फुटबॉल राउंड अप चिली ने सर्बिया को 1-0 से हराया, नीदरलैंड ने इटली से 1-1 से ड्रॉ खेला

चिली के लिए गिलेर्मो मारिपान ने 88वें मिनट में गोल किया।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 05, 2018, 04:37 PM IST

1 of
FIFA world cup friendly Match: Chile beat World Cup-bound Serbia 1-0
गेंद को अपने कब्जे में लेने की कोशिश में चिली के जिमी मार्टिनेज (बाएं) और सर्बिया के नेमांजा मैटिक।

  • फ्रांस के मुख्य कोच दिदिएर देसचाम्प्स ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की
  • एंटनी ग्रीजमैन, ओउसमान डेम्बेले, राफेल वरान, सैमुअल उमतीती जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया

 

 

खेल डेस्क. गिलेर्मो मारिपान की ओर से आखिरी मिनटों में किए गए गोल के दम पर चिली ने सर्बिया को एक दोस्ताना मैच में 1-0 से मात दी। वहीं रिन में नाथन अके की ओर से आखिरी क्षणों में किए गए गोल की बदौलत नीदरलैंड ने इटली को बराबरी पर रोक दिया। एलियांज स्टेडियम में हुए इस मैच में दोनों टीमों ने 1-1 से ड्रॉ खेला। 

 

 

 

 

गिलेर्मो ने 88वें मिनट में किया गोल
- ऑस्ट्रिया ग्राज स्थित मेरकुर एरीना में खेले गए मैच के पहले हाफ में चिली और सर्बिया एक भी गोल नहीं कर सके। पहले हाफ में मैनचेस्टर युनाइटेड और विगान के स्ट्राइकर एंगेलो हेनरीक्वेज ने गोल करने का एक मौका गंवाया। 
- दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच काफी संघर्ष देखा गया। गिलेर्मो ने 88वें मिनट में रोड्रिग्ज की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर चिली का खाता खोला। उसकी यह बढ़त मैच खत्म होने तक कायम रही।
- रूस में 14 जून से शुरू होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए सर्बिया को ग्रुप ई में कोस्टारिका, ब्राजील और स्विट्जरलैंड के साथ रखा गया है।

 

 

इटली V/s नीदरलैंडः 1-1

- इटली-नीदरलैंड के मैच के तीसरे मिनट में ही इटली के आंद्रिया बेलोटी ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन वह ऑफसाइड चला गया। पहले हाफ में इटली को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वह इसे भुना नहीं सकी।
- दूसरे हाफ में इटली ने 67वें मिनट में सिमोन जाजा की ओर से किए गए गोल की बदौलत खाता खोला। गोल करने की कोशिशों में लगी नीदरलैंड को 88वें मिनट में सफलता मिली। नीदरलैंड के लिए नाथन अके ने यह गोल किया। 
- इसके बाद मैच खत्म होने तक किसी ओर से कोई गोल नहीं हुआ और मैच अनिर्णित समाप्त हो गया। 

 

रोनाल्डो ने पुर्तगाल के साथ अभ्यास शुरू किया
- रीयल मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अपने देश (पुर्तगाल) की फुटबॉल टीम के साथ शामिल होगए हैं। उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र में भाग लिया। 
- रोनाल्डो ने चैम्पियंस लीग के खिताबी मुकाबले में लीवरपूल के खिलाफ मिली जीत के बाद कुछ समय का ब्रेक लिया था। वह सोमवार को पुर्तगाल की टीम के साथ शामिल हुए। 

FIFA world cup friendly Match: Chile beat World Cup-bound Serbia 1-0
इटली के तूरिन स्थित एलियांज स्टेडियम में हुए मैच में गेंद पर कब्जा करने की कोशिश में इटली के डेविड जप्पाकोस्टा (बाएं) और नीदरलैंड के जार्जियानो विजनालदुम।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now