इन 10 बातों से समझें एमपी बोर्ड का रिजल्ट, छोटे शहरों के स्टूडेंट्स आए टॉप पर

dainikbhaskar.com | May 14,2018 17:06 PM IST

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने लगातार दूसरी बार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक ही दिन घोषित कर दिया है। इस रिजल्ट की खास बात रही, नीमच जिले से सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स स्टेट मैरिट लिस्ट में जगह बनाने में सफल रहे। वहीं शिक्षा का गढ़ कहे जाने वाले इंदौर-भोपाल का नाम स्टेट मैरिट लिस्ट से गायब है। एमपी बोर्ड के रिजल्ट इन 10 पॉइंट्स से समझिए ...

10 वीं के बाद करें इन 5 डिप्लोमा में से कोई एक, जॉब मिलने की गारंटी

dainikbhaskar.com | May 14,2018 12:10 PM IST

अब जाॅब ओरिएंटेड कोर्सेस के प्रति ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। कई पैरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्चे ऐसा कोर्स करें जिसे करने के बाद जॉब सर्च करने में आसानी हो। यहां हम बता रहे हैं ऐसे 5 डिप्लोमा कोर्सेस के बारे में जिन्हें दसवीं के बाद ही किया जा सकता है। यानी ये कोर्स करके जल्दी ही अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं।

Tips : मेडिकल, कॉमर्स और Law एंट्रेंस एग्जाम की ऐसे करें तैयारी

dainikbhaskar.com | May 09,2018 19:09 PM IST

साइंस स्टूडेंट्स के लिए जहां जेईई एडवांस्ड की एग्जाम होनी है, वहीं कॉमर्स के लिए सीए और सीएस का टेस्ट होगा। मेडिकल वालों के लिए एम्स और नीट जैसी एग्जाम बची हैं, तो लॉ के लिए क्लैट आने वाला है। ये एग्जाम किसी भी स्टूडेंट के फ्यूचर के लिए काफी मायने रखती है। इनकी तैयारी कैसे करें, हम यहां बता रहे हैं कि कुछ टिप्स :

पिता नहीं चाहते थे बेटी इंजीनियरिंग फील्ड में जाए, अब Google ने दिया एक करोड़ का सालाना पैकेज

DainikBhaskar.com | May 08,2018 15:16 PM IST

अरवल जिले के वंशी प्रखंड के सोनभद्र गांव की होनहार बेटी मधुमिता ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक गूगल में सालाना एक करोड़ के पैकेज की नौकरी हासिल की है। रविवार की सुबह वह नई दिल्ली से स्विटजरलैंड के लिए रवाना हो गई। वह सोनपुर में पदस्थापित आरपीएफ के सहायक कमांडेंट कुमार सुरेंद्र शर्मा की दूसरी पुत्री है।