सोमवती अमावस्या / घर की सुख-समृद्धि के लिए माघ मास की अमावस्या पर राशि अनुसार करें उपाय

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2019, 12:13 PM IST


upaay for mauni amavasya according to zodiac sign
X
upaay for mauni amavasya according to zodiac sign
  • comment

रिलिजन डेस्क. सोमवार, 4 फरवरी को नए साल 2019 की पहली सोमवती अमावस्या है। हिन्दी पंचांग के अनुसार ये माघ मास की अमावस्या है और इसे मौनी अमावस्या भी कहा जाता है। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा। सोमवती अमावस्या और सर्वार्थ सिद्धि योग होने से इस दिन का महत्व काफी अधिक बढ़ गया है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए इस दिन राशि अनुसार क्या करें और क्या नहीं


मेष राशि
विवादों से बचें। चिंता बढ़ाने वाले समाचार मिलने के योग हैं। चिंता न करें। धैर्य रखें, धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।


वृषभ राशि
तनाव बढ़ेगा, क्रोध न करें। मन शांत रखें। धैर्य से काम लेंगे तो अच्छा रहेगा। शिवलिंग पर दूध-जल चढ़ाएं और शिवजी के मंत्रों का जाप करें।


मिथुन राशि
स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खान-पान में लापरवाही न करें। वाहन भी सावधानी से चलाएं। गणेशजी को दूर्वा चढ़ाएं।


कर्क राशि
पिता से विवाद हो सकता है, यात्रा में कठिनाई आ सकती है। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।


सिंह राशि
काम का दबाव रहेगा, लेकिन आप समझदारी से काम लें। सभी काम सही ढंग से हो जाएंगे। रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं।


कन्या राशि
संघर्ष का समय रहेगा। कुछ दिन बाद समय पक्ष का हो जाएगा और सफलताएं मिलने लगेंगी। तब तक धैर्य से काम लें। हरे मूंग का दान करें।


तुला राशि
सफलता मिलेगी और नए कार्य भी आरंभ होंगे। इसीलिए सावधानी से काम करें। वरना नुकसान हो सकता है। किसी गरीब को दूध का दान करें।


वृश्चिक राशि
परेशानियां बढ़ने के योग हैं। इस दौरान संभलकर कार्य करना होगा। हानि होने के योग बन रहे हैं। शिवलिंग पर लाल फूल चढ़ाएं और मंगल ग्रह की पूजा करें।


धनु राशि
साढ़ेसाती की वजह से कुछ बुरे समाचार भी मिल सकते हैं। शांति से काम लें। नौकरी में जल्दबाजी न करें। गुरु ग्रह के लिए हल्दी का दान करें।


मकर राशि
अभी तनाव का समय रहेगा, कुछ दिन बाद राहत महसूस करेंगे। तब तक किसी से विवाद न करें। शनि के लिए तेल का दान करें।


कुंभ राशि
अभी संघर्ष का समय है, लेकिन समय फिर से पक्ष का हो जाएगा। शांत रहकर काम करें, क्रोध में बात बिगड़ सकती है। शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाएं और शिव मंत्र का जाप करें।


मीन राशि
अच्छे स्वास्थ्य के लिए खान-पान में लापरवाही न करें। कुछ दिन बाद परेशानियां बढ़ सकती हैं, धैर्य रखें। शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन