AIIMS जोधपुर में 73 पदों पर वैकेंसी, 24 अगस्त तक करें अप्लाय

DainikBhaskar.com | Jul 28,2018 13:34 PM IST

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स), जोधपुर में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के 73 खाली पदों पर वैकेंसी निकली हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स 24 अगस्त तक एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। अप्लाय करने वाले कैंडिडेट्स को को सर्जिकल सुपर स्पेशलिटीज के लिए पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी / एमएस) और मेडिकल सुपर स्पेशलिटीज के लिए डीएम होना चाहिए। साथ ही, कैंडिडेट्स को मान्यता प्राप्त संस्थान में 12 से 14 साल का टीचिंग एक्सपीरियंस होना जरूरी है।

इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस की लिस्ट में अब 5 इंस्टीट्यूट, बिट्स पिलानी हुआ बाहर

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 21:58 PM IST

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने पहले उन 6 इंस्टीट्यूशन की लिस्ट जारी की थी जिन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस (IoE) का दर्जा दिया गया था। लेकिन मंगलवार को सरकार की तरफ से एक और लिस्ट जारी की गई है जिसमें 6 की जगह 5 इंस्टीट्यूट को ही इस लिस्ट में शामिल किया गया है। नई लिस्ट में बिट्स पिलानी का नाम शामिल नहीं है जबकि पहले वाली लिस्ट में इसका नाम भी शामिल था।

बिहार बाेर्ड: मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा में स्टूडेंट्स के जूता-मोजा पहने पर रोक

DainikBhaskar.com | Jul 25,2018 21:56 PM IST

मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा में भी परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने सभी जिलों के डीएम, एसपी व डीईओ को पत्र लिखकर कहा है कि वार्षिक परीक्षा की तरह ही कंपार्टमेंटल परीक्षा में भी सभी परीक्षार्थियों के लिए जूता-मोजा पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश वर्जित रहेगा। परीक्षार्थी चप्पल पहनकर ही परीक्षा केंद्र में जा पाएंगे। परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले तक आनेवाले परीक्षार्थियो को ही परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। दोनों पालियों में यही व्यवस्था रहेगी। परीक्षा समाप्त होने तक कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर से बाहर नहीं जा पाएगा। मैट्रिक कंपार्टमेंटल की परीक्षा 31 जुलाई से 2 अगस्त तक होनी है।

CBSE ने जारी की यूजीसी नेट की आंसर-की, ऐसे करें चेक

DainkBhaskar.com | Jul 25,2018 21:52 PM IST

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने यूजीसी नेट की आंसर-की जारी कर दी है। कैंडिडेट सीबीएसई नेट की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर विजिट कर आंसर-की चेक कर सकते हैं। आंसर-की में कैंडिडेट की ओएमआर शीट की स्कैन इमेज, उनके अंकित किए हुए जवाब व आंसर-की देखी जा सकती है।