आपका जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो मोरपंख से मिलेगी तरक्की, कम मेहनत में होगा ज्यादा फायदा / आपका जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो मोरपंख से मिलेगी तरक्की, कम मेहनत में होगा ज्यादा फायदा

Vastu Tips: अंक ज्योतिष और वास्तु के अनुसार घर या कार्यस्थल में थोड़ा-सा बदलाव कर के भी कम मेहनत में तरक्की पा सकते हैं।

dainikbhaskar.com

Jul 23, 2018, 01:36 PM IST
Vastu Tips About Growth In Job And Business According To Numerology

वास्तुशास्त्र और ज्याेतिष के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। यदि जन्म तारीख के अनुसार अंकों को ध्यान में रखते हुए उससे संबंधित दिशा में 1-1 वस्तु रखी जाए तो इससे कई तरह के फायदे होते हैं। इसके लिए आपकाे अपने घर या ऑफिस में मोरपंख, रुद्राक्ष और बांसुरी जैसी चीजों को रखना होगा। अंको के स्वामी ग्रहों से संबंधित ये चीजें वास्तुदोष तो दूर करती ही हैं साथ ही इनसे किस्मत का साथ मिलता है और कम मेहनत में भी ज्यादा फायदा होता है।

जानिए जन्म तारीख के अनुसार किस तरह के बदलाव से किस्मत देगी साथ -


- आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आपको ऑफिस या घर की पूर्व दिशा में कांच लगाना चाहिए।

- आपकी जन्म तारीख 2, 11, 20 या 29 है तो आपको घर या कार्यक्षेत्र की उत्तर-पश्चिम दिशा में सफेद रंग का कोई शोपिस या क्रिस्टल बॉल रखनी चाहिए।

- 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को ऑफिस या घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रुद्राक्ष या रुद्राक्ष की माला रखनी चाहिए।

- आपका जन्म 4, 13, 22 या 31 है तो आपको घर या कार्यक्षेत्र की दक्षिण-पश्चिम दिशा में बांसुरी रखनी चाहिए।


- आपकी जन्म तारीख 5, 14 या 23 तरीख को हुआ है तो आपको आॅफिस या घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी जी की मूर्ति या फोटो रखनी चाहिए।

- आपका जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो आपको घर या ऑफिस की दक्षिण-पूर्व दिशा में मोरपंख रखना चाहिए।

- 7, 16 या 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र या घर की उत्तर-पूर्व दिशा में 5 मुखी रुद्राक्ष रखना चाहिए।

- आपकी जन्म तारीख 8, 17 या 26 है तो आपको अपने घर या ऑफिस की पश्चिम दिशा में काले रंग की चीज रखनी चाहिए।

- आपका जन्म 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो आपको अपने घर या कार्यक्षेत्र की दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना चाहिए।

X
Vastu Tips About Growth In Job And Business According To Numerology
COMMENT