राशि परिवर्तन / 10 सितंबर को बुध राशि बदलकर सिंह से कन्या में प्रवेश करेगा, सभी राशियों पर होगा असर



budh ka rashi parivartan, budh in kundli, rashifal, budh in kanya rashi, budh ka rashifal
X
budh ka rashi parivartan, budh in kundli, rashifal, budh in kanya rashi, budh ka rashifal

  • बुध की वजह से मेष के लोगों का मन काम में नहीं लगेगा, मिथुन राशि के लोगों के खर्चों में वृद्धि होगी

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2019, 04:26 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क। बुध ग्रह 10 सितंबर 2019 को राशि बदलकर सिंह से कन्या में प्रवेश करेगा। कन्या राशि का स्वामी बुध स्वयं है। इसी राशि में ये ग्रह डिग्रियों के अनुसार उच्च का भी रहता है। इसके बाद 29 सितंबर 2019 को बुध कन्या से तुला राशि में प्रवेश करेगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों पर बुध ग्रह का असर...

  1. मेष- बुध का षष्ठम होना अनजान भय उत्पन्न करेगा। कार्य में मन नहीं लगेगा। नींद की अधिकता रहेगी। जानवरों से सावधान रहना होगा।
  2. वृषभ- बुध पंचम रहेगा। संतान से सहयोग और नौकरी में तरक्की दिलाने वाला हो सकता है। कार्य में हो रही देरी समाप्त होगी। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। विदेश यात्रा का योग बन रहा है। प्रशासनिक सफलता दिलाएगा।
  3. मिथुन- चतुर्थ बुध व्यय में वृद्धि करेगा। घर से दूर जाना पड़ सकता है। माता के सुख में कमी आएगी। नौकरी में भी परेशानी आ सकती है। व्यापार में उधार लेने वाले परेशान करेंगे।
  4. कर्क- तृतीय बुध का फल भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। विशेषकर अभिभाषक और लेखकों को लाभ होगा। लंबी यात्रा पर जाने का मौका प्राप्त होगा।
  5. सिंह- बुध इस समय द्वितीय रहेगा। स्थाई संपत्ति खरीदने का मन होगा। कामकाज में तेजी रहेंगी। धन लाभ भी होगा। पुश्तैनी संपत्ति से भी लाभ का योग बनेगा। नए वाहन का सुख मिलेगा।
  6. कन्या- बुध राशि स्वामी है। लाभ में वृद्धि करने वाला होगा। लेखक, अध्यापक, बुद्धिजीवी वर्ग के लिए शुभकारी होगा। सब ओर से सहयोग प्राप्त होगा।
  7. तुला- द्वादश बुध, व्यय की अधिकता। अनावश्यक समस्याएं आएंगी। कार्यस्थान पर बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। पड़ोसियों से विवाद हो सकता है।
  8. वृश्चिक- एकादश बुध को फल विशेष रहेगा। लाभ की वृद्धि करेगा और पिछले समय से आ रही परेशानियां समाप्त होंगी। वाहन सुख मिलेगा एवं कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त होगी।
  9. धनु- दशम बुध आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा और अटके कार्यों को आगे बढ़ाने में सहायक होगा। धन की पूर्ति भी ठीक होगी एवं कार्य क्षेत्र में नई दिशाएं प्राप्त होंगी।
  10. मकर- नवम बुध की वजह से कार्यों में आसानी होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। सरकारी कार्यों में उलझन हो सकती हैं।
  11. कुंभ- बुध शत्रु और अष्टम होना परेशानियों का कारण बन सकता है। हर काम को संपन्न करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। सावधान रहें कोई छोटी उम्र का व्यक्ति अपमान भी कर सकता है।
  12. मीन- सप्तम बुध का प्रभाव राशि पर कोई विशेष प्रभाव नहीं डालेगा। राशि स्वामी गुरु के प्रभाव से बुध का प्रभाव कम रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही लाभ प्राप्त करेंगें। कार्य सफल होंगे।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना