• Home
  • Religion
  • Vastu
  • Vastu Tips: वास्तु टिप्स: दूध से जुड़ी इस 1 गलती से होता है पैसों का नुकसान, जानिए एेसी ही और बातें
--Advertisement--

वास्तु टिप्स: दूध से जुड़ी इस 1 गलती से होता है पैसों का नुकसान, जानिए एेसी ही और बातें

Vastu Tips: जाने अनजाने में कुछ गलतियों के कारण वास्तु दोष बढ़ता है। जिससे पैसों का नुकसान होता है और सफलता नहीं मिलती।

Danik Bhaskar | Jun 13, 2018, 04:31 PM IST

आप जॉब या बिजनेस में लगातार मेहनत कर रहे हैं फिर भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो आपको एक बार अपने घर में कुछ छोटी-छोटी बातों या आदतों को बदलने की जरूरत है। वास्तु के अनुसार दूध, फूल, पौधे, जुते-चप्पल और खाने से जुड़ी कुछ गलतियां ऐसी भी हो जाती हैं जिनके कारण आपकी मेहनत पर पानी फिर जाता है और किस्मत भी साथ नहीं देती। इन गलतियाें को सुधारा भी जा सकता है। इसके साथ अपनी आदतों में भी बदलाव कर के घर के ऐसे वास्तु दोष को खत्म भी किया जा सकता है।

जानिए वो ऐसी ही बातों के बारे में -

1. दूध को कभी न रखें खुला -
घर में दूध कभी भी खुला न रखें। अगर दूध गर्म है और उसे ढंका नहीं जा सकता तो उसे जाली से ढंक दें, लेकिन पूरी तरह खुला बिल्कुन न रहने दें।

2. कांटेदार पौधे रखें घर के बाहर -
किसी भी तरह के कांटेदार पौधे भूलकर भी घर में ना रखें। ऐसे पौधों को घर के बाहर ही रखना चाहिए। ये सबसे ज्यादा नेगिटिविटी फैलाते हैं।

3. मंदिर में न रखें रात-भर फूल -
कई लोग सुबह भगवान की पूजा करते समय तो फूल चढ़ाते है और उन्हें पूरे समय वहीं रखे रहने देते हैं। इससे नेगेटिविटी फैलती है। सुबह के चढ़े फूल शाम को हटा देने चाहिए।

4. गाय को भोजन दिए बिना खाना खा लेना -
रोज घर के किसी भी सदस्य के भोजन करने से पहले गाय को भोजन करवाएं। ऐसा करने से घर के सदस्यों को कभी भी धन या स्वास्थय संबंधी परेशानी नहीं होगी।

5. जूते-चप्पल को न रखें तिजोरी या किचन के पास -
घर में तिजोरी के आसपास और किचन में जूते-चप्पन नहीं लेकर जाना चाहिए। ये आदत आपके लिए कई तरह के नुकसान का कारण बन सकती हैं।