटनाओं से कुछ लोगों के साथ आपके संबंधों पर गहरा असर पड़ेगा। आपके संबंध और अच्छे हो जाएंगे। सप्ताह के बीच में किसी तरह का जोखिम न लें। किसी महत्वपूर्ण फैसले के लिए आपसे सलाह ली जा सकती है। मानसिक तनाव भी हो सकता है।

  • मकर

    मकर

    इस सप्ताह की शुरुआत खर्चे से हो सकती है। लोन संबंधित अटके मामले सुलझ सकते हैं। किसी के साथ पिछले दिनों हुई गलतफहमी या समस्या खत्म हो सकती है। दैनिक एवं पारिवारिक कामों में रुकावटें खत्म हो सकती है। कुछ काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस की कुछ बड़ी रुकावटें खत्म होंगी और धन लाभ के योग बनेंगे।

    किसी बात को लेकर आपके मन में एक साथ कई तरह के संदेह हो सकते हैं। ज्यादा पैसा खर्चा हो सकता है। भाइयों और पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। सावधान रहें। कुल मिलाकर आपकी स्थिति में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। धैर्य रखें और अच्छे समय का इंतजार करें।

  • कुंभ

    कुंभ

    यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मेहनत और धैर्य का पूरा फल मिल सकता है। इस सप्ताह बिजनेस और कार्यक्षेत्र में बड़ा सौदा होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है। कुल मिलाकर ग्रह स्थिति आपके फेवर में हो सकती है। 
    इन दिनों में आपको हाथों-हाथ फैसला करने से बचना होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको उन लोगों से भी तारीफ मिलेगी, जो वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण हैं। अनिश्चितता का माहौल खत्म हो सकता है। मनचाही सफलता, रुका हुआ पैसा और मानसिक संतोष मिलेगा। आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। अपनी सेहत पर ध्यान दें। करियर में एकदम आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आप किसी नई योजना पर काम शुरू करेंगे और सफल हो जाएंगे। 

  • मीन

    मीन

    इस सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ होगा साथ ही रुके हुए काम भी हो जाएंगे। जमीन-जायदाद खरीद सकते हैं। कोई फायदे का सौदा हो सकता है। इस सप्ताह आप दोस्तों के साथ  योजनाएं बनाएंगे, जो आने वाले समय में फायदा देगी। अपनी बात से कार्यक्षेत्र में साथ वाले लोगों को सहमत कराने में आप सफल रहेंगे। 

    नए और रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। घर-परिवार की उलझनें परेशान कर सकती हैं। इस सप्ताह आप खुद को बंधा हुआ भी महसूस कर सकते हैं। उतार-चढ़ाव भरा समय हो सकता है। इन दिनों में उधारी से बचना होगा। वाणी पर संयम रखें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना