रविवार का राशिफल / टैरो कार्ड्स के अनुसार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 4 अगस्त का दिन



ravivar ka rashifa, aaj ka rashifal, tarot rashifal, sunday rashifal, 4 august rashifal in hindi
X
ravivar ka rashifa, aaj ka rashifal, tarot rashifal, sunday rashifal, 4 august rashifal in hindi

  • मेष राशि के लोग रविवार को जरूरी काम न टालें, मीन राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहेगा दिन

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2019, 04:51 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क। रविवार, 4 अगस्त 2019 को टैरो कार्ड्स कहते हैं कि कुछ राशियों के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। सावधान रहना होगा, वरना बड़ी हानि हो सकती है। जबकि कुछ राशियों के लोग भाग्य का साथ प्राप्त करेंगे और प्रसन्न रहेंगे। टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार, 4 अगस्त का दिन...

रविवार का राशिफल

  1. मेष - The Wheel of Fortune

    रविवार को आपका मन आराम करने का रहेगा, किन्तु इस मूड के कारण जो जरूरी काम है, उसे अनदेखा न करें। काम को जितना टालेंगे उतना ही आप पर काम का भार बढ़ता जाएगा, जो कि भविष्य में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। रिश्तेदारों से मेल-जोल बढ़ेगा। 
    करियर : कार्यक्षेत्र में रविवार को मन नहीं लगेगा, लेकिन रविवार को लापरवाही न करें। कुछ समय से चला आ रह काम संपन्न हो सकता है।
    लव : प्रियजनों के साथ रविवार को बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा।
    हेल्थ : स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अगर किसी रोग से जुझ रहे हैं तो थोड़े और प्रयास करने की आवश्यकता है, जल्द ही रोग से निजात मिलेगी।

  2. वृष - Strength

    पुराने बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार होगा। नए रिश्तों का आरंभ होने के आसार हैं। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज होगा, जिसके चलते मन में खुशी बनी रहेगी। कामकाज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की जरूरत है। अपने धैर्य और कुशलता का प्रयोग करें, अगर कोई काम नहीं चल रहा है तो उसे नए नजरिए से देखने कि जरूरत है। 
    करियर : बॉस से प्रशंसा मिलेगी। जल्द ही उन्नति होगी। यदि नौकरी खोज रहे हैं तो सफलता मिल सकती है।
    लव : विवाह की बात आगे बढ़ेगी। परिवारजनों से पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्तों के बीच भी अपने अस्तित्व की पहचान बनाना न छोड़ें।
    हेल्थ : स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपका पूरा साथ देगा। किसी पुराने रोग से निजात जल्द ही मिलेगी।

  3. मिथुन - The Hierophant

    अगर अपने काम से ऊब गए हैं तो जिस काम में रूचि हो उसके लिए नियमित रूप से थोड़ा समय अवश्य निकालें। इससे मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा और नए लोगों से भी मिलने का मौका मिलेगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ने से व्यवसाय में भी लाभ होगा और निजी रिश्तों में नयापन आएगा।
    करियर : आप काफी समय से जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, वह पूर्णता के नजदीक है। थोड़ा ब्रेक लें और फिर उस पर नए जोश से काम करें।
    लव : यदि अविवाहित हैं तो रिश्ता ढूंढने के लिए तनावपूर्ण स्थिति न उत्पन्न करें। कभी-कभी देर होना आपके हित में होता है।
    हेल्थ : स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शरीर से उतना ही काम लें, जितनी उसकी क्षमता हो नहीं तो ये रोग को निमंत्रण देने जैसा होगा।

  4. कर्क - The Chariot

    आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। अगर आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए रविवार को कोई कदम अवश्य उठाएं। चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।
    करियर : बॉस आपके काम से प्रसन्न हैं। अगर अपना व्यवसाय आरंभ करना चाहते हैं तो यह उचित समय है, अवसर और साधन आसानी से प्राप्त होंगे।
    लव : आप अपनी जिम्मेदारियां निभाने में अपने आप को और अपनी जरूरतों को न भूलें। अपने लिए भी थोड़ा समय अवश्य निकालें। अपने परिवार को अपनी जरूरतों के बारें में समझाएं।
    हेल्थ : स्वास्थ्य के लिए निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है। अगर किसी रोग से जूझ रहे हैं तो मॉडर्न चिकित्सा के साथ-साथ अल्टरनेटिव चिकित्सा करने का अच्छा फल मिलेगा, जल्दी रिकवरी होगी।

  5. सिंह - Justice

    काम में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, लेकिन इसके चलते अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो समय अच्छा रहेगा। सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपके अच्छे गहरे संबंध बनेंगे। 
    करियर : रविवार काम में आपका फोकस बहुत सुंदर बना हुआ है। बॉस और सहकर्मियों से प्रशंसा मिलेगी, लेकिन सफलता के लिए बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी।
    लव : प्रियजनों के साथ रविवार को थोड़ा समय अवश्य बिताएं। उनसे आपको पूरा सहयोग मिलेगा। बच्चों के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द ही सफलता मिलेगी।
    हेल्थ : स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी व्यायाम आदि का नियमित रूप से पालन करें। इससे न केवल सेहत में सुधार होगा बल्कि मन में भी शांति रहेगी।

