--Advertisement--

घर में तिजाेरी के सामने होना चाहिए अाईना, जानिए पैसे और तरक्की से वास्तु की ऐसी ही बातें

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार आपके घर में ठीक जगह रखा गया आईना वास्तु दोष खत्म कर देता है।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 11:01 AM IST

वास्तु के अनुसार आपके घर में ठीक जगह रखा गया आईना वास्तु दोष खत्म कर देता है, वहीं गलत जगह पर रखा गया शीशा वास्तु के दोष बढ़ा सकता है। जिससे धन हानि तो होती है साथ ही उस घर में रहने वाले लोगों की तरक्की भी रुक जाती है। वास्तु शास्त्र में तिजोरी के अलावा दरवाजे, बाथरुम, स्टडीरुम और बेडरुम में आईने को रखने की जगह बताई गई है जिससे वास्तु दोष दूर हो जाता है। इसके अलावा ये भी बताया गया है कि गोल या चोकोर आईना घर में शुभ नहीं माना जाता है। चोकोर आईना रखना शुभ होता है।

अागे पढ़ें आपके घर में कहां होना चाहिए आईना और कहां नहीं -

तिजोरी के सामने - घर या दुकान में रखी तिजोरी के सामने अगर कांच रखा जाए तो कभी पैसों की कमी नही आती और इनकम बढ़ती है। इसके अलावा संपत्ति में भी वृद्धि होती है।

मेनगेट के पास - घर या ऑफिस के मेनगेट के पास आईना रखा जाए तो वहां पर किसी तरह नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती, साथ ही यह घर-दुकान को बुरी नजर से बचाता है।

बच्चों के कमरे में - जिस जगह पर बैठकर बच्चे पढ़ाई करते हैं, उसके सामने वाली दीवार पर आईना लगाना बच्चों के लिए अच्छा माना जाता है।

स्टोर रूम - घर के भंडार कक्ष में कांच लगाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती, आपसी प्रेम भी बना रहता है।

बाथरूम - आपके बाथरूम में कांच है तो ध्यान रखें कि वह बाथरूम के गेट के सामने नहीं होना चाहिए। दरवाजे के ठीक सामने आईना होना अशुभ माना गया है।

बेडरूम - आपके कमरे में कांच लगा है तो ध्यान रखें कि सोते समय उस शीशे में आपका कोई अंग ना दिखाई दे। इससे बीमारी की संभावना बनती है।

सीढ़ियाें के नीचे या सामने - कभी भी घर-ऑफिस की सीढ़ियां के नीचे या सामने आईना नहीं लगाना चाहिए। ऐसे करने से तरक्की में रूकावटें आती हैं और धन हानि भी होती है।