Sagittarius

धनु राशि

 

 पॉजिटिव - आप आत्मनिर्भर रहना पसंद कर सकते हैं। आप एक अच्छे सलाहकार और योजनाकार हैं। आपका विनोदी स्वभाव लोगो को आकर्षित करने में सहायक बन सकता है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको पदोन्नति मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी आप प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त करेंगे।
नेगेटिव - संतान को लेकर भी कुछ चिंताएं सम्भव हैं। अत: कोशिश करें कि आपके भीतर अहंकार युक्त भावनाएं न पनपने पाएं। गुरूजनों और माता पिता से संबंधों को और बेहतर बनाने की कोशिश करें। कोशिश करने पर आप विपरीत परिस्थितियों से उबर कर पारिवारिक सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगें।
लव - बीच-बीच में काम से समय निकालकर अपने प्रियतम को भी समय दे। उनसे प्यार भरी बातें करें और उन्हें चाहे तो कोई अच्छा सा तोहफ़ा देते हैं ताकि उन्हें इस बात का एहसास ना हो कि आप उनसे दूर है या आपका प्यार उनके लिए कम हो गया है।
व्यवसाय - कुछ व्यवसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे। कुछ परेशानियां आ तो सकती हैं लेकिन आप अपने काम को पूरा करके ही रहेंगे।
स्वास्थ्य - यदि आपको थोड़ी सी भी स्वास्थ्य समस्या नजर आए तो तुरंत योग्य चिकित्सक से जांच करवाएं। जरा सी लापरवाही आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकती है।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: