चैम्पियंस ट्रॉफी के टी-20 चैम्पियनशिप में बदलने के मामले में अमिताभ चौधरी ने सीईओ राहुल जौहरी को जिम्मेदार ठहराया

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव ने कहा, चीफ एग्जिक्यूटिव्स की जिस बैठक में इसका फैसला हुआ मैं वहां नहीं था।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 22, 2018, 04:42 PM IST

BCCI acting Secy blames CEO Johri for 2021 CT fiasco
चैम्पियंस ट्रॉफी के टी-20 चैम्पियनशिप में बदलने के मामले में अमिताभ चौधरी ने सीईओ राहुल जौहरी को जिम्मेदार ठहराया

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने 2012 में चैम्पियंस ट्रॉफी को टी-20 विश्व चैम्पियनशिप में बदलने पर आपत्ति नहीं जताने के लिए सीईओ राहुल जौहरी को जिम्मेदार ठहराया है। चौधरी शुक्रवार को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) के बाद पत्रकारों से रूबरू थे।

 

उन्होंने कहा, "लोग पूछ रहे हैं कि मैंने आईसीसी बोर्ड की बैठक में तब क्यों नहीं विरोध किया, जब चैम्पियंस ट्रॉफी को टी-20 चैम्पियनशिप में बदलने का फैसला किया गया। लेकिन मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि वह फैसला चीफ एग्जिक्यूटिव्स की बैठक में लिया गया था।" चौधरी ने जौहरी का नाम लिए बिना कहा, "अब जब वह चीफ एग्जिक्यूटिव की बैठक थी, तो वहां बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व कोई दूसरा कर रहा था।" वैसे यह स्पष्ट था कि भारत डबलिन में आईसीसी सालाना कॉन्फ्रेंस में दिए जाने वाले मेंबर्स पार्टिसिपेशन एग्रीमेंट (एमपीए) में हस्ताक्षर नहीं कर सकता है। हालांकि यह पूछने पर कि बीसीसीआई क्या एमपीए पर हस्ताक्षर करेगा या नहीं, इस पर चौधरी ने कहा, "हमने अभी इस पर फैसला नहीं किया है कि हस्ताक्षर करेंगे या नहीं। हम इस पर विचार-विमर्श करेंगे और फिर आपको बताएंगे।"

 

कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) के कारण बताओ नोटिस पर चौधरी ने कहा कि अप्रैल में कोलकाता में हुई आईसीसी की त्रैमासिक बैठक में फैसला लेने के बाद उन्होंने फॉर्मेट बदलने के बारे में समिति को लूप में क्यों नहीं रखा? इस बीच, पता चला कि बीसीसीआई की जनरल बॉडी नीरज कुमार को एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) के प्रमुख बने रहें, क्योंकि मौजूदा पदाधिकारी अजीत सिंह की नियुक्ति को इकाइयों ने मंजूरी नहीं दी है। यह भी जानकारी मिली है कि जनरल बॉडी ने उत्तराखंड के रणजी ट्रॉफी में प्रवेश दिए जाने की इच्छा व्यक्त की है। 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now