भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, मोर्गन करेंगे कप्तानी, चोट से जूझ रहे स्टोक्स की वापसी

फास्ट बॉलर क्रिस वोक्स को टीम में जगह नहीं दी गई है।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 29, 2018, 08:39 PM IST

England have named a 14-man squad for the upcoming ENGvIND ODI series
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, मोर्गन करेंगे कप्तानी, चोट से जूझ रहे स्टोक्स की वापसी

* भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लिश टीम की घोषणा
* पिछली दो सीरीज से बाहर बेन स्टोक्स की भी टीम में वापसी
* मोईन अली और आदिल के रूप में दो स्पिनर्स को मिली जगह

* इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट खेलेगा भारत

 

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है, जो चोट की वजह से पिछली दो सीरीज नहीं खेल सके थे। भारत के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित टीम लगभग वही है जिसने हाल ही में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सफाया किया था। टीम की कमान इयोन मोर्गन को दी गई है। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, जो रूट और जेसन रॉय जैसे धुरंधर टीम में शामिल है। 

 

- इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है। जो बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते टीम से बाहर थे हालांकि अब वे फिट हो गए हैं।
- चोट की वजह से स्टोक्स स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने तक वे पूरी तरह फिट हो जाएंगे। 
- फास्ट बॉलर क्रिस वोक्स को टीम में जगह नहीं दी गई है। वे अबतक अपने दाएं घुटने में लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं। हालांकि उनके बाद में टीम से जुड़ने की उम्मीद जताई गई है।
- वोक्स के नहीं होने के बाद भी इंग्लैंड की टीम में डेविड विली, मार्क वुड, टॉम करेन और जैक बॉल जैसे फास्ट बॉलर्स मौजूद हैं।

- इंग्लिश स्क्वॉड में मोईन अली और आदिल राशिद के रूप में दो स्पिनर्स को भी जगह दी गई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में दोनों ने 12-12 विकेट झटके थे।
- भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को टेंटब्रिज में खेला जाएगा। इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होगी।
- बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने हाईएस्ट वनडे स्कोर का नया रिकॉर्ड बना दिया था। इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे।

 

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम- इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बॉल, जोस बटलर, टॉम करेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और मार्क वुड।

 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

 

भारत- इंग्लैंड टी20 सीरीजः

 

कब फॉर्मेट Vs
3 जुलाई (मंगलवार) पहला T20 इंग्लैंड
6 जुलाई (शुक्रवार) दूसरा T20 इंग्लैंड
8 जुलाई (रविवार) तीसरा T20 इंग्लैंड

 

भारत- इंग्लैंड वनडे सीरीजः

 

12 जुलाई (गुरुवार) पहला वनडे इंग्लैंड
14 जुलाई (शनिवार) दूसरा वनडे इंग्लैंड
17 जुलाई (मंगलवार) तीसरा वनडे इंग्लैंड

 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीजः

 

1 अगस्त (बुधवार) पहला टेस्ट इंग्लैंड
9 अगस्त (गुरुवार) दूसरा टेस्ट इंग्लैंड
18 अगस्त (शनिवार) तीसरा टेस्ट इंग्लैंड
30 अगस्त (गुरुवार) चौथा टेस्ट इंग्लैंड
7 सितंबर (शुक्रवार) पांचवां टेस्ट इंग्लैंड

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now