  6. कन्या - The Hanged Man

    आपके जीवन में बहुत से निहित वरदान हैं, उन्हें पहचानने के प्रयास करें, केवल परेशानियों पर फोकस न करें। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। 
    करियर : हार्ड वर्क की बजाय स्मार्ट वर्क करने का प्रयास करें, आपकी मान प्रतिष्ठा में इससे कोई कमी नहीं आएगी।
    लव : परिवार में यदि कोई तनाव चल रहा है तो उस पर अत्यधिक ध्यान न दें, उसे बड़ा मुद्दा न बनाने दें।
    हेल्थ : अपने मन को शांत बनाएं रखें, अशांत मन ही रोग का सबसे बड़ा कारण है।

  7. तुला - The Devil

    रविवार को लोगों से मिलना-जुलना लगा रहेगा। जिस कारण कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार खुलेंगे। इन सब में अपनी जरूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं, जितना कोई और। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।
    करियर : अपने वेतन और अपनी प्रतिष्ठा को लेकर कोई समझौता न करें। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं।
    लव : रविवार को किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे भविष्य में अच्छे संबंध बनेंगे। अविवाहितों के लिए रविवार का दिन अच्छा है।
    हेल्थ : स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पेट से संबंधित कुछ कठिनाई हो सकती है। अपनी दिनचर्या को अच्छा बनाएं रखें। इससे लाभ होगा।

  8. वृश्चिक - Judgment

    रविवार को आप काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे। इसका असर आपके काम और निजी जिंदगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।  
    करियर : कार्यक्षेत्र में अपनी तुलना किसी और से न करें। अपनी योग्यता पर ध्यान दें, अपने कौशल को निखारते रहें।
    लव : परिवार में किसी रिश्तेदार के साथ कुछ अनबन हो सकती है। अपना संयम बनाएं रखें। प्रियजनों से पूरा सहयोग मिलेगा।
    हेल्थ : स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। सेहत संबंधी किसी की सलाह मानने से पहले ये अवश्य देख लें कि क्या वह सलाह आपके लिए भी उतनी ही फायदेमंद रहेगी। किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह लें।

  9. धनु - The Moon

    रविवार कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए रविवार को कोई योजना न बनाएं, वरना बाद में फेरबदल करने पड़ सकते हैं। पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें। न ही उसकी वजह से अपने अहं को बढ़ने दें, वरना ये आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा, बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।
    करियर : परिस्थिति प्रतिकूल हो सकती है, लेकिन अपना संयम बनाएं रखें। अपने आपको परिस्थिति के अनुसार ढाल लें।
    लव : प्रियजन के साथ किसी बात पर तनाव हो सकता है। रविवार को अपना स्वभाव अड़ियल न रखें, अपने प्रियजन के दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करें।
    हेल्थ : रविवार को स्फटिक क्रिस्टल धारण करने से लाभ होगा।

  10. मकर - Ten of Wands

    रविवार का दिन दिलचस्प रहेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इसके चलते रिश्तों और कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकते हैं जो कि शुरुआत में अच्छे नहीं लगेंगे, लेकिन आपके लिए एक नए और अच्छे समय के आरंभ का प्रतीक है। इस बदलाव का दिल खोलकर स्वागत करें।
    करियर : कारक्षेत्र में किसी से अनबन हो सकती है, लेकिन नुकसान नहीं होगा। बदलाव के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें।
    लव : आप अपने रिश्तों में अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाए रखना चाहते हैं तो अपने आत्मसम्मान को कभी भी ठेस न पहुचाएं। अगर कोई ऐसा करता है तो उस रिश्ते में रहना आपके लिए उचित नहीं।
    हेल्थ : अपने आप पर पूरा ध्यान दें, रविवार को अपने लिए भी थोड़ा समय जरूर निकालें।

  11. कुंभ - Knight of Cups

    अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें। रविवार को किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जो कि आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। यह बदलाव का समय है। रिश्तों में नई शुरुआत के योग हैं। कार्यक्षेत्र में भी अगर कोई प्रोजेक्ट शुरू हुआ है तो वह उचित दिशा में जा रहा है। किसी अच्छे रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।
    करियर : कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है, जिसका आप कुछ समय से इंतजार कर रहे थे।
    लव : रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। याद रखें कि अपने रिश्तों में आपका आत्मसम्मान बना रहे।
    हेल्थ : किसी पुराने रोग से निजात मिलने के लिए अपने प्रयास करते रहें, जल्द ही निजात मिलेगी।

  12. मीन - Queen of Swords

    रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ आवश्यक है कि आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाए रखें।
    करियर : कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी और सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। अपना व्यापार या व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए दिन अच्छा है।
    लव : प्रियजनों के साथ रविवार को अच्छा समय बिताने को मिलेगा। घर में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है।
    हेल्थ : स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें, उसके लिए निरंतर प्रयास करते रहें।

     

    DBApp

     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना