श्रीलंका vs बांग्लादेश: निदहास ट्रॉफी में दोनों टीमों के लिए आज का मैच अहम, जीतने वाली टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी

टीम इंडिया पहले ही सबसे ज्यादा अंक लेकर फाइनल में पहुंच चुकी है। आज इस टूर्नामेंट का छठवां मैच है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Mar 17, 2018, 03:09 PM IST

1 of
निदहास ट्राफी 6th T20 SL vs BAN, श्रीलंका vs बांग्लादेश, Nidahas Trophy 6th t20
श्रीलंका में चल रही निदहास ट्रॉफी में आज शाम श्रीलंका का मुकाबला बांग्लादेश से होगा।- फाइल

कोलंबो. श्रीलंका में चल रही निदहास ट्रॉफी में आज शाम श्रीलंका का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच नॉकआउट की तरह है। दरअसल, आज के मैच में जीतने वाली टीम ही फाइनल में पहुंचेगी। यहां उसका मुकाबला भारत से होगा। टीम इंडिया पहले ही सबसे ज्यादा अंक लेकर फाइनल में पहुंच चुकी है। आज इस टूर्नामेंट का छठवां मैच है। 

 

 

 

बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर
- इस ‘करो या मरो’ मुकाबले से पहले बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर आई। टीम और दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार शाकिबल अल हसन इस अहम मुकाबले से पहले फिट हो गए हैं। 
- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाकिब फिट हैं और इस मैच में खेलने के लिए तैयारियां कर रहे हैं। 

 

श्रीलंका के लिए क्या चिंता?
- श्रीलंका का मिडल ऑर्डर अब तक इस ट्रॉफी में बहुत खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। अगर पहले मैच को छोड़ दें तो श्रीलंका की बॉलिंग भी कुछ खास नहीं रही है। 
- बता दें कि पहले मैच में श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट का हॉट फेवरेट कही जा रही भारतीय टीम को हराया था। भारत अब 6 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है।

 

फाइनल में भारत के लिए आंकड़े कैसे?
- ये तो आज रात ही तय होगा कि फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होता है या बांग्लादेश से। लेकिन, इन दोनों ही टीमों के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड अब तक बहुत बेहतरीन रहा है।
- अगर श्रीलंका और भारत का फाइनल होता है तो आंकड़ों के मुताबिक, भारत ही भारी रहने वाला है। दोनों देशों के बीच अब तक 16 टी20 मैच हुए। 11 में भारत जीता और 5 में श्रीलंका। हालांकि, यहां श्रीलंका मेजबान देश है। इसका फायदा उसे मिल सकता है। 
- वहीं, अगर फाइनल भारत और बांग्लादेश का मैच होता है तो भी आंकड़े भारत को बेफिक्र करते हैं। दरअसल, टी20 के अब तक के किसी मुकाबले में बांग्लादेश की टीम भारत को नहीं हरा सकी है। 
- इस टूर्नामेंट में भारत के शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने अब तक बेहतरीन गेंदबाजी की है। कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में लौटने के संकेत दे चुके हैं। वहीं, शिखर धवन का बल्ला अब तक दूसरी टीमों पर हमला बोलता आया है। 

निदहास ट्राफी 6th T20 SL vs BAN, श्रीलंका vs बांग्लादेश, Nidahas Trophy 6th t20
टीम और दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार शाकिबल अल हसन इस अहम मुकाबले से पहले फिट हो गए हैं। - फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now