टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के गेंदबाज एंडरसन ने कहा- विराट झूठ बोलते हैं कि उन्हें अपने रनों की परवाह नहीं

विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले कहा था कि वे फॉर्म को लेकर परेशान नहीं हैं

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 23, 2018, 07:17 PM IST

England pace bowler James Anderson said Virat Kohli lying his runs don't matter
टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के गेंदबाज एंडरसन ने कहा- विराट झूठ बोलते हैं कि उन्हें अपने रनों की परवाह नहीं

 

- 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर एंडरसन ने कोहली को 6 इनिंग में 4 बार आउट किया था
- एंडरसन ने कहा कि कोहली से उम्मीद कि वे पुराने अनुभवों से सीख गए होंगे

 

लंदन. भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि भारतीय कप्तान यहां रन बनाने को बेताब हैं। उन्होंने कहा- अगर विराट ये कहते हैं कि जब तक भारत को जीत मिलती है, तब तक उनका रन बनाना मायने नहीं रखता है तो वे झूठ कह रहे हैं। इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले विराट ने कहा था कि वे अपनी फॉर्म को लेकर परेशान होने की बजाय, खेल का लुत्फ उठाएंगे। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम पहला टेस्ट 1 अगस्त को खेलेगी। इससे पहले 2014 के इंग्लैंड दौरे पर कोहली ने पांच टेस्ट में महज 134 रन बनाए थे। हालांकि, भारत में इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 में खेली गई श्रृंखला में उन्होंने 655 रन बनाए थे और टीम को 4-0 से जीत मिली थी।

 

एंडरसन ने 2014 में कोहली को गेंदबाजी से परेशान किया था: एंडरसन ने कहा- ''भारत की जीत के लिए निश्चित तौर पर विराट का रन बनाना मायने रखता है, वे यहां स्कोर करने के लिए बेताब हैं। एक कप्तान और दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर आप उनसे यही उम्मीद करते हैं।'' कोहली के खिलाफ एंडरसन का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। 2014 के दौरे पर उन्होंने 6 इनिंग में कोहली को 4 बार आउट किया था। हालांकि, उनका भारत में 2016 का दौरा उतना अच्छा नहीं रहा था। तब एंडरसन ने 3 टेस्ट मैचों में केवल 4 विकेट लिए थे।

 

कोहली मुझे और दूसरे गेंदबाजों को चुनौती देंगे: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा, "आजकल क्रिकेटर केवल फुटेज देखकर नहीं सीखते, वे पिछले अनुभवों से भी सीखते हैं। इसलिए मैं कोहली जैसे स्तर वाले बल्लेबाज से यही उम्मीद करता हूं कि 2014 के दौरे से उन्होंने जरूर सीख ली होगी। मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि वे अपने खेल के कुछ पहलुओं को लेकर बहुत मेहनत कर रहे हैं। कोहली न केवल मेरे लिए, बल्कि सभी गेंदबाजों के लिए चुनौती पैदा करेंगे और ये काफी रोमांचक होगा। मजेदार बात ये है कि इंग्लैंड में इन दिनों गर्म हवाएं चल रही हैं और यहां का मौसम हमारी अपेक्षा भारतीयों के लिए ज्यादा फायदेमंद है। हम उम्मीद करते हैं सीरीज से पहले कुछ बारिश हो ताकि मैच के दौरान विकेट पर घास रहे। भारत में पिच काफी धीमी रहती है, लेकिन इंग्लैंड में आप थोड़ा ज्यादा पेस की उम्मीद करते हैं। ऐसे में गेंदबाजों के लिए यहां मौके थोड़े ज्यादा रहते हैं।"

 

मौजूदा फॉर्म के बारे में कहना मुश्किल: कोहली ने मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवरों के 6 मैचों में 60.2 के एवरेज से 301 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन वनडे मैचों में 2 अर्धशतक भी लगाए। टी-20 सीरीज भारत ने 2-1 से जीती और इंग्लैंड ने वनडे सीरीज इसी अंतर से जीती। जब एंडरसन से कोहली की मौजूदा फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- इसका जवाब देना काफी मुश्किल है। आप सोचते हैं कि लाल गेंद ज्यादा स्विंग करती है या सीम पर पड़कर ज्यादा हिलती है। लेकिन, ये इस तरह से काम नहीं करता। विराट कोहली जैसे बल्लेबाज गेंद को काफी करीब से और देर से खेलते हैं। ऐसे में उनके पास काफी वक्त होता है। वे गेंदबाज को काफी धीमा महसूस कराते हैं। गेंद सफेद हो या फिर लाल, मुश्किल होती है। लेकिन, सीमित ओवरों के मैच में बल्लेबाज ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश करता है, ऐसे में आप अपने लिए ज्यादा मौके बना सकते हैं।

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now