गोलकीपर करता है चोट का बहाना, ताकि ब्रेक मिलने पर साथी खिलाड़ी रोजा खोल सकें

ट्यूनीशिया की फुटबॉल टीम के 23 में से 22 खिलाड़ी मुस्लिम हैं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 05, 2018, 12:02 PM IST

1 of
FIFA 2018: Tunisia keeper fakes injury to help players break Ramadan fast
तुर्की के खिलाफ मैच में ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोउज हचन चोट का बहाना कर कुछ इस तरह से मैदान पर लेट गए। - फाइल

ट्यूनिस.  ट्यूनीशिया की फुटबॉल टीम के 23 में से 22 खिलाड़ी मुस्लिम हैं। रमजान का महीना होने के कारण इनमें से ज्यादातर रोजा रखते हैं। इस टीम ने पिछले 7 दिन में दो मैच खेले। दोनों ही मैच में जब रोजा खोलने का वक्त आया, उस समय मैच चल रहा था। मैच रोककर रोजा खोलना संभव नहीं था, लेकिन ट्यूनीशिया की टीम ने इसका अनोखा तरीका ढूंढ़ निकाला। उसके गोलकीपर ने चोट का बहाना किया। इस कारण थोड़ी देर के लिए मैच रुक गया। इस बीच, टीम के अन्य खिलाड़ियों ने कुछ खाकर अपना रोजा खोल लिया।

 

 

गोलकीपर मोउज के बहाने का साथी खिलाड़ियों ने फायदा उठाया

- ट्यूनीशिया ने इस हफ्ते पुर्तगाल और तुर्की से एक-एक मैच खेला। दोनों बार उसके गोलकीपर मोउज हसन रोजा खोलने के वक्त चोट के बहाने मैदान पर लेट गए। 
- मोउज हचन के चोट लगने की जानकारी लगते ही रेफरी ने मैच रोक दिया। इस बीच टीम के सभी खिलाड़ियों ने ब्रेक का फायदा उठाया। उन्होंने उसी समय खजूर खाकर और जूस पीकर रोजा खोला।

 

 

मैक्सिको, कोस्टा रिका, ब्राजील जीते; सऊदी अरब की लगातार तीसरी हार
- वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी टीमों ने फ्रेंडली मैच खेले। इनमें से ब्राजील और कोस्टारिका ने अपने मैच आसानी से जीत लिए। मैक्सिको को जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। स्पेन-स्विट्जरलैंड का मैच बराबर रहा। 
- सऊदी अरब को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। फ्रेंडली मैचों में ब्राजील ने क्रोएशिया को 2-0 से हराया। ब्राजील के नेमार ने इस मैच के जरिए मैदान पर वापसी की और गोल भी किया। वे 95 दिन बाद कोई मैच खेल रहे थे।

FIFA 2018: Tunisia keeper fakes injury to help players break Ramadan fast
मोउज हचन की कोशिश के कारण ट्यूनीशिया के खिलाड़ियों ने खजूर खाकर रोजा खोला। - फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now