फ्रेंच ओपनः 16 महीने बाद जीतीं सेरेना, दूसरे दौर में पहुंचने के लिए 10 बार के चैम्पियन नडाल को खेलना पड़ा टाईब्रेकर

राफेल दूसरे दौर में अर्जेंटीना के ग्यूडो पेला से खेलेंगे। तीसरी सीड सिलिच भी 3 सेट खेलकर दूसरे दौर में पहुंचे।

DainikBhaskar.com| Last Modified - May 30, 2018, 07:07 PM IST

1 of
French Open: Catwoman Serena back in business as Nadal, Sharapova survive scares
सेरेना विलियम्स अब तक 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं।

  • पहला सेट सिर्फ 24 मिनट में जीतने वालीं शारापोवा दूसरे सेट में 3-1 से आगे होने के बाद 4-6 से हार गईं
  • तीसरे सेट में 0-3 से पिछड़ने के बाद शारापोवा ने डेनमार्क की रिचेल होगेनकैम्प को 6-3 से हराया

 

 


 

पेरिस: 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गईं हैं। उन्होंने चेक रिपब्लिक की क्रिस्टियाना पिल्सकोवा को 7-6, 6-4 से हराया। पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद से यह उनकी पहली जीत है। सेरेना सितंबर 2017 में मां बनी थीं। इसके 4 महीने बाद उन्होंने अबुधाबी में एक प्रदर्शनी मैच से वापसी की थी। लेकिन तब उन्हें फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको ने 6-2, 3-6, 10-5 से हरा दिया था। उधर, मेन्स सिंगल्स में डिफेंडिंग चैंपियन और टॉप सीड स्पेन के राफेल नडाल को दूसरे दौर में काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने इटली के सिमोन बोलेली को दो दिन तक चले 3 सेटों के मुकाबले में 6-4, 6-3, 7-6 से हराया। सोमवार को यह मैच बारिश के कारण रोकना पड़ा था। तब नडाल 6-4, 6-3, 0-3 से आगे थे। एक अन्य मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-3, 7-5, 7-6 से हराया। 

 
 

 

जीतना आसान नहीं था, लेकिन कड़ी मेहनत के कारण ऐसा हो सकाः सेरेना
- जीत के बाद सेरेना ने कहा, "मैंने रोलां गैरों को बहुत मिस किया है। मैंने इस कोर्ट पर मैच खेलने को मिस किया है। मैं यहां 2 साल बाद खेल रही हूं। जीतना आसान नहीं था, लेकिन मैंने वास्तव में बहुत प्रैक्टिस की है। मैं खुद को अच्छा महसूस कर रही हूं और वापसी कर बहुत खुश हूं।"
- सेरेना ने 2002, 2013 और 2015 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। सेरेना 2016 के फ्रेंच ओपन के फाइनल में गार्बाइन मुगुरुजा से इसी कोर्ट (फिलिप चार्टर) पर हार गईं थीं। 
- सेरेना यहां अपनी ड्रेस को लेकर भी चर्चा में रहीं। मैच के दौरान उन्होंने पूरे शरीर को ढकने वाला ब्लैक कैटसूट पहन रखा था। अपनी ड्रेस को लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया। 
- सेरेना ने लिखा, "ये सूट मारवल वकांडा कॉमिक्स के सुपरहीरो ब्लैक पैंथर के सूट की याद दिलाता है। मैं हमेशा से सुपरहीरो बनना चाहती थी। इसे पहनकर मुझे वैसा ही लग रहा है। इस ड्रेस को पहनकर मुझे खुद के एक योद्धा होने का अहसास हो रहा है।"

- सेरेना ने ट्वीट किया, "मां बनने के बाद महिला की जिंदगी आसान नहीं रहती। मैं हर मां को यह संदेश देना चाहती हूं कि प्रेगनेंसी के बाद का समय मुश्किल होता है, लेकिन हम इससे उबरकर फिर से खुद को साबित कर सकते हैं। मां बनने का यह मतलब कतई नहीं है कि आपके सपने खत्म हो गए हैं।"
 

दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन ने अमेरिका की डेनिएला को हराया
- महिला सिंगल्स में मारिया शारापोवा ने रिचेल होगेनकैम्प को 6-1, 4-6, 6-3 से हराया। दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अमेरिका की डेनिएला कोलिंस को 7-6 6-1 से हराकर दूसरे राउंड में एंट्री हासिल की।
- ब्रिटिश खिलाड़ी हीथर वाटसन ने फ्रांस की ओशन डोडिन को 6-3, 6-0 से जबकि 19वीं वरीय मैगडेलेना रिबारीकोवा लुकसिका खुमखुम को 6-3, 6-0 से हराया।
- छठी सीड चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिस्कोवा ने बारबोरा क्रेजसिकोवा को 7-6 6-4 से और 13वीं सीड अमेरिका की मैडिसन ने हमवतन साचिया विर्की को 6-3, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।
  रिचर्ड गास्केट ने आंद्रियस सेप्पी को हराया
- पुरुष सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में 27वीं सीड रिचर्ड गास्केट ने इतालवी खिलाड़ी इटली केआंद्रियस सेप्पी को 6-0, 6-2, 6-2 से, 11वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्जमैन ने फ्रांस के कैलविन हेमेरी को 6-1, 6-3, 6-1 से हराया।
- स्पेन के डेविड फेरर को पहले ही दौर में हार झेलनी पड़ी। उन्हें हमवतन जॉमेमुनार ने 3-6, 3-6, 7-6, 7-6, 7-5 से मात दी। इस वर्ष क्ले कोर्ट पर खिताब के दावेदारों में शुमार 7वीं वरीयता प्राप्त डॉमिनिक थिएम ने बुल्गारिया के इलिया इवाश्का को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-1 से हराया। 12वीं सीड अमेरिका के सैम क्वेरी ने फ्रांसिस टियाफोए को 6-1, 6-2, 7-6 से हराया। 

 


 
 
French Open: Catwoman Serena back in business as Nadal, Sharapova survive scares
राफेल नडाल ने अब तक 16 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now