--Advertisement--

शुभ योग / गुरुवार को बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग, अगर किस्मत का साथ नहीं मिल रहा है तो करें ये उपाय



remedies for get bless of god in svaarth siddha yog
X
remedies for get bless of god in svaarth siddha yog

Dainik Bhaskar

Oct 03, 2018, 12:11 PM IST

रिलिजन डेस्क. गुरुवार, 4 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। अभी पितृ पक्ष चल रहा है और इन दिनों में सर्वार्थ सिद्धि योग का विशेष महत्व है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार अगर इस योग में पितरों के लिए तर्पण किया जाए तो पितृ देवता जल्दी प्रसन्न हो सकते हैं। इनकी कृपा से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। जानिए गुरुवार और सर्वार्थ सिद्धि योग में कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

 

1. गुरुवार को विशेष रूप से भगवान विष्णु और उनके अवतार श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है। घर के मंदिर में स्थापित में बाल गोपाल को पीले वस्त्र, तुलसी और मोर पंख चढ़ाएं। माखन-मिश्री का भोग लगाएं। कृं कृष्णाय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें। ये मंत्र जाप दुर्भाग्य दूर कर सकता है। बाल गोपाल के साथ ही राधाजी की भी पूजा कर सकते हैं।


2. भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा में दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करें। इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर की परेशानियां खत्म होती हैं।


3. गुरुवार का कारक ग्रह गुरु है। इस ग्रह से शुभ फल पाने के लिए गुरुवार को केले के पौधे की पूजा करें। पौधे को हल्दी की गांठ चढ़ाएं।


4. इस दिन किसी गरीब को घर में बैठाकर भोजन कराएं। भोजन में पीले फल और पीली मिठाई जरूर शामिल करें।


5. गुरु ग्रह के दोष दूर करने लिए शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं। बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..