FIFA World Cup 2018 Portugal vs Spain: आज सर्जियो रेमोस और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भिड़ंत, रेमोस ने क्या कहा

सर्जियो रेमोस और क्रिस्टियानो रोनाल्डो। खास बात ये है कि ये दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के कप्तान भी हैं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 15, 2018, 03:46 PM IST

FIFA World Cup 2018: Portual vs Spain, Sergio Ramos Faces Cristiano Ronaldo
FIFA World Cup 2018 Portugal vs Spain: आज सर्जियो रेमोस और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भिड़ंत, रेमोस ने क्या कहा

मॉस्को. फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल में आज रात स्पेन और पुर्तगाल की भिड़ंत होने जा रही है। लेकिन, फैन्स को एक और मुकाबले का इंतजार है। फुटबॉल की दुनिया के दो सबसे महंगे और सुपर स्टार्स आमने-सामने होंगे। ये हैं सर्जियो रेमोस और क्रिस्टियानो रोनाल्डोखास बात ये है कि ये दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के कप्तान भी हैं। दोनों एक ही क्लब रियाल मैड्रिड से खेलते हैं। रेमोस स्पेन के और रोनाल्डो पुर्तगाल के कप्तान हैं।

रेमोस ने क्या कहा?
- मैच से पहले एक इंटरव्यू में रेमोस ने खास बात कही। रेमोस ने कहा- जब हम दोनों रियाल के लिए खेलते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि रोनाल्डो शानदार फॉर्म दिखाएंगे। लेकिन, वर्ल्ड कप में हमारे खिलाफ जब मुकाबला है तो मैं उम्मीद करता हूं कि वो आउट ऑफ फॉर्म होंगे। आखिर, हमें जीत ही तो चाहिए। 

वर्ल्ड कप में सिर्फ दूसरा मुकाबला
- 2010 विश्व कप में स्पेन और पुर्तगाल ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेला था। उसमें स्पेन 1-0 से जीता था। उसके बाद आज दोनों के बीच दूसरा मैच होगा। दोनों के बीच 35 अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं। स्पेन ने 72 और पुर्तगाल ने 41 गोल किए हैं।

स्पेन के लिए बुरी खबर क्या?
- टूर्नामेंट शुरू होने के एक दिन पहले स्पेन ने मुख्य कोच जुलेन लोपतेगुई को बर्खास्त कर दिया। अब खेल निदेशक फर्नाडो हिएरो को यह जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि, कप्तान सर्जियो रेमोस का दावा है कि इससे टीम के प्रदर्शन पर फर्क नहीं पड़ेगा।

लेकिन, नजर यहां रहेगी
- क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नेतृत्व में पुर्तगाल भी इस बार विश्व कप से खाली हाथ नहीं जाना चाहेगा। रेमोस, रोनाल्डो के क्लब रियाल मैड्रिड के कप्तान भी हैं। उनकी अगुआई में टीम ने हाल ही में चैम्पियंस लीग का खिताब जीता है। वहीं, रोनाल्डो ने चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल किए थे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मैच के दौरान रोनाल्डो अपने क्लब के कप्तान पर कितना भारी पड़ते हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now