विज्ञापन

वास्तु टिप्स: दूध को खुला न छोड़ें वरना घर में बढ़ेंगी बीमारियां और खर्चा, जानिए ऐसी काम की बातें

Dainik Bhaskar

Jul 16, 2018, 05:37 PM IST

Vastu Tips: महाभारत, पद्म पुराण और कुछ स्मृति ग्रंथों में मनुष्य में रहन-सहन के तरीके और कुछ नैतिक बातें भी बताई गई हैं।

Vastu Tips Do Not Leave Milk Open Know Various Tips
  • comment

महाभारत, पद्म पुराण और कुछ स्मृति ग्रंथों में मनुष्य में रहन-सहन के तरीके और कुछ नैतिक बातें भी बताई गई हैं। जिनका सीधा संबंध हमारी सेहत, समृद्धि और शांति से है। इन ग्रंथों के अनुसार रोज उपयोग में आने वाले बिस्तर से लेकर खाने-पीने की चीजों तक कुछ खास बातें बताई गई हैं। जिनको फॉलो करने से घर में शांति, सुख और समृद्धि आती है। वहीं इन बातों को नहीं मानने से घर के लोग बीमार होते हैं। घर में पैसा नहीं टिकता और क्लेश भी बना रहता है। हमारे ग्रंथों में बताया गया है कि रोज उपयोग में आने वाले बिस्तरों को समेटकर ऐसी जगह पर व्यवस्थित रखें जहां किसी की नजर न पड़े यानी इनको खुले में न छोड़े ऐसा करने से बीमारियां तो होती है साथ ही घर में आलस्य और दरिद्रता भी बढ़ती है।

जानिए ऐसी ही कुछ काम की बातें जो वास्तु के अनुसार आपके लिए जरूरी हैं -

- अलमारी खुली न छोड़ें - अलमारी को खुला छोड़ने पर नेगेटिविटी बढ़ती है। अलमारी पर शुक्र का प्रभाव माना गया है। इस कारण इसे खुला छोड़ने पर घर में पैसा नहीं टिकता और फालतू खर्चा बढ़ता है।

- दूध खुला न छोड़ें - दूध पर चंद्रमा का प्रभाव होता है। दूध को खुला रखने से किचन में काम करने वाले लोगों की सेहत खराब होने लगती है। ऐसे घर में क्लेश होता है और पैसा नहीं टिकता। ऐसे घर में महिलाएं ज्यादा बीमार होती हैं।

- बाथरुम खुला न छोड़ें - उपयोग न हो तो बाथरुम को बंद रखें। बाथरुम को खुला छोड़ने से नकारात्मकता आती है। घर में विवाद और क्लेश होने लगता है। इसके अलावा बाथरुम को खुला छोड़ने से बीमारियां भी बढ़ती हैं।

- डस्टबीन और झाड़ृ को खुले में न रखें - इनको खुली जगह में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर की पॉजिटिविटी खत्म होती है और घर में रहने वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आने लगती हैं।

X
Vastu Tips Do Not Leave Milk Open Know Various Tips
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें