--Advertisement--

नॉलेज / मैरिड लाइफ की परेशानियों को दूर करने के लिए घर में लगाएं राधा-कृष्ण की फोटो



benefits of radha krishna photo in bedroom
X
benefits of radha krishna photo in bedroom

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 01:47 PM IST

रिलिजन डेस्क. जब पति-पत्नी के बीच तालमेल की कमी होती है तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती है। मैरिड लाइफ की परेशानियां दूर करने के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने की सलाह दी जाती है। इसके पीछे धार्मिक और मनोवैज्ञानिक दोनों कारण हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए ये फोटो कैसे पति-पत्नी की परेशानियां दूर कर सकती है…

इन बातों का रखें ध्यान

  1. राधा-कृष्ण का प्रेम

    राधा-कृष्ण के प्रेम को आदर्श माना गया है। इसीलिए मंदिरों में इनकी मूर्तियों की पूजा की जाती है। अगर कोई व्यक्ति रोज इनकी फोटो देखता है तो उसके मन में भी अपने जीवन साथी के लिए प्रेम बढ़ता है।

     

    • राधा-कृष्ण का निस्वार्थ प्रेम का प्रतीक है। ऐसा ही प्रेम पति-पत्नी एक दूसरे से करेंगे तो वैवाहिक जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

  2. कहां लगानी चाहिए फोटो

    पति-पत्नी को प्रेम के प्रतीक राधा-कृष्ण की सुंदर तस्वीर अपने बेडरूम की दीवार पर लगानी चाहिए। अगर तस्वीर लाल रंग की फ्रेम में बनी हो तो बहुत अच्छा होगा। लाल रंग भी प्रेम का ही प्रतीक है। इससे पति-पत्नी के बीच परेशानियां खत्म हो सकती हैं।

     

    • इनकी तस्वीर बेडरूम में ऐसी जगह लगाएं, जहां सुबह-शाम तस्वीर पर नजर पड़ती रहे। इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। ध्यान रखें राधा-कृष्ण की ऐसी तस्वीर बेडरूम में लगाएं, जिसमें राधा-कृष्ण अलावा अन्य गोपियां न हो।

  3. पति-पत्नी को ध्यान रखनी चाहिए ये बातें भी

    सुखी वैवाहिक जीवन के लिए पति-पत्नी को एक-दूसरे का भरोसा नहीं तोड़ना चाहिए।

     

    • पुरानी गलतियों को बार-बार दोहराना नहीं चाहिए। बार-बार पुरानी गलतियों की बातें नहीं करनी चाहिए।
    • बेडरूम में किसी तीसरे व्यक्ति की बातें नहीं करनी चाहिए। एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..