बीसीसीआई घरेलू सीजन में 2 हजार मैचों का आयोजन करेगा, रणजी ट्रॉफी में 9 नई टीमें खेलेंगी

सीनियर महिला टीम अपने घरेलू सीजन की शुरुआत टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी से करेगी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 18, 2018, 08:51 PM IST

BCCI to organize 2,000 matches in domestic season
बीसीसीआई घरेलू सीजन में 2 हजार मैचों का आयोजन करेगा, रणजी ट्रॉफी में 9 नई टीमें खेलेंगी
  • ईरानी ट्रॉफी के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन होगा
  • रणजी ट्रॉफी की तरह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी 37 टीमें होंगी


मुंबई.  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घरेलू सत्र के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस दौरान कुल दो हजार मैच खेले जाएंगे। घरेलू सत्र की शुरुआत 17 अगस्त से 8 सितंबर तक होने वाली दलीप ट्रॉफी से होगी। उसके बाद 19 और 20 अक्टूबर को विजय हजारे ट्रॉफी और 23 से 27 अक्टूबर तक देवधर ट्रॉफी का आयोजन होगा। जबकि, रणजी ट्रॉफी चैम्पियनशिप 1 नवंबर से 6 फरवरी 2019 तक खेली जाएगी। रणजी ट्रॉफी के लिए 37 टीमों को 3 ग्रुप में बांटा गया है। इसमें इस बार नौ नई टीमें भी खेलेंगी।

 

37 टीमों को तीन ग्रुप में बांटा जाएगा: बीसीसीआई ने इस बार रणजी ट्रॉफी में नौ नई टीमों को शामिल किया है जिससे टीमों की संख्या 37 हो गई है। इन सभी टीमों को तीन इलीट ग्रुप-ए,बी,सी में बांटा जाएगा। ग्रुप-सी में 10 टीमें होंगी। नौ नई टीमों में अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम और उत्तराखंड है। इन नौ टीमों के प्लेट ग्रुप में रखा गया है। इन टीमों में जो टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएगी उसे अगले सीजन में ग्रुप-सी में रखा जाएगा। ग्रुप-सी से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली टीमें अगले सीजन में ग्रुप-ए और बी में खेलेंगी।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now