IND Vs AFG: अफगानिस्तान को खेलना पड़ सकता है फॉलोआन, 100 रन के पहले ही आधी 7 विकेट गिरे- भारत का स्कोर 472

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 104.5 ओवर में 474 रन बनाए।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 15, 2018, 02:08 PM IST

India vs Afghanistan: Shikhar Dhawan Scored Century Before Lunch
IND Vs AFG: अफगानिस्तान को खेलना पड़ सकता है फॉलोआन, 100 रन के पहले ही आधी 7 विकेट गिरे- भारत का स्कोर 472

बेंगलुरु. भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 104.5 ओवर में 474 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके 7 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं, जबकि खाते में 78 रन ही जुड़े हैं। अफगानिस्तान यदि 275 से कम रन बनाता है तो उसे फॉलोआन खेलना पड़ सकता है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार से शुरू हुए इस मैच से ही अफगानिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। बता दें कि गुरुवार को ही अफगानिस्तान के टेस्ट कॅरियर का आगाज भारत के खिलाफ हुआ है।  

शिखर पर शिखर
- शिखर धवन ने वनडे अंदाज में अपनी पारी खेली। इस लेफ्ट हैंडर ने महज 96 बॉल्स पर 19 चौकों और 3 छक्कों के साथ 107 रन की तूफानी पारी खेली। 
- जब तक शिखर क्रीज पर रहे तब तक मुरली विजय थोड़ा धीमा खेले। हालांकि बाद में उन्होंने भी शतक लगाया। केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी पूरी की। 

फीकी रही अफगानिस्तान की बॉलिंग
- हाल ही में संपन्न हुई इंडियन प्रीमियर लीग के दो स्टार बॉलर अफगानिस्तान के राशिद खान और मुजीब उर रहमान थे। लेकिन, इस मैच में वो टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर वो कोई प्रभाव नहीं डाल सके। 
- एकमात्र विकेट शिखर का गिरा और उन्हें यामिन अहमदजाई ने आउट किया। बाकी कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। बता दें कि टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। उनके अलावा टीम के रेगुलर टेस्ट विकेट कीपर रिद्धिमान साहा भी टीम में नहीं हैं। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को बुलाया गया है। 

पीएम ने दी अफगानिस्तान के लोगों को बधाई
- इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अफगानिस्तान टीम को टेस्ट मैच में डेब्यू करने के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा- मैं अफगानिस्तान के लोगों को उनकी टीम का पहला मैच खेलने के लिए बधाई देता हूं। 
- अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी ट्वीट कर दोनों टीमों को बधाई दी। उन्होंने लिखा- मैं अफगानिस्तान के लोगों को बधाई देता हूं कि उनकी क्रिकेट टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट भारत के खिलाफ खेल रही है। खुशी है कि उन्होंने यह ऐतिहासिक मैच खेलने के लिए भारत को चुना। दोनों टीमों को बधाई।

 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now