--Advertisement--

घर के लिविंग रुम में लगाएं क्रिस्टल बॉल इससे बड़े लोगों में बनेगी आपकी पहचान

Crystal Balls Use: फेंगशुई के अनुसार धन लाभ और किस्मत बदलने के लिए क्रिस्टल बॉल्स को बहुत खास माना गया है।

Danik Bhaskar | Jul 07, 2018, 05:44 AM IST

रंग-बिरंगे क्रिस्टल बॉल्स सिर्फ शो पीस ही नहीं है बल्कि ये अपने आप में कई परेशानियों का सामधान हैं। फेंगशुई के अनुसार धन लाभ और किस्मत बदलने में भी इसको बहुत खास माना गया है। इसे सही तरीके से सही जगह पर रखा जाए तो ये घर-परिवार की कई परेशानियां खत्म हो सकती हैं। फेंगशुई के अनुसार ये क्रिस्टल बॉल्स आर्थिक दृष्टि से भी बहुत खास मानी गई हैं। क्रिस्टल बॉल्स आसपास की नेगेटिव ऊर्जा को खींचकर पॉजिटिव एनर्जी का फैलाती है।

फेंगशुई के अनुसार घर के अंदर क्रिस्टल बॉल्स लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है। माना जाता है कि इससे आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। क्रिस्टल बॉल को हमेशा घर के लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। क्रिस्टल बॉल्स को लिविंग रूम में इसलिए लगाया जाता है क्योंकि ये रूम आपके मेलजोल का रूम है। इसे लिविंग रूम में लगाने से समाज में आप लोकप्रिय होते हैं। क्रिस्टल बॉल से पूरा लाभ पाने के लिए इसे दिन में तीन बार क्लॉक वाइज घुमाएं। रचनात्मकता के विकास के लिए सफेद रंग का क्रिस्टल स्थापित करना चाहिए। पिंक व पर्पल रंग के क्रिस्टल को बेडरूम में लगा सकते हैं।

- घर के मेनगेट के आस-पास क्रिस्टल बॉल्स लटकाने से नकारात्मक उर्जा घर में नहीं आती। इसके अलावा ये बॉल्स अपने आपमें एक डेकोरिटिव आर्टिकल भी है।

- पति-पत्नी में झगड़े होते हों या विचार नहीं मिल रहे हैं तो बेडरुम में पश्चिम दिशा में 2 या 4 बॉल्स कांच के बर्तन में रख दें। इससे नेगेटिविटी खत्म होगी और आपस में प्यार बना रहेगा।