CBSE ने जारी की यूजीसी नेट की आंसर-की, ऐसे करें चेक

DainkBhaskar.com | Jul 25,2018 21:52 PM IST

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने यूजीसी नेट की आंसर-की जारी कर दी है। कैंडिडेट सीबीएसई नेट की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर विजिट कर आंसर-की चेक कर सकते हैं। आंसर-की में कैंडिडेट की ओएमआर शीट की स्कैन इमेज, उनके अंकित किए हुए जवाब व आंसर-की देखी जा सकती है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में निकली वैकेंसी, जानें अन्य आप्शन

DainikBhaskar.com | Jul 21,2018 21:42 PM IST

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, एम्स रायपुर, सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन, ओडिशा पुलिस जैसी देश के विभिन्न संस्थानों में अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकली है। इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स इन संस्थानों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लास कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ये स्किल्स आपको किसी भी इंडस्ट्री में जॉब हासिल करने में मदद करेंगी

DainikBhaskar.com | Jul 21,2018 21:37 PM IST

जॉब के लिए सही उम्मीदवार की तलाश में जहां एम्प्लॉयर जॉब से जुड़ी स्किल्स को महत्व देते हैं वहीं कुछ सामान्य स्किल्स भी उन्हें आकर्षित करती हैं। इन स्किल्स को एम्प्लॉएबिलिटी स्किल्स भी कहा जाता है। ये स्किल्स न केवल आपको जॉब हासिल करने में बल्कि कॅरिअर में तरक्की हासिल करने में भी मदद करती हैं चाहे आप किसी भी इंडस्ट्री में काम करें। अच्छी कम्यूनिकेशन, पब्लिक स्पीकिंग और मैनेजमेंट स्किल्स के अलावा आपके लिए ये स्किल्स सीखना भी फायदेमंद होगा।

लक्ष्मीनारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (LNCT)

DainikBhaskar.com | Jul 20,2018 15:13 PM IST

लक्ष्मीनारायण कालेज ऑफ टेक्नोलॉजी मध्य प्रदेश का सबसे पहला सेल्फ फाइनेंस्ड इंस्टीट्यूट है। इसकी स्थापना 1993-94 में की गई। यह मध्य प्रदेश का पहला ऐसा सेल्फ फाइनेंस्ड इंस्टीट्यूट है जिसे एमबीए, एआईसीटीई दिल्ली से मान्यता मिली। यह ISO : 9001-2000 सर्टिफिकेशन पाने वाला एमपी का पहला संस्थान है। करीब 35 एकड़ में फैले इसके कैंपस में अध्ययन और आवास की सभी सुविधाएं हैं।