दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने इंग्लैंड पर लगाया दांव, लेकिन कहा- विराट की टीम इंडिया कुछ भी हासिल करने में सक्षम

दो साल से चोटों से जूझ रहे स्टेन विश्व कप के बाद सीमित ओवर क्रिकेट से संन्यास लेने की सोच रहे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 26, 2018, 08:28 PM IST

Dale Steyn bet on England but said Virat Kohli Team have the capability
दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन ने इंग्लैंड पर लगाया दांव, लेकिन कहा- विराट की टीम इंडिया कुछ भी हासिल करने में सक्षम
  • इस समय इंग्लैंड में सपाट विकेट होने से भारतीय स्पिनरों को टर्न नहीं मिल रहा
  • बुमराह-भुवनेश्वर के चोटिल होने का इंग्लैंड की टीम को फायदा मिल सकता है

 


मुंबई. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से शुरू होनी है। हालांकि सीरीज में किसका पलड़ा भारी होगा, इस पर बहस अभी  से शुरू हो गई है। इसी बहस के बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने गुरुवार को इंग्लैंड को जीत का दावेदार बताया। उन्होंने कहा, 'अगर मुझे दांव लगाना होगा तो मैं इंग्लैंड पर लगाऊंगा।' हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया कुछ भी हासिल करने में सक्षम है। स्टेन 'गो प्रो' के कार्यकम में शामिल होने भारत आए हैं। इस दौरान उन्होंने भारत-इंग्लैंड सीरीज पर अपने विचार रखे।

 

इंग्लैंड को मिलेगा घरेलू मैदान का फायदाः  उन्होंने कहा, "मुझे भविष्यवाणी करना पसंद नहीं, लेकिन निश्चित रूप से फायदा इंग्लैंड को ही मिलेगा। उसे अपने घरेलू मैदान पर खेलना है। साथ ही यह दौरा भी लंबा है। भारतीय टीम वहां वनडे खेल चुकी है। अब तक उसका दौरा अच्छा रहा है, लेकिन अगर पैसा लगाने की बात आएगी तो मैं निश्चित रूप से इंग्लैंड की टीम पर लगाऊंगा।" स्टेन ने कहा, "हालांकि विराट की अगुआई में टीम इंडिया कोई भी नतीजा हासिल करने की काबिलियत रखती है। मैं विराट को अच्छी तरह से जानता हूं। वे बहुत दृढ़ निश्चय वाले खिलाड़ी हैं। पांच टेस्ट मैच किसी भी एक टीम के लिए अच्छे होंगे। अगर एक टीम शानदार खेलेगी तब दूसरी तो हारेगी ही।" पहला टेस्ट 1 से 5 अगस्त तक खेला जाएगा। 

 

भारत के मुकाबले इंग्लिश गेंदबाजों में ज्यादा कौशलः स्टेन ने कहा, "वैसे यह एक कड़ी टेस्ट सीरीज होगी। इंग्लैंड के गेंदबाजों में थोड़ा ज्यादा कौशल है और यही चीज अंतर पैदा करेगी। इसमें काफी रन बनेंगे, लेकिन इंग्लैंड इन हालात का आदी है। घरेलू सीरीज में ज्यादातर घरेलू टीम ही जीत हासिल करती है।" स्टेन को यह भी लगता है कि भारतीय आक्रमण में जसप्रीत बुमराह पहले और भुवनेश्वर कुमार कम से कम 3 टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे इंग्लैंड के लिए चीजें आसान होंगी।

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now