BPL: इलेक्शन की वजह से अब अगले साल जनवरी में होगी बांग्लादेश क्रिकेट प्रीमियर लीग

इस लीग का आयोजन अक्टूबर महीने में किया जाता है। माना जा रहा है कि बांग्लादेश में आम चुनाव दिसंबर में होंगे।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 31, 2018, 12:31 PM IST

Bangladesh Premier League BPL schedule to January next year due to the election
BPL: इलेक्शन की वजह से अब अगले साल जनवरी में होगी बांग्लादेश क्रिकेट प्रीमियर लीग

मीरपुर. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी BCB ने कहा है कि देश में आम चुनावों को देखते हुए इस साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League or BPL) का आयोजन अगले साल जनवरी में किया जाएगा। आमतौर पर इस लीग का आयोजन अक्टूबर महीने में किया जाता है। माना जा रहा है कि बांग्लादेश में आम चुनाव दिसंबर में होंगे। इसकी वजह से इस लीग के छठवें संस्करण की तैयारियों पर असर पड़ सकता है। लिहाजा, अब टूर्नामेंट का आयोजन 2019 में 5 जनवरी से कराने का फैसला लिया गया है। इस बारे में फ्रेंचाइजीस और लीग की गवर्निंग काउंसिल के बीच सहमति बन चुकी है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?
- BPL की टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन जलाल यूनुस ने कहा- हमारे देश में आम चुनाव दिसंबर के आखिरी हफ्ते में हो सकते हैं। इसकी वजह से हमने फैसला किया है कि इस लीग का शेड्यूल बदला जाए। हमने फैसला किया है कि अब लीग का आयोजन 5 जनवरी 2019 से 8 फरवरी 2019 के बीच किया जाएगा। इसके पहले हमें प्लेयर्स ड्राफ्ट भी तैयार करना है और यह काम हम अक्टूबर तक खत्म कर लेंगे। माना जा रहा है कि आयोजकों ने यह फैसला सुरक्षा विषयों के मद्देनजर लिया है। चुनाव की वजह से इस टूर्नामेंट को पूरी सुरक्षा दिए जाने में दिक्कत हो सकती थी। इस लीग के बाद जिम्बॉब्वे की टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now