ग्लोबल टी-20 टूर्नामेंट में क्रिस गेल की बेहतरीन फिल्डिंग, स्लिप में डाइव लगाकर दो बार में पकड़ा कैच

टूर्नामेंट के फाइनल में गेल की टीम वेंकुवर नाइट्स ने वेस्टइंडीज बी को हराया

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 18, 2018, 02:36 PM IST

Chris Gayle took One-Handed Magical Catch
ग्लोबल टी-20 टूर्नामेंट में क्रिस गेल की बेहतरीन फिल्डिंग, स्लिप में डाइव लगाकर दो बार में पकड़ा कैच
  • कनाडा में ग्लोबल टी-20 क्रिकेट का ये पहला सीजन था
  • टी-20 क्रिकेट में वेंकुवर नाइट्स क्रिस गेल की 24वीं टीम है

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए दुनिया में प्रसिद्ध हैं। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गेल ने इस बार अपनी बल्लेबाजी की बजाय फिल्डिंग से सबका ध्यान खिंचा है। उन्होंने कनाडा में टी-20 ग्लोबल टूर्नामेंट के फाइनल में एक फवाद अहमद की गेंद पर स्लिप में केवेम हॉज का बेहतरीन कैच लिया। गेल ने पहले बाएं हाथ से पकड़ा लेकिन छूट गई। उसके बाद उन्होंने तुरंत ही पीछे की ओर गिरते हुए दाएं हाथ से पकड़ लिया। 

 

पहली बार गेंद की तेजी से मात खाए गेल: वेंकुवर नाइट्स के स्पिनर अमहद की लॉन्ग लेंथ पर पटकी गई गेंद को वेस्टइंडीज बी टीम के हॉज समझ नहीं पाए। गेंद उनके बल्ले को लगकर स्लिप में टीम के कप्तान गेल की तरफ गई। गेल पहली बार तो गेंद की तेजी से मात खा गए, लेकिन फिर पीछे की तरफ गिरते हुए पकड़ लिया। वेंकुवर नाइट्स को इस मैच को 7 विकेट से खिताबी जीत हासिल की। फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज बी टीम ने 145 रन बनाए। जिसे वेंकुवर नाइट्स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now