• Hindi News
  • Rsmssb patwari exam
  • In Udaipur, 1.28 Lakh Candidates Will Take The Patwari Examination In Two Days, For This, 109 Centers Should Be Built In The City, All The Examination Centers In The City So That The Examinees Do Not Face Trouble.

पटवारी भर्ती परीक्षा 2021:उदयपुर में दो दिन में 1.28 लाख परीक्षार्थी पटवारी परीक्षा देंगे, 109 सेंटर पर होगी परीक्षा, परीक्षार्थियों को परेशानी ना आए इसलिए सभी परीक्षा केंद्र शहर में बनाए

उदयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 - Dainik Bhaskar
राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021

राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 होनी है। दो दिन होने वाली इस परीक्षा में उदयपुर में 1.28 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सुबह 8.30 से 11.30 बजे और दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक दो शिफ्ट में यह परीक्षा होगी। एक पारी में 32 हजार यानी एक दिन में 64 और कुल मिलाकर दो दिन में उदयपुर में 1.28 लाख परीक्षार्थी यह परीक्षा देंगे। बता दें कि पूरे प्रदेश से 15 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। प्रदेश में 5 हजार 378 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा हो रही है।

उदयपुर में 109 सेंटर, जिले के सभी सेंटर शहर में

पटवारी परीक्षा को लेकर उदयपुर प्रशासन मुस्तैदी से तैयारियों में लगा है। इसके लिए उदयपुर में 109 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उदयपुर के स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थाओं को परीक्षा केंद्रों में तब्दील किया जा रहा है। खास बात यह है कि ये सभी केंद्र उदयपुर शहर और इसके आसपास में ही बनाए गए हैं। ताकि परीक्षार्थियों को सेंटर ढूंढने में परेशानी ना हो। बता दें कि पिछले दिनों हुई रीट परीक्षा के केंद्र जिलेभर में आए थे। ऐसे में अंदरूनी इलाकों में जाकर सेंटर ढूंढने और वहां तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित की

पटवारी परीक्षा के दौरान होने वाली कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस दौरान कहीं मेन एग्जाम तो कहीं छात्रों के इंटरनल और प्रैक्टिकल एग्जाम होने थे। मगर उन्हें फिलहाल आगे बढ़ा दिया गया है। सेंटर पर सुरक्षा और परीक्षार्थियों के लिए आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है। उदयपुर के एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर बताते हैं कि बेहद प्रोफेशनल तरीके से इस परीक्षा को कराने की तैयारी है, इस सम्बंध में 14 को एक बैठक भी रखी गई है। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसका पूरी तरह ध्यान रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...