एशियन गेम्स में उतरेगा भारत का 825 सदस्यों का दल, राजधानी दिल्ली से हुआ मशाल रैली का आगाज

18 अगस्त से 2 सितंबर के बीच जकार्ता में खेला जाएंगे 18वें एशियन गेम्स।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 16, 2018, 12:28 PM IST

Asian Games Torch ignited at Delhi India to send 825 athletes
एशियन गेम्स में उतरेगा भारत का 825 सदस्यों का दल, राजधानी दिल्ली से हुआ मशाल रैली का आगाज

नई दिल्ली. इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले 18वें एशियन गेम्स में भारत का 825 सदस्यों का दल हिस्सा लेगा। आईओए के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने रविवार को यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में गेम्स मशाल रिले को रवाना करने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन खेलों में भारत का 525 खिलाड़ियों और 300 अधिकारियों को मिलाकर 825 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा। भारत की तरफ से पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में 515 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। भारत ने पिछले खेलों में 11 गोल्ड सहित कुल 57 मेडल जीते थे।


 इस मौके पर मौजूद इंडोनेशिया एशियाई खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष एरिक तोहिर ने बताया कि इन खेलों में कुल 16920 खिलाड़ी और अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं जिनमें से 11620 एथलीट हैं। यह संख्या ओलिंपिक से ज्यादा बड़ी है। मौके पर आईओए के महासचिव राजीव मेहता, एशियन ओलिंपिक काउंसिल के आजीवन उपाध्यक्ष वेई जीझांग और राजा रणधीर सिंह और मशाल रिले की एंबेसडर इंडोनेशिया की लीजेंड बैडमिंटन खिलाड़ी सूसी सुसांती मौजूद थीं। बत्रा और मेहता ने मशाल को प्रज्ज्वलित किया। बत्रा ने फिर मशाल को तोहिर को सौंपा और तोहिर ने मशाल सुसांती को दिया। इसके बाद सुसांती ने मशाल मेरीकॉम को सौंपा, जिसे लेकर वह नेशनल स्टेडियम से बाहर निकलीं। मशाल के इंडिया गेट तक के सफर में विभिन्न खेलों के 30 भारतीय खिलाड़ियों ने इसे अपने हाथों में उठाया। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now