--Advertisement--

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के वीडियो देखकर इंग्लैंड में गेंदबाजी करना सीखा: मोहम्मद शमी

भारत के खिलाफ इंग्लैंड 5 टेस्ट की सीरीज में 3-1 से आगे

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 01:09 PM IST
anderson broad videos help shami bowling in england
  • शमी ने विदेशी पिचों पर 25 टेस्ट में 88 विकेट लिए
  • इंग्लैंड में उन्होंने 8 टेस्ट में 21 विकेट हासिल किए

लंदन. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन का वीडियो देखकर अपनी गेंदबाजी को सुधारा। शमी ने बताया कि दोनों की गेंदबाजी को देखकर इंग्लैंड के पिचों पर सही गेंद डालना सीखा। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट में 16 विकेट लिए। उन्होंने साउथैम्पटन टेस्ट में 6 विकेट लिए थे। शमी के लिए 2014 का दौरा ठीक नहीं था। तब वे 3 टेस्ट में 5 विकेट ही ले पाए थे, जिसके बाद उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया था।
शमी ने कहा, "2014 की तुलना में इस बार मेरा प्रदर्शन बेहतर रहा। मैंने अपनी गेंदबाजी में बहुत सुधार किया। पिछले दौरे पर मेरे पास अनुभव नहीं था। इस बार एंडरसन और ब्रॉड के वीडियो को देखकर यहां सही जगह गेंद पटका। कभी-कभी आपको अच्छी गेंदबाजी के बावजूद विकेट नहीं मिलता। ऐसा खेल में होते रहता है। यह आपके भाग्य पर भी निर्भर करता है। हालांकि बल्ले को कई बार छकाने के बावजूद विकेट नहीं मिलने से गुस्सा आता है।"
चार गेंदबाजों के साथ खेलना मुश्किल भरा फैसला: पांचवें टेस्ट में भारत सिर्फ चार मुख्य गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा। इनमें शमी के साथ इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा हैं। एक समय एलिस्टर कुक और जो रूट क्रीज पर जम गए थे। इससे इंग्लैंड ने 400 रन से ज्यादा की बढ़त बना ली थी। चार गेंदबाजों के साथ खेलने पर शमी ने कहा, "यह मुश्किल भरा निर्णय होता है। इससे तेज गेंदबाजों पर काफी दबाव आ जाता है। हालांकि, यह कोई बड़ी बात नहीं है। कभी-कभी असामान्य परिस्थितियों में आपसी तालमेल से सब ठीक हो जाता है।"
X
anderson broad videos help shami bowling in england
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